The Lallantop
Advertisement

गुजरात में वायरल अश्लील वीडियो से BJP सांसद सवालों में, AAP के मेंबर समेत दो गिरफ्तार

सांसद का दावा, वीडियो के बहाने पैसे ऐंठने की साजिश.

Advertisement
Img The Lallantop
गुजरात के बनासकांठा से भाजपा सांसद परबतभाई पटेल का एक कथित सेक्स वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे वायरल करने के आरोप में आप के स्थायी नेता को गिरफ्तार कर लिया गया (फोटो: साभार फेसबुक व अभिषेक टाईम्स)
font-size
Small
Medium
Large
12 अगस्त 2021 (Updated: 12 अगस्त 2021, 03:19 IST)
Updated: 12 अगस्त 2021 03:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
गुजरात के सियासी गलियारों में इन दिनों भूचाल सा आया हुआ है. वजह है एक कथित सेक्स वीडियो. आरोप लग रहे हैं कि ये वीडियो भाजपा के एक सीनियर नेता का है. आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े एक व्यक्ति ने ऐलान किया कि वो 15 अगस्त को फेसबुक पर पूरा वीडियो पोस्ट करेगा. हालांकि उससे पहले ही वीडियो सामने आ गया. इधर भाजपा नेता की शिकायत पर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फेसबुक पोस्ट से शुरू हुआ बवाल गुजरात के बनासकांठा के रहने वाले मघाभाई पटेल कुछ महीने पहले AAP में शामिल हुए थे. वह एक बार सरपंच का चुनाव लड़ चुके हैं. फिलहाल आम आदमी पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं. उन्होंने बीती 2 अगस्त को अपने फेसबुक अकाउंट से एक फोटो पोस्ट की. फोटो में किसी का चेहरा नहीं दिख रहा. लेकिन मघाभाई पटेल ने ये जरूर लिखा,
"नेताजी का पूरा सेक्स वीडियो साढ़े चार मिनट का है. इसमें से 1 मिनट का कटिंग किया हुआ वीडियो 15 अगस्त के दिन 12.39 बजे फेसबुक के जरिए वायरल किया जाएगा. जिसमें पालनपुर के सर्किट हाउस में रंगरलियां मनाते हुए पकड़े गए नेताजी होंगे."
Img 20210812 132653
आम आदमी पार्टी के स्थानीय नेता मघाभाई पटेल के अकाउंट से की गई पोस्ट.
सांसद का दावा, पैसे ऐंठने की साजिश आजतक की रिपोर्टर गोपी घांघर के मुताबिक, इस कथित सेक्स वीडियो मामले के केंद्र में हैं गुजरात के बनासकांठा से भाजपा के 72 वर्षीय सांसद परबतभाई पटेल. जैसे ही मघाभाई पटेल का फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ, परबतभाई पटेल मीडिया से रूबरू हुए. दावा किया उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. कहा,
"मैंने मीडिया के माध्यम से देखा कि 15 अगस्त को मघाभाई ने मेरा वीडियो वायरल करने की धमकी दी है. लेकिन मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता. मैंने अपने जीवन में कभी कुछ बुरा नहीं किया. शायद किसी ने मेरी तस्वीर को एडिट करके कुछ गलत किया है. इस फोटो को गलत तरीके से एडिट कर मुझे बदनाम करने और पैसे ऐंठने की साजिश है."
परबतभाई पटेल ने आगे कहा कि कुछ लोग इस वीडियो को लेकर 2016 से मुझसे पैसे ऐंठना चाह रहे हैं. मैंने उन्हें चुनौती दी थी कि वे चाहें तो इसे रिलीज कर दें. सांसद के बेटे ने कराई FIR मघाभाई ने 15 अगस्त को फेसबुक पर पूरा वीडियो अपलोड करने की बात कही थी, लेकिन उससे पहले ही ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आ गया. मघाभाई पटेल के पोस्ट पर आए कमेंट्स में ही ये वीडियो शेयर कर दिया गया. इसमें एक बुजुर्ग उम्र का व्यक्ति एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहा है. दावा है कि ये शख्स भाजपा सांसद परबतभाई पटेल हैं. यहां फिर साफ कर दें कि परबतभाई पटेल ने इस दावे को खारिज किया है.
वीडियो वायरल होने के बाद सांसद परबतभाई पटेल के बेटे शैलेश ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा है,
"मेरे पिता निर्दोष हैं. ये उन्हें बदनाम करने और हमसे रंगदारी वसूलने की साजिश है. आरोपी ने पहले वीडियो जारी न करने के एवज में पैसे की मांग की थी.''
शैलेश ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 389 (जबरन वसूली), 500 (मानहानि), 120बी (आपराधिक साजिश) और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इस पर कार्रवाई करते हुए मघाभाई पटेल और एक अन्य आरोपी को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का क्या कहना है? बनासकांठा के पुलिस उपाधीक्षक पीएस चौधरी ने इस बारे में मीडिया से बातचीत में कहा,
"एक कथित अश्‍लील वी‍डियो वायरल करने को लेकर भाजपा सांसद परबतभाई पटेल की ओर से एक शिकायत मिली थी. पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए अश्‍लील वीडियो वायरल करने वाले मघाभाई पटेल और एक अन्य आरोपी मुलेश राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है."
न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि शिकायतकर्ता की ओर से दिए गए साक्ष्य और पुलिस द्वारा सोशल मिडिया से जुटाए गए सबूत यही साबित करते हैं कि सांसद की छवि खराब करने की 'साजिश' थी. आरोपी उनसे पैसे भी ऐंठना चाह रहे थे. हालांकि पुलिस ने ये भी कहा है कि कथित सेक्स वीडियो की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए इसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

(ये स्टोरी हमारे यहां इंटर्नशिप कर रहे रौनक भैड़ा ने लिखी है.)


thumbnail

Advertisement