The Lallantop
Advertisement

प्रचार प्रसार: ऑनलाइन एंटरटेनमेंट के नए पैमाने सेट करने वाला डिजिटल डायनमो 'नंदू गुर्जर'

नंदू के यूट्यूब चैनल 'नंदू गुर्जर' और ‘नंदू गुर्जर व्लॉग्स’ पर रोजमर्रा की जिंदगी के स्लाइस, हंगामेदार कॉमेडी से लेकर एड्रेनालाईन-पंपिंग गेमिंग वीडियो तक कई तरह का कंटेंट मौजूद है.

Advertisement
impact feature nandu gujjar a digital dynamo redefining online entertainment
नंदू गुर्जर.
font-size
Small
Medium
Large
8 अप्रैल 2024 (Updated: 8 अप्रैल 2024, 17:18 IST)
Updated: 8 अप्रैल 2024 17:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

डिजिटल कंटेंट क्रिएशन की दुनिया में नंदू गुर्जर अपने टैलेंट के दम पर नाम रोशन कर रहे हैं. राजीव बिधूड़ी उर्फ नंदू गुर्जर की उम्र केवल 24 साल है. इतनी छोटी उम्र में ऑनलाइन एंटरटेनमेंट के इस यूनिवर्स में उन्होंने अपनी अलग जगह बनाई है. ग्रेटर नोएडा के रहने वाले नंदू ने स्टोरी टेलिंग के अपने जुनून और टेक्नोलॉजी की तरफ अट्रैक्शन के साथ अपने डिजिटल सफर की शुरुआत की. उन्होंने ग्लोबल ऑडियंस के साथ अपनी कहानी शेयर की.

नंदू के यूट्यूब चैनल 'नंदू गुर्जर' और ‘नंदू गुर्जर व्लॉग्स’ पर रोजमर्रा की जिंदगी के स्लाइस, हंगामेदार कॉमेडी से लेकर एड्रेनालाईन-पंपिंग गेमिंग एस्केपेड तक कई तरह का कंटेंट देखने को मिल जाएगा. 396k सब्सक्राइबर्स वाले 'नंदू गुर्जर व्लॉग्स' चैनल पर उनकी कहानियां दुनिया भर की ऑडियंस के बीच पसंद की जाती हैं. इंस्टाग्राम पर नंदू के 162k फॉलोअर्स हैं.

हालांकि, जो चीज उन्हें वास्तव में बाकियों से अलग करती है वो है अपने दर्शकों के साथ बनाया गया असली रिश्ता. अपने फैंस से मिले सपोर्ट के लिए दिल से आभार व्यक्त करते हुए, नंदू कहते हैं,

मुझे अपनी ऑडियंस से जो जबरदस्त प्रोत्साहन मिला है, वो बेहद विनम्र है. उनका उत्साह और ऊर्जा मुझे लगातार कुछ नया करने और उनके साथ गहराई से रिलेट करने वाला कंटेंट बनाकर पेश करने के लिए प्रेरित करते हैं. 

नंदू गुर्जर की जबरदस्त सफलता एंटरटेनमेंट मॉडल्स को आकार देने में ऑनलाइन प्लेटफार्मों के बढ़ते असर को भी हाईलाइट करती है. सोशल मीडिया और स्ट्रीमिंग सर्विस टैलेंट हंट के नए गढ़ के रूप में उभर रही हैं. नंदू जैसे लोग दुनिया भर के दर्शकों के साथ संबंध बनाने के लिए इन प्लेटफार्मों का सही तरह से इस्तेमाल भी कर रहे हैं.

चकाचौंध और ग्लैमर के बीच नंदू अपनी ऑडियंस को अपने व्लॉग्स के जरिए से एक पर्सनल जर्नी पर इनवाइट करते हैं. इन व्लॉग्स में वो अपने डेली एडवेंचर और एक्सपीरियंस शेयर करते हैं. ऑडियंस के लिए ये अपने फेवरेट क्रिएटर के साथ घूमने, उसकी जीत और हार में शामिल होने का बेहतरीन मौका होता है. 

ये भी पढ़ें- प्रचार-प्रसार: कंटेंट क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स के लिए एक इकोसिस्टम बनाने की कोशिश- Creatorshala

पर्दे के पीछे नंदू की मदद करती है उनकी टीम. इस वक्त उनके साथ मृदुल, नितिन, उज्जवल (मस्तानी) और प्रगति काम कर रहे हैं. वो लोग कंटेंट को और बेहतरीन बनाने के लिए काम करते हैं.

                                                                                                                          (ये आर्टिकल प्रायोजित है.) 

thumbnail

Advertisement

Advertisement