Submit your post

Follow Us

बोलें तो बोलें क्या: सनराइजर्स हैदराबाद 101/2 थे, 116/10 हो गए और बाकी गणित खुद लगा लीजिए

1.35 K
शेयर्स

IPL 2019. सुपर संडे का दूसरा मुकाबला. तलवारें खिंची डेल्ही कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में. हैदराबाद का होम ग्राउंड और सीजन का 30वां मैच. हैदराबाद ने टॉस जीता और सामने वाली टीम को बैटिंग के लिए बुलाया. तो दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने आई तो सही मगर कुछ कमाल नहीं कर पाई. सिर्फ 155 रन स्कोरबोर्ड पर रखे. लगा था कि हैदराबाद की टीम के लिए ये स्कोर मामूली सा है. था भी मामूली ही. 101 पर इन्होंने सिर्फ 2 विकेट खोए थे. अगले 15 रनों के लिए इस टीम ने अपने 8 विकेट खो दिए और मैच 39 रनों से हार गए. यानी हैदराबाद ने लगातार तीसरा मैच हारा. इससे उल्ट दिल्ली ने लगातार तीसरा मैच जीत लिया. गजब का टर्नअराउंड दिखा इस मैच में.  एक नजर डाल लेते हैं इस मैच की चार हाइलाइट्स पर.

खलील अहमद की गेंदबाजी
दिल्ली की टीम बैटिंग करने आई और यहां खलील अहमद ने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को सस्ते में निपटा दिया. पृथ्वी 4 रन पर गए और पिछले मैच में 97 मारने वाले धवन सिर्फ 7 रन पर. दिल्ली के ओपनर 20 रन के भीतर आउट हो चुके थे. खलील ने इसके बाद भी श्रेयस अय्यर का विकेट निकाला. चार ओवर के अपने कोटे में खलील ने कुल 30 रन दिए और ये तीन विकेट लिए. खलील की इस गेंदबाजी से दिल्ली पर दबाव बना और भुवनेश्वर कुमार ने इसका फायदा उठाते हुए दो और डेब्यू कर रहे अभिषेक शर्मा और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए. दिल्ली सिर्फ 155/7 बना पाए. ये हैदराबाद के लिए एक मामूली स्कोर था.

Untitled design (72)

मुनरो-श्रेयस शो
यहां दिल्ली की हालत वही थी जो दिन के पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की थी. यानी कोलिन मुनरो और श्रेयस अय्यर की 40 और 45 रनों की पारियों के अलावा किसी का बल्ला चला नहीं. मुनरो ने 24 गेंदों में 40 रन मारे और श्रेयस ने 40 में 45 मारे. इनके अलावा ऋषभ पंत ने 23, क्रिस मोरिस ने 4, अक्षर पटेल ने 14, कीमो पॉल ने 7 और रबाडा ने 2 रन बनाए. दिल्ली के सामने संकट ये था कि वो  हैदराबाद के सामने इस स्कोर को डिफेंड कैसे करेगी. मगर दिल्ली ने बाद में ऐसा फंसाया कि हैदराबाद फंस कर आत्महत्या करती दिखी.

Untitled design (71)

वॉर्नर बिन सब सून
दिल्ली ने किसी तरह 155 तो बना लिए मगर सामने हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और जिम्मी बेयरस्टो का अटैक था. दोनों आए और दिल्ली के खिलाफ रन बनाने शुरू किए. पहले बेयरस्टो 31 में 41 मार गए फिर डेविड वॉर्नर एक और फिफ्टी मार गए. 47 में 51 की पारी खेली. वॉर्नर के नाम के आगे ये शोभा नहीं देता है. काफी स्लो खेले और जैसे ही आउट हुए सब बिखर गया. केन विलियमसन 3 रन बना पाए, भुई 7, विजय शंकर 1, दीपक हुडा 3, अभिषेक शर्मा 2. राशिद खान 0, भुवनेश्वर कुमार 2 और खलील अहमद 0 रन बनाकर आउट हुए. यानी पूरी टीम 116 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए.

Untitled design (73)

दिल्ली का जाल
अब आते हैं उन तीन गेंदबाजों पर जिन्होंने हैदराबाद के इन नवाबों पर नकेल कसी. ये हैं कगीसो रबाडा, क्रिस मोरिस और कीमो पॉल. रबाडा ने 3.5 ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट लिए, क्रिस मोरिस ने 3 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट लिए और कीमो पॉल ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट लिए. हैदराबाद की पारी यूं ढही कि इनके 8 विकेट सिर्फ 16 रन पर गिर गए. रबाडा ने पारी के 17वें ओवर में दो गेंद पर दो विकेट ले लिए. पहले वॉर्नर का और फिर विजय शंकर का. यानी वो हैट्रिक पर थे. मिली नहीं. ठीक इसी तरह क्रिस मोरिस जब पारी का 18वां ओवर करने आए तो दीपक हुडा दूसरी गेंद पर आउट हुए, तीसरी पर राशिद खान बिना खाता खोले लौट गए. हैट्रिक चांस था, हुई नहीं मगर आखिरी गेंद पर अभिषेक शर्मा भी आउट हो गए. इस ओवर में तीन विकेट गिर गए. 19वें ओवर में रबाडा ने दो गेंदों पर आखिरी दो को भी निपटा दिया. भुवनेश्वर और खलील आउट हुए.

Untitled design (78)

 


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

सेक्रेड गेम्स 2: रिव्यू

त्रिवेदी के बाद अब 'साल का सवाल', क्या अगला सीज़न भी आएगा?

फिल्म रिव्यू: बाटला हाउस

असल घटना से प्रेरित होते हुए भी असलियत के बहुत करीब नहीं है. लेकिन बहुत फर्जी होने की शिकायत भी इस फिल्म से नहीं की जा सकती.

फिल्म रिव्यू: मिशन मंगल

फील गुड कराने वाली फिल्म.

दीपक डोबरियाल की एक शब्दशः स्पीचलेस कर देने वाली फिल्म: 'बाबा'

दीपक ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का एवरेस्ट छू लिया है.

फिल्म रिव्यू: जबरिया जोड़ी

ये फिल्म कंफ्यूज़ावस्था में रहती है कि इसे सोशल मैसेज देना है कि लव स्टोरी दिखानी है.

क्या जापान का ये आर्क ऐटम बम और सुनामी झेलने के बाद भी जस का तस खड़ा है?

क्या ये आर्क परमाणु बम, भूकंप और विशाल समुद्री लहरें झेल गया है?

फिल्म रिव्यू: ख़ानदानी शफ़ाखाना

'खानदानी शफाखाना' की सबसे दिलचस्प बात उसका नाम और कॉन्सेप्ट ही है.

ऐसी बवाल गैंग्स्टर फिल्म आ रही है कि आप दोस्तों से Netflix का पासवर्ड मांगते फिरेंगे

जिसने बनाया है, अनुराग कश्यप ने उसके पैर पकड़ लिए थे

जानिए कैसे खरीदते हैं यूट्यूब पर वीडियो के व्यूज़

इतने बड़े अचीवमेंट के बावजूद बादशाह को गूगल-यूट्यूब ने वो नहीं दिया, जो दुनियाभर के मशहूर सेलेब्रिटीज़ को दिया.

मंदाकिनी के झरने में नहाने वाले सीन को आलोचकों ने अश्लील नग्नता कहा तो राज कपूर ने ये जवाब दिया

वो तीन बातें जो मंदाकिनी के बारे में सब जानना चाहते हैं.