The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आवेश खान ने बिना ग्लव्स के शानदार कैच लपका, फिर संजू सैमसन से मजे ले लिए

दरअसल, 13 अप्रैल को राजस्थान वर्सेज पंजाब मैच में संजू दो बार कैच के चक्कर में अपने ही पेस बॉलर्स से भिड़ गए. पहली बार तो कुलदीप सेन ने कैच पकड़ लिया. लेकिन दूसरी घटना में ना तो आवेश कैच ले पाए और ना ही संजू. मैच के बाद संजू ने कहा था कि ग्लव्स के साथ कैच करना आसान होता है.

post-main-image
पंजाब के खिलाफ मैच के बाद संजू ने कहा था कि ग्लव्स के साथ कैच करना आसान होता है! (फोटो- ट्विटर)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) वर्सेज राजस्थान रॉयल्स (RR) मैच. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. पहले ही ओवर में रियान पराग ने फिल सॉल्ट का आसान सा कैच टपका दिया. लेकिन सॉल्ट जल्दी ही आउट हो गए. राजस्थान की टीम को ज्यादा डैमेज नहीं हुआ. आवेश खान ने सॉल्ट का शानदार कैच लिया. कॉट एंड बोल्ड कर उन्हें पवेलियन भेजा. कैच की तो चर्चा है ही, उससे ज्यादा उनके सेलिब्रेशन की बात हो रही है.

मैच की पहली पारी का पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट कर रहे थे. दूसरी गेंद पर रियान पराग ने बैकवर्ड पॉइंट पर सॉल्ट का आसान कैच गिरा दिया. लेकिन चौथे ओवर में आवेश खान ने सॉल्ट को पवेलियन भेज दिया. राजस्थान की टीम को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. अपनी ही गेंद पर आवेश ने सॉल्ट का बेहतरीन कैच पकड़ा. कैच पकड़ते ही आवेश ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन की तरफ देखा और इशारे में कहा कि वो कैच पकड़ लेते हैं.

विकेट गिरने के बाद टीम हडल में आए संजू सैमसन ने आवेश को अपने ग्लव्स पकड़ाए. आवेश ने गेंद ग्लव्स में डालकर ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा कर विकेट सेलिब्रेट किया. सॉल्ट ने 13 गेंदों पर 10 रन बनाए. इस कैच के सेलिब्रेशन के पीछे की कहानी पंजाब के खिलाफ हुए मैच से जुड़ी है.

ग्लव्स के साथ कैच करना आसान होता है!

दरअसल, 13 अप्रैल को राजस्थान वर्सेज पंजाब मैच में संजू दो बार कैच के चक्कर में अपने ही पेस बॉलर्स से भिड़ गए. पहली बार तो कुलदीप सेन ने कैच पकड़ लिया. लेकिन दूसरी घटना में ना तो आवेश कैच ले पाए और ना ही संजू. उस मैच के बाद इस पर संजू बोले,

कुछ मजेदार घटनाएं घटीं, लेकिन मैं खुश हूं कि सारे लोग कैच पकड़ने के लिए उत्साहित हैं. थोड़ा मुश्किल हो जाता है, क्योंकि स्टेडियम में बहुत शोर होता है. मुझे अपने फ़ास्ट बॉलर्स को बताना होगा कि ग्लव्स के साथ कैच करना आसान होता है.

पंजाब के खिलाफ मैच की बात करें तो ये मैच राजस्थान ने अपने नाम किया था. पंजाब ने पहले खेलते हुए 147 रन बनाए थे. जिसे राजस्थान की टीम ने एक गेंद रहते चेज़ कर लिया था.

वीडियो: पंजाब के खिलाफ टेलेंडर ने क्यों की पारी की शुरुआत? सैमसन ने दिलचस्प जवाब दिया