The Lallantop
Advertisement

PM मोदी को काला झंडा दिखाने वाली कांग्रेस नेता पर बड़ा खुलासा, 2 लोगों से ख़ुद पर चलवा ली गोली

पुलिस का दावा - 'पार्टी टिकट दे दे, इसलिए किया ये षड्यंत्र'

Advertisement
Img The Lallantop
प्रियंका गांधी के साथ रीता यादव, पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने के बाद चर्चा में आई थीं. दूसरी फोटो में जब उन पर गोली चलाई गई. पुलिस ने अब दावा किया है कि उन्होंने खुद अपने ऊपर हमला करवाया था.
font-size
Small
Medium
Large
13 जनवरी 2022 (Updated: 13 जनवरी 2022, 06:28 IST)
Updated: 13 जनवरी 2022 06:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
रीता यादव. कांग्रेस नेत्री. सुल्तानपुर में पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने के बाद चर्चा में आई थीं. इस वाकये के कुछ दिन बाद उन पर फायरिंग की खबर आई थी. पुलिस ने इस मामले में दावा किया है कि रीता यादव ने खुद पर हमला करवाया था, ताकि अपना राजनीतिक कद बढ़ा सकें. पुलिस ने साजिश रचने के आरोप में रीता यादव समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. क्या मामला है? 16 दिसंबर, 2021 को पीएम नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने सुलतानपुर पहुंचे थे. इंडिया टुडे से जुड़े आलोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी की जनसभा में रीता यादव ने काला झंडा दिखाया था. योगी-मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए थे. इस साल 3 जनवरी 2022 को उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी. कहा था कि लखनऊ-वाराणसी बाईपास ओवर ब्रिज पर अज्ञात बदमाशों ने जानलेवा हमला किया. इस दौरान उनके पैर में गोली भी लगी थी, जिसके बाद घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस हमले को लेकर रीता ने अज्ञात लोगों पर आरोप लगाया था. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने क्या दावा किया है? पुलिस का दावा है कि रीता यादव ने अपने जानने वाले पूर्व ग्राम प्रधान माधव यादव के साथ मिलकर यह साजिश रची, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस से टिकट मिल सके. पुलिस के अनुसार, रीता यादव ने अपने ड्राइवर मोहम्मद मुस्तकीम, सूरज यादव, माधव यादव और एक अज्ञात व्यक्ति के साथ मिलकर अपने ऊपर गोली चलवाई थी. पुलिस ने ये भी बताया की ये लोग रीता यादव के साथ गाड़ी में उनके साथ ही आए थे और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए.

पुलिस ने साजिश रचने के मामले में रीता यादव समेत तीन लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद होने का दावा किया है.

रीता यादव पहले समाजवादी पार्टी में थीं, लेकिन बाद में वे अमेठी में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं. कांग्रेस नेत्री रीता यादव को गोली मारे जाने की इस घटना के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को टैग कर ट्वीट किया था कि लड़कियों को लड़ने से आपकी पार्टी के जंगलराज में भाड़े के गुंडे रोक रहे हैं. महिलाओं की साड़ी खींचने वाले कायरों से इसी कायरता की उम्मीद है. बेटियों की एकजुटता से डरे कायर अब बेटियों पर गुंडे छोड़ रहे हैं.

thumbnail

Advertisement