The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अर्शदीप के सपोर्ट में आकर उनके माता-पिता ने बड़ी सही बात कही है!

'कोई दिक्कत नहीं है.'

post-main-image
अपने माता-पिता के साथ अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh). इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच में इन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली का कैच ड्रॉप कर दिया था. तभी से इनको लगातार ट्रोल किया जा रहा है. इनको खालिस्तानी तक बताया जा चुका है. और इस बीच कई खिलाड़ियों ने अर्शदीप का समर्थन किया है. विराट कोहली से लेकर हरभजन सिंह तक इनके सपोर्ट में आए हैं.

उनके बचपन के कोच जसवंत राय ने इनका बचाव किया है. और अब इस लिस्ट इनके माता-पिता का नाम भी शुमार हो गया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई (ANI) से बात करते हुए अर्शदीप के माता-पिता ने कहा कि जब टीम इंडिया हार जाती है, फ़ैन्स भावुक हो जाते हैं लेकिन हम चीज़ों को सकारात्मक तरीके से ले रहे हैं.

न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह ने कहा,

‘हम मैच देखने गए थे. भारत-पाक का मैच हमेशा दिलचस्प होता है. जब उनकी टीम हार जाती है तो प्रशंसक भावुक हो जाते हैं, गुस्सा हो जाते हैं और कुछ शब्द कहते हैं. हम इसे सकारात्मक रूप से ले रहे हैं और कोई समस्या नहीं है.’

इनके साथ अर्शदीप की मां बलजीत कौर बोलीं,

‘हमने पहला मैच भी देखा और दूसरा मैच भी अच्छा रहा, लेकिन मूर्खतापूर्ण गलतियां होती हैं और किसी से भी हो सकती हैं. लोगों को कहने की आदत होती है, कहने दो. अगर लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि वे उनसे प्यार करते हैं.’

# अर्शदीप के कैच ने मैच हराया?

आपको बताएं, अर्शदीप ने पाकिस्तानी इनिंग्स के 18वें ओवर में कैच ड्रॉप किया था. टीम इंडिया के लिए 18वां ओवर रवि बिश्नोई करने आए थे. और इस समय पाकिस्तान को 18 गेंद पर 34 रन की जरुरत थी. मैदान पर खुशदिल के साथ नए खिलाड़ी आसिफ अली मौजूद थे.

आसिफ अली द्वारा खेली गई पहली गेंद वाइड थी. और इस पर विकेट के पीछे कैच की जोरदार अपील हुई थी. इसके बाद आई दूसरी गेंद. आसिफ ने स्लॉग स्वीप खेलने की कोशिश की. ये गेंद उनके बल्ले के ऊपरी किनारे पर लगी और सीधा अर्शदीप के हाथों में जाकर गिरी. लेकिन अर्शदीप ये आसान कैच नहीं ले पाए. एक ड्रॉप कैच के साथ इस ओवर में कुल आठ रन गए.

अब पाकिस्तान को 26 गेंदों में 12 रन की जरुरत थी. यहां पर 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार लेकर आए. इस ओवर में भुवी ने एक छक्के और दो चौके के साथ 19 रन दे दिए. और पाकिस्तान को आखिरी ओवर में कुल सात रन की जरुरत पड़ी. मैच का आखिरी ओवर लेकर आए अर्शदीप ने ये सात रन डिफेंड करने की पूरी कोशिश की. वो मैच को आखिरी दो गेंद तक ले गए. लेकिन अंत में पाकिस्तान ने बाजी मार ली.

बताते चलें, इंडिया का अगला मुकाबला मंगलवार, 6 सितंबर को श्रीलंका से होगा.

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए क्रिकेट पंडितों पर साधा निशाना!