The Lallantop

लखनऊ ने मुंबई को पटका, गंभीर ने MS की तारीफ करते हुए क्या कह दिया?

गंभीर ने ट्वीट कर कहा- सांसें अटकाने वाला...

post-main-image
गंभीर ने की अपनी टीम की तारीफ़ (पीटीआई)

लखनऊ सुपरजाएंट्स और मुंबई इंडियंस ने 16 मई, मंगलवार को एक कमाल का मुकाबला खेला. दोनों टीम्स के बीच आखिरी ओवर तक चला ये मैच पांच रन से लखनऊ की ओर गया. और इस मैच के बाद टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर ने जीत का श्रेय एक नहीं, दो MS को दिया.

शुरू से बताएं तो रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. उनकी शुरुआत बहुत धीमी रही. लेकिन बाद में मार्कस स्टोइनिस ने सारा मामला बराबर कर दिया. उन्होंने सिर्फ़ 47 गेंदों पर 89 रन बना डाले. और उनकी इस बैटिंग के दम पर लखनऊ ने 177 रन बना डाले.

पहली इनिंग्स खत्म हुई तो लगा कि यह टोटल चैलेंजिंग होगा. मुंबई के लिए चीजें आसान नहीं होंगी. लेकिन फिर रोहित शर्मा और ईशान किशन ने अपनी हिटिंग दिखाई. और 9.4 ओवर्स में 90 रन जोड़ डाले. इसी स्कोर पर रोहित 25 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. थोड़ी ही देर बाद ईशान किशन भी वापस हो गए.

ईशान ने 39 गेंदों में 59 रन बनाए. और इसके बाद मामला गड़बड़ हो गया. सूर्या 115 और नेहाल वढेरा 131 के टोटल पर लौट गए. जबकि 145 पर विष्णु विनोद भी वापस हो गए. हालांकि इसके बाद भी मुंबई की उम्मीदें बरक़रार थीं. क्योंकि टिम डेविड के साथ कैमरन ग्रीन क्रीज़ पर आए.

लेकिन डेविड की 19 गेंदों पर 32 रन की पारी भी उन्हें जीत नहीं दिला पाई. टीम को इस टूर्नामेंट की छठी हार का सामना करना पड़ा. और इस हार के बाद सबसे पहले तो उन्हें लखनऊ ने ट्विटर पर ट्रोल किया. और फिर गंभीर ने जीत का क्रेडिट दो MS को दे दिया. लखनऊ ने ट्वीट किया,

'दुनिया हिला दी ये मैच ने, झूठ नहीं बोलेंगे.'

बता दें कि लखनऊ वाले इस ट्वीट के जरिए, मुंबई के मजे ले रहे थे. मुंबई का थीम सॉन्ग है दुनिया हिला दे. और लखनऊ ने उसी का इस्तेमाल करके उनके मजे ले लिए. इससे पहले भी ये लोग ऐसा कर चुके हैं.

इस बार के IPL में ट्विटर गेम बहुत हाई है, और तमाम टीम्स एक-दूसरे को ट्विटर पर ट्रोल करती रहती हैं. पंजाब किंग्स ने भी मुंबई इंडियंस को ट्रोल करने की कोशिश की थी, जिसके बाद उन्हें फ़ैन्स ने बहुत सुनाया था.

और इसके बाद गंभीर ने मार्कस स्टोइनिस और मोहसिन खान की तारीफ़ की. बता दें कि स्टोइनिस ने इस मैच में बल्ले से बहुत शानदार प्रदर्शन किया. जबकि मोहसिन ने बहुत शानदार आखिरी ओवर डाला. और सिर्फ पांच रन देते हुए लखनऊ को पांच रन से जीत दिला दी.

गंभीर ने इन प्लेयर्स के बारे में ट्वीट किया,

'दो MS- मार्कस और मोहसिन! कमाल की परफॉर्मेंस.'

और इस ट्वीट में एक खास बात है. गंभीर खुलकर MS की तारीफ़ कर रहे हैं. और इस तारीफ़ में खास क्या है? ये तो आप समझ ही गए होंगे, लेकिन नहीं समझे तो याद करिए चेन्नई के कप्तान और 2011 वर्ल्ड कप जिताने वाला छक्का मारने वाले बंदे को. उसका भी तो नाम MS से ही शुरू होता है...

वीडियो: सूर्यकुमार की बैटिंग वानखेडे में ऐसी चली कि रिकॉर्ड बना गए