Submit your post

Follow Us

कंगना ने बताया बहन रंगोली पर हुए एसिड अटैक के बाद उनकी क्या हालत हुई थी

कंगना रनौत की नई फिल्म आ रही है ‘पंगा’. ‘बरेली की बर्फी’ फेम अश्विनी अय्यर तिवारी ने डायरेक्ट की है. फिलहाल प्रमोशन चल रहा है. ऐसे ही एक प्रमोशनल इवेंट में कंगना ने अपने करियर के सबसे बुरे दौर  की बात की. उन्होंने बताया कि करियर की शुरुआत में उन्होंने बुरी फिल्मों में बुरे किरदार निभाना क्यों चुना. जवाब है- क्योंकि उन्हें अपनी बहन की सर्जरी करवानी थी. 54 सर्जरी.

अभी-अभी दीपिका की फिल्म ‘छपाक’ रिलीज़ हुई है. इस पर कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर फिल्म की तारीफ की और शुभकामनाएं दीं. वो भी तब जब दीपिका और कंगना की कुछ खास दोस्ती भी नहीं है. रंगोली ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो खुद एक एसिड अटैक सर्वाइवर हैं. कुछ दिन पहले एक ट्विटर यूज़र के सवालों का जवाब देते हुए रंगोली ने पूरी आप बीती सुनाई था. उन्होंने बताया कि जब वो कॉलेज में थीं, तब एक लड़के ने उन्हें प्रपोज़ किया. रंगोली ने मना कर दिया. इसके बाद वो परेशान करने लगा. तब वो देहरादून से इंजीनियरिंग कर रही थीं. वहीं अपनी सहेलियों के साथ बतौर पीजी (पेयिंग गेस्ट) रहती थीं.

अभी ये सब चल ही रहा था कि रंगोली की शादी फिक्स हो गई. जब ये बात उस लड़के को पता चली, तो वो चिढ़ गया. वो रंगोली को ढूंढते हुए उनके पीजी आ पहुंचा. दोस्तों के कहने पर जैसे ही रंगोली ने दरवाज़ा खोला, उसने एक जग तेज़ाब उनके ऊपर फेंक दिया. ये 2006 की बात है, तब रंगोली की उम्र 23 साल थी. इस अटैक का नतीजा ये हुआ कि रंगोली की शक्ल जल गई. एक आंख से दिखना बंद हो गया. सांस लेने की नली सिकुड़ गई. वो महीनों हॉस्पिटल में रहीं और उनकी 50 से ज़्यादा सर्जरी हुई.

एसिड अटैक से पहले और उसके बाद कंगना की बहन रंगोली चंदेल.
एसिड अटैक से पहले और उसके बाद कंगना की बहन रंगोली चंदेल.

कंगना के पैरेंट्स रंगोली की ये हालत नहीं देख पा रहे थे. वो उन्हें देखकर बेहोश हो जाते. अपने परिवार की बेहतरी के लिए कंगना, रंगोली को अपने साथ मुंबई ले आईं. कंगना ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में बताया कि इसके बाद उनके साथ क्या हुआ. कंगना कहती हैं-

”जब वो हादसा हुआ, तब मैं सिर्फ 19 साल की थी. शानदार करियर के मुहाने पर खड़ी थी. लेकिन उस अटैक और सेक्सिस्ट क्रूरता के खिलाफ हमारा संघर्ष काफी लंबा और मुश्किल था. आर्थिक तौर पर भी. क्योंकि तब मेरी भी माली हालत कुछ खास नहीं थी. मेरे आस पास की लड़कियां इस बात से डिप्रेस्ड महसूस करती थीं कि उनके बाल आज ठीक नहीं लग रहे और उन्हें उनका मनपसंद खाना नहीं मिल रहा. मेरी परेशानी उनसे कहीं ज़्यादा रियल और बड़ी थी. बावजूद इसके मेरे पास बैठकर रोने तक का समय नहीं था. मैंने बेकार फिल्मों में काम किया. वो रोल्स स्वीकार किए, जो करना मैं डिज़र्व नहीं करती थी. लोगों की फिल्मों में गेस्ट अपीयरेंस दिए, ताकि मेरी बहन का इलाज़ इंडिया के बेस्ट डॉक्टर के यहां हो पाए. उसकी कुल 54 सर्जरियां हुईं.”

फिल्म 'गैंगस्टर' के एक सीन में कंगना रनौत. फिल्म में कंगना के साथ इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा ने लीड रोल्स किए थे. इस फिल्म को अनुराग बासु ने डायरेक्ट किया था.
फिल्म ‘गैंगस्टर’ के एक सीन में कंगना रनौत. फिल्म में कंगना के साथ इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा ने लीड रोल्स किए थे. इस फिल्म को अनुराग बासु ने डायरेक्ट किया था.

इसी बातचीत में कंगना ने बताया कि उन दिनों में फिल्ममेकर अनुराग बासु ने उनकी बहुत मदद की थी. अनुराग ने उन्हें चुना, उनका ऑडिशन किया और अपनी फिल्म में काम दिया. बकौल कंगना, तब भी कई लोग चाहते थे कि उस फिल्म (गैंगस्टर) में किसी और हीरोइन को लिया जाए. प्रोड्यूसर महेश भट्ट खुद चाहते थे कि अनुराग फिल्म में चित्रांगदा सिंह को कास्ट करें. क्योंकि कंगना पांच साल के बच्चे की मां की तरह दिखती नहीं थीं. लेकिन अनुराग उनके लिए लड़े और उन्हें अपनी फिल्म में बनाए रखा. कंगना का कहना है कि अनुराग मुंबई में एकमात्र शख्स हैं, जिन्होंने उनकी सिर्फ मदद की है. वो उन्हें अपना गॉडफादर मानती हैं.

कंगना जल्द ही फिल्म ‘पंगा’ में दिखाई देने वाली हैं, जो कि 24 जनवरी को सिनेमाघरों में लग रही है. इसमें उनके साथ ऋचा चड्ढा, नीना गुप्ता और जस्सी गिल जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं.


वीडियो देखें: पंगा- कंगना, जस्सी गिल और रिचा चड्ढा की इत्ती स्वीट फिल्म कि देखकर शुगर हो जाए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगवाया नारा, "देश के गद्दारों को, गोली मारो *लों को"

क्या केन्द्रीय मंत्री ऐसे बयान दे सकता है?

माओवादियों ने डराया तो गांववालों ने पत्थर और तीर चलाकर माओवादी को ही मार डाला

और बदले में जलाए गए गांववालों के घर

बंगले की दीवार लांघकर पी. चिदम्बरम को गिरफ्तार किया, अब राष्ट्रपति मेडल मिला

CBI के 28 अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस मेडल दिया गया.

झारखंड के लोहरदगा में मार्च निकल रहा था, जबरदस्त बवाल हुआ, इसका CAA कनेक्शन भी है

एक महीने में दूसरी बार झारखंड में ऐसा बवाल हुआ है.

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय लोगों को पोहा खाते देख उनकी नागरिकता जान लेते हैं!

विजयवर्गीय ने कहा- देश में अवैध रूप से रह रहे लोग सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं.

CAA-NRC, अयोध्या और जम्मू-कश्मीर पर नेशन का मूड क्या है?

आज लोकसभा चुनाव हुए तो क्या होगा मोदी सरकार का हाल?

JNU हिंसा केस में दिल्ली पुलिस की बड़ी गड़बड़ी सामने आई है

RTI से सामने आई ये बात.

CAA पर सुप्रीम कोर्ट में लगी 140 से ज्यादा याचिकाओं पर बड़ा फैसला आ गया

असम में NRC पर अब अलग से बात होगी.

दिल्ली चुनाव में BJP से गठबंधन पर JDU प्रवक्ता ने CM नीतीश को पुरानी बातें याद दिला दीं

चिट्ठी लिखी, जो अब वायरल हो रही है.

CAA और कश्मीर पर बोलने वाले मलयेशियाई PM अब खुद को छोटा क्यों बता रहे हैं?

हाल में भारत और मलयेशिया के बीच रिश्तों में खटास बढ़ती गई है.