The Lallantop
Advertisement

गुजरात के वडोदरा में बिक रहा था 'बीफ' वाला नॉनवेज समोसा, पुलिस दुकान में पहुंची तो...

Vadodara पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर की एक चर्चित दुकान हुसैनी समोसा सेंटर पर नॉनवेज समोसा बनाने में कुछ गड़बड़ी चल रही है. छापेमारी में 113 किलो गौवंश का मीट बरामद किया गया है.

Advertisement
  Vadodara samosa shop owner workers arreste
हुसैनी समोसा सेंटर पर बीफ का इस्तेमाल. (फोटो- लल्लनटॉप)
8 अप्रैल 2024 (Updated: 9 अप्रैल 2024, 09:33 IST)
Updated: 9 अप्रैल 2024 09:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के वडोदरा में नॉनवेज समोसा में कथित तौर पर बीफ मिलाकर (samosas stuffed with beef) बेचने का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 3 समोसा बेचने वाले व्यापारी बताए गए हैं, बाकी 4 लोग कर्मचारी हैं. इन पर समोसा में ‘बीफ’ मिलाकर बेचने का आरोप है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. बता दें कि गौवंश में भैंस को भी शामिल किया जाता है.

लैब में 'गौवंश मीट' की पुष्टि

 वडोदरा पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर के पानीगेट इलाके में चर्चित दुकान ‘हुसैनी समोसा सेंटर’ पर बीफ का इस्तेमाल किया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 113 किलो गौवंश का मीट, 152 किलो मावा और समोसा जब्त कर के जांच के लिए भेज दिया. आजतक से जुड़े दिग्विजय पाठक की रिपोर्ट के मुताबिक फॉरेन्सिक लैब में (FSL- Forensic Science Laboratory) में जब्त किए गए मांस की जांच होने के बाद पुष्टि की गई कि ये गौवंश का मांस ही था. जो आरोपी सरेआम बिना किसी लाइसेंस के नॉनवेज समोसा में मिलाकर बेच रहे थे. 

वडोदरा डीसीपी पन्ना मोमाया ने आजतक से बातचीत में बताया,

"ये लोग घर के अंदर समोसा बना रहे थे और उसमें गौवंश का इस्तेमाल कर रहे थे. और समोसा पूरी सिटी में बेच रहे थे . ये जानकारी मिलने के बाद हमने टीम को रेड करने भेजा. हमें 113 किलो गौवंश का मीट, 152 किलो मावा और समोसा मिला. सभी चीजों को जांच के लिए लैब भेजा गया. FSL टीम ने पुष्टि की है कि ये गौवंश ही है."

ये भी पढ़ें- समोसे में कॉन्डम, गुटखा और बैंडेज, ऑफिस कैंटीन का टेंडर हासिल करने के लिए ठेकेदार ने हद ही कर दी

बीफ सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

डीसीपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ये गौवंश मीट भलेज का रहने वाला इमरान कुरैशी नाम का शख्स सप्लाई करता था. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इमरान के ठिकाने पर भी छापेमारी की और उसे भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों को नामदार कोर्ट में पेश करने के बाद एक दिन की रिमांड दी गई है. इस बीच पशु अधिकार संगठनों से जुड़े कई लोगों ने इसे अवैध गतिविधि बताते हुए दुकान बंद करवाने की मांग की है.

वीडियो: इस शहर में एक साथ क्यों खाया जाता है समोसा और जलेबी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement