Submit your post

Follow Us

बोलें तो बोलें क्या: सनराइजर्स हैदराबाद 101/2 थे, 116/10 हो गए और बाकी गणित खुद लगा लीजिए

1.35 K
शेयर्स

IPL 2019. सुपर संडे का दूसरा मुकाबला. तलवारें खिंची डेल्ही कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में. हैदराबाद का होम ग्राउंड और सीजन का 30वां मैच. हैदराबाद ने टॉस जीता और सामने वाली टीम को बैटिंग के लिए बुलाया. तो दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने आई तो सही मगर कुछ कमाल नहीं कर पाई. सिर्फ 155 रन स्कोरबोर्ड पर रखे. लगा था कि हैदराबाद की टीम के लिए ये स्कोर मामूली सा है. था भी मामूली ही. 101 पर इन्होंने सिर्फ 2 विकेट खोए थे. अगले 15 रनों के लिए इस टीम ने अपने 8 विकेट खो दिए और मैच 39 रनों से हार गए. यानी हैदराबाद ने लगातार तीसरा मैच हारा. इससे उल्ट दिल्ली ने लगातार तीसरा मैच जीत लिया. गजब का टर्नअराउंड दिखा इस मैच में.  एक नजर डाल लेते हैं इस मैच की चार हाइलाइट्स पर.

खलील अहमद की गेंदबाजी
दिल्ली की टीम बैटिंग करने आई और यहां खलील अहमद ने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को सस्ते में निपटा दिया. पृथ्वी 4 रन पर गए और पिछले मैच में 97 मारने वाले धवन सिर्फ 7 रन पर. दिल्ली के ओपनर 20 रन के भीतर आउट हो चुके थे. खलील ने इसके बाद भी श्रेयस अय्यर का विकेट निकाला. चार ओवर के अपने कोटे में खलील ने कुल 30 रन दिए और ये तीन विकेट लिए. खलील की इस गेंदबाजी से दिल्ली पर दबाव बना और भुवनेश्वर कुमार ने इसका फायदा उठाते हुए दो और डेब्यू कर रहे अभिषेक शर्मा और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए. दिल्ली सिर्फ 155/7 बना पाए. ये हैदराबाद के लिए एक मामूली स्कोर था.

Untitled design (72)

मुनरो-श्रेयस शो
यहां दिल्ली की हालत वही थी जो दिन के पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की थी. यानी कोलिन मुनरो और श्रेयस अय्यर की 40 और 45 रनों की पारियों के अलावा किसी का बल्ला चला नहीं. मुनरो ने 24 गेंदों में 40 रन मारे और श्रेयस ने 40 में 45 मारे. इनके अलावा ऋषभ पंत ने 23, क्रिस मोरिस ने 4, अक्षर पटेल ने 14, कीमो पॉल ने 7 और रबाडा ने 2 रन बनाए. दिल्ली के सामने संकट ये था कि वो  हैदराबाद के सामने इस स्कोर को डिफेंड कैसे करेगी. मगर दिल्ली ने बाद में ऐसा फंसाया कि हैदराबाद फंस कर आत्महत्या करती दिखी.

Untitled design (71)

वॉर्नर बिन सब सून
दिल्ली ने किसी तरह 155 तो बना लिए मगर सामने हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और जिम्मी बेयरस्टो का अटैक था. दोनों आए और दिल्ली के खिलाफ रन बनाने शुरू किए. पहले बेयरस्टो 31 में 41 मार गए फिर डेविड वॉर्नर एक और फिफ्टी मार गए. 47 में 51 की पारी खेली. वॉर्नर के नाम के आगे ये शोभा नहीं देता है. काफी स्लो खेले और जैसे ही आउट हुए सब बिखर गया. केन विलियमसन 3 रन बना पाए, भुई 7, विजय शंकर 1, दीपक हुडा 3, अभिषेक शर्मा 2. राशिद खान 0, भुवनेश्वर कुमार 2 और खलील अहमद 0 रन बनाकर आउट हुए. यानी पूरी टीम 116 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए.

Untitled design (73)

दिल्ली का जाल
अब आते हैं उन तीन गेंदबाजों पर जिन्होंने हैदराबाद के इन नवाबों पर नकेल कसी. ये हैं कगीसो रबाडा, क्रिस मोरिस और कीमो पॉल. रबाडा ने 3.5 ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट लिए, क्रिस मोरिस ने 3 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट लिए और कीमो पॉल ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट लिए. हैदराबाद की पारी यूं ढही कि इनके 8 विकेट सिर्फ 16 रन पर गिर गए. रबाडा ने पारी के 17वें ओवर में दो गेंद पर दो विकेट ले लिए. पहले वॉर्नर का और फिर विजय शंकर का. यानी वो हैट्रिक पर थे. मिली नहीं. ठीक इसी तरह क्रिस मोरिस जब पारी का 18वां ओवर करने आए तो दीपक हुडा दूसरी गेंद पर आउट हुए, तीसरी पर राशिद खान बिना खाता खोले लौट गए. हैट्रिक चांस था, हुई नहीं मगर आखिरी गेंद पर अभिषेक शर्मा भी आउट हो गए. इस ओवर में तीन विकेट गिर गए. 19वें ओवर में रबाडा ने दो गेंदों पर आखिरी दो को भी निपटा दिया. भुवनेश्वर और खलील आउट हुए.

Untitled design (78)

 


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
IPL 2019: Delhi Capitals beat Sunrisers Hyderabad by 39 runs after superb bowling by Rabada, Morris and Keemo Paul

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: कलंक

सुंदरता और भव्यता पर सारा फोकस रखने के चक्कर में फिल्म की फील मर गई है.

गेम ऑफ़ थ्रोन्स सीज़न 8 एपिसोड 1 - रिव्यू

सबसे बड़े राज़ का खुलासा | फैमिली रियूनियन | कुछ बेहतरीन वन लाइनर्स | विंटर इज़ हियर |

फिल्म रिव्यू: दी ताशकंद फाइल्स

लाल बहादुर शास्त्री की मौत के पीछे का सच और उसकी कहानी बताने का दावा करने वाली ये फिल्म आपको बेवकूफ बनाती है.

फिल्म रिव्यू: अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है?

देशभक्ति के लिए नाम के आगे चौकीदार लगाना जरूरी नहीं. वो अंदर से आती है.

फैक्ट चेकः क्या 2014 के चुनाव से पहले मोदी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था?

जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शेयर किए जा रहे भाषण की हकीकत.

मूवी रिव्यू: नो फादर्स इन कश्मीर

कश्मीर पर बनी बेहद संवेदनशील फिल्म.

फिल्म रिव्यू: रोमियो अकबर वॉल्टर (RAW)

टुकड़ा-टुकड़ा फिल्म.

ये क्या है जिसे पीएम मोदी चुनावी मंच पर दिखा रहे थे?

हार लहराते हुए लोगों को बताया कि परंपराओं का अपमान करने वालों और उन्हें गौरव के साथ स्वीकार करने वालों के बीच क्या अंतर है.

फिल्म रिव्यू: 15 ऑगस्ट

जिस दिन एक प्रेमी जोड़े को भागना था, एक बच्चे का हाथ गड्ढे में फंस गया.