The Lallantop
Advertisement

लखनऊ में दारोगा को सरेआम जड़े थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

दारोगा को ताबतोड़ थप्पड़ मारने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है

Advertisement
Img The Lallantop
लखनऊ पुलिस ने आशीष शुक्ल को गिरफ्तार कर लिया है (पहला फोटो: ट्विटर, दूसरा: लखनऊ पुलिस)
3 दिसंबर 2021 (Updated: 3 दिसंबर 2021, 10:50 IST)
Updated: 3 दिसंबर 2021 10:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सब-इंस्पेक्टर (दारोगा) की कुछ लोगों ने सरेआम पिटाई कर दी. दारोगा की गलती बस इतनी थी कि उनकी कार एक दूसरी कार से टकरा गई. इसके बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने दारोगा को कार से खींचकर बाहर निकाला और पीटना शुरू कर दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने वीडियो में दारोगा को थप्पड़ मारते दिख रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. क्या था पूरा मामला? आजतक से जुड़े आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक यह घटना गुरूवार 2 दिसंबर की रात की है. लखनऊ के हसनगंज थाने के निराला नगर क्षेत्र में स्थित होटल 'द रेजिडेंस' में एक वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान दारोगा विनोद कुमार की कार एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में एक दूसरी कार से टकरा गई. उनकी कार जिस कार से टकराई, वह बारात में आए कुछ लोगों की थी. इन लोगों ने विनोद कुमार को पकड़ लिया और उनकी पिटाई करने लगे. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक घटना के वायरल हुए वीडियो में आशीष शुक्ला नाम का व्यक्ति दारोगा को थप्पड़ मारते दिख रहा है. गुरुवार देर रात ही लखनऊ पुलिस ने आशीष शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया. सोशल मीडिया पर एक और वीडियो भी सामने वायरल हुआ है, जो आशीष शुक्ला की गिरफ्तारी के बाद का है. इसमें आशीष अपना नाम और पता बताते हुए अपना जुर्म कबूल कर रहा है. पुलिस स्टेशन में बनाए गए इस वीडियो में, वह यह भी कह रहा है कि उसने दारोगा को पीटकर बहुत गलत काम किया है.
पीलीभीत में तैनात है पीड़ित दरोगा
लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया,
"दारोगा विनोद कुमार पीलीभीत में तैनात हैं. गुरुवार 2 दिसंबर को विभाग के काम के सिलसिले में लखनऊ आए हुए थे. इस मामले को लेकर विनोद कुमार ने हसनगंज थाने में तहरीर दी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की गई है."

 
 दूसरे पक्ष का क्या कहना है?
आजतक को इस मामले में आशीष के परिजनों की एक कथित एप्लिकेशन मिली है. जिसमें उन्होंने आशीष पर हुई कार्रवाई को गलत बताया है. इसमें लिखा है कि घटना के समय दरोगा विनोद कुमार नशे में धुत थे. और जब नशे में उनका वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की बात कही तो वे गाली-गलौज करने लगे. जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. एप्लीकेशन में आगे लिखा है, "डायल 112 पर हमने फोन किया था. मौके पर आई पुलिस ने न्यायपूर्ण कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन थाने ले जाने के बाद हमारी रिपोर्ट नहीं लिखी गई, साथ ही हमारे साथ पुलिस ने अभद्रता की."
Ashish
आशीष शुक्ला पक्ष की कथित एप्लिकेशन


thumbnail

Advertisement