The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद रिटायर हो जाएंगे? एबी ने इतनी बड़ी बात कैसे कह दी?

एबी ने अनुमान लगाया है कि विराट कोहली अपने करियर का आखिरी फेज़ दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे. ये भी बताया कि दक्षिण अफ्रीका की टीम विराट को एक शानदार फेयरवेल दे सकती है.

post-main-image
एबी डी विलियर्स ने ये भी साफ किया कि इस डेवलपमेंट को लेकर उनकी विराट से कोई चर्चा नहीं हुई है. (फोटो- ट्विटर)

One Day World Cup 2023 के खत्म होने के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम के दो सीनियर खिलाड़ियों के फ्यूचर को लेकर कई थ्योरीज़ चल रही हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली का क्रिकेटिंग फ्यूचर किस ओर करवट बैठेगा ये तो आने वाले महीनों में साफ होगा. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है. एबी ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका दौरा विराट के करियर का आखिरी दौरा हो सकता है.

टी20 क्रिकेट लीग IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलने वाले एबी डी विलियर्स और विराट कोहली काफी अच्छे दोस्त माने जाते हैं. दोनों की दोस्ती ऑफ दी फील्ड भी देखने को मिलती रहती है. इसी क्रम में अब एबी ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अनुमान लगाया है कि विराट कोहली अपने करियर का आखिरी फेज़ दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे. एबी ने ये भी बताया कि दक्षिण अफ्रीका विराट को एक शानदार फेयरवेल दे सकती है. 

एक इंटरव्यू के दौरान एबी ने कहा है,

“विराट को दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए लुभाना काफी हद तक संभव है. शायद एक आखिरी सीज़न के लिए. हम विराट के करियर के अंत के लिए शानदार विदाई देंगे.”

हालांकि, एबी डी विलियर्स ने ये भी साफ किया कि इस डेवलपमेंट को लेकर उनकी विराट से कोई चर्चा नहीं हुई है. लेकिन उन्होंने रॉबिन उथप्पा और आरपी सिंह से इसको लेकर बात की है. डी विलियर्स ने अनुमान लगाया कि भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीरीज में हिस्सा लेंगे. और ये भी आशा जताई कि वो टी20 फॉर्मेट में भी खेलेंगे.

इंटरव्यू में एबी डी विलियर्स से दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग के बारे में भी सवाल किया गया. जिस पर जवाब देते हुए एबी ने कहा कि IPL के बाद दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग सबसे ज्यादा पॉपुलर है, बिग बैश लीग से भी ज्यादा पॉपुलर है.

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित-कोहली को होना चाहिए  

इससे पहले एबी डी विलियर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों को रखे जाने को लेकर अपना पक्ष रखा था. एबी ने कहा था,

“टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ एक साल बचा है. इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि रोहित और विराट को उसमें क्यों नहीं होना चाहिए. वर्ल्ड कप में आपको अनुभव की जरूरत होती है और मुझे नहीं लगता कि आपको इन दोनों से बेहतर अनुभव किसी और में मिलेगा.”

रोहित के बारे में एबी ने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित ने टॉप ऑर्डर में काफी अच्छी बैटिंग की. वैसी ही जैसी टी20 क्रिकेट में आपको जरूरत होती है. एबी ने स्टार बैटर विराट कोहली को मिडिल ऑर्डर में काफी महत्वपूर्ण बताया. टी20 वर्ल्ड कप अगले साल अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होगा.

(ये भी पढ़ें: 'रोहित और विराट के बिना T20 वर्ल्ड कप...', डी विलियर्स की ये सलाह मानेगा BCCI?)

वीडियो: रोहित शर्मा के T20 करियर पर गौतम गंभीर की बात सुनी?