The Lallantop
Advertisement

बांग्लादेश में अब इस्कॉन मंदिर पर हमला, एक की हत्या, तालाब में मिला शव

इस्कॉन का कहना है कि 200 लोगों ने हमला किया था.

Advertisement
Img The Lallantop
बांग्लादेश के नोआखाली में इस्कॉन मंदिर और श्रद्धालुओं पर भीड़ ने हिंसक हमला किया. (फोटो इस्कॉन के ट्विटर हैंडल से)
font-size
Small
Medium
Large
16 अक्तूबर 2021 (Updated: 16 अक्तूबर 2021, 05:47 IST)
Updated: 16 अक्तूबर 2021 05:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हमले का एक और मामला सामने आया है. शुक्रवार, 15 अक्टूबर को नोआखली इलाके में एक इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने कथित तौर पर भक्तों पर हमला किया. इस्कॉन की ओर से ट्वीट कर हमले की जानकारी दी गई है. कहा गया है,
बांग्लादेश के नोआखाली में आज इस्कॉन मंदिर और श्रद्धालुओं पर भीड़ ने हिंसक हमला किया. मंदिर को काफी नुकसान पहुंचा है. कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बनी हुई है. हम बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं.
इस्कॉन की ओर से शनिवार, 16 अक्टूबर को किए गए ट्वीट में जानकारी दी गई है कि इस्कॉन के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. इस्कॉन की ओर से ट्वीट कर बताया गया है,
बड़े दुख के साथ हम इस्कॉन के सदस्य पार्थ दास की खबर साझा कर रहे हैं, जिनकी कल 200 से अधिक लोगों की भीड़ ने बेरहमी से हत्या कर दी थी. उनका शव मंदिर के बगल में एक तालाब में मिला. हम बांग्लादेश सरकार से इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की मांग करते हैं. 25 साल के पार्थ दास एक उत्साही भक्त थे. समुदाय के सभी लोग उन्हें पसंद करते थे. हम श्री कृष्ण से प्रार्थना करते हैं कि दुख की इस घड़ी में परिवार के सदस्यों और भक्तों को आश्रय और शक्ति प्रदान करें.
इससे पहले 13 अक्टूबर को दुर्गा पूजा समारोह के दौरान यहां पंडालों में तोड़फोड़ और हिंदू मंदिरों पर हमले की खबर आई थी. बांग्लादेश में नवरात्रि के लिए लगाए गए पंडाल को कट्टरपंथियों ने तहस-नहस कर दिया था. घटना ढाका से 100 किलोमीटर दूर चांदपुर जिले में हुई थी. कट्टरपंथियों की हिंसक भीड़ ने दुर्गा पूजा पंडाल पर हमला किया था. उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंसा में 4 लोगों की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर आई थी. इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक, जिले के कोमिला इलाके में कुरान के अपमान की अफवाह फैली थी. सोशल मीडिया पर इसे लेकर बातें हो रही थीं. कहा जा रहा था कि यहां लगाए गए एक दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान का अपमान किया गया है. दावा किया गया कि दुर्गा पूजा पंडाल में कथित तौर पर हिंदू भगवान हनुमान के चरणों पर कुरान रखी गई थी. ये बात सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो बवाल मच गया. इस घटना के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इसकी कड़ी निंदा की थी. कहा था कि जो कोई भी इस हमले में शामिल हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. चाहे वो किसी भी धर्म के हों. ये कोई मायने नहीं रखता है कि दोषी किस मज़हब का है, दोषियों को पकड़ा जाएगा और उन्हें सज़ा मिलेगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement