The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

J-K: झेलम नदी में नाव डूबी, 10 छात्र सवार थे, 4 के मौत की ख़बर

बाक़ी छात्र लापता हैं. रेस्क्यू टीम मौक़े पर पहुंच चुकी है. बचाव अभियान चल रहा है.

post-main-image
बचाव अभियान जारी है. (फ़ोटो - सोशल)

श्रीनगर (Srinagar) के बटवार के पास झेलम नदी में एक नाव डूब गई. स्थानीय पत्रकार बता रहे हैं कि इस नाव में 10 से 12 स्कूली छात्र सवार थे. चार की मौत की ख़बर है, बाक़ी लापता. घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम मौक़े पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

मृतकों की पहचान फिरदौसा (30), रज़िया (18), शाबिर (23) और गुलज़ार (30) के रूप में की गई है. बचाए गए तीन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

न्यूज़ एजेंसी KNO ने जानकारी दी है कि जब एक घंटा बीत जाने के बाद किसी भी बचाव दल का कोई पता नहीं चला, तब राज्य आपदा राहत टीम (SDRF) और अन्य अफ़सरों से त्वरित अभियान चलाने की मांग की. 

ये भी पढ़ें - ब्लू इकोनॉमी क्या हैं?

पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश की वजह से झेलम समेत कई नदियों-नहरों के जल स्तर बढ़े हुए हैं. ग्रेटर कश्मीर की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, भारी बारिश के चलते पानी निकल नहीं पा रहा है. इससे राजधानी श्रीनगर में प्रमुख सड़कों पर जलभराव हो गया. खानयार, बाबाडेम्ब, नौहट्टा समेत डाउनटाउन इलाक़े भी पानी से त्रस्त हैं.

सड़क पर चलने वालों ने लोकल मीडियो से कहा कि खोदी गई सड़कों और बड़े-बड़े गड्ढों में बारिश का पानी से भर गया है. इससे आवाजाही प्रभावित हुई है. कइयों ने ये भी बताया कि गड्ढों से चलने-फिरने वालों का जोख़िम भी बढ़ गया है. 

ये भी पढ़ें - समुद्र से निकले टाइटन पनडुब्बी के मलबे में मिले इंसानी अवशेष?

बीते गुरुवार, 11 अप्रैल को हरियाणा के महेंद्रगढ़ ज़िले में बच्चों से भरी एक स्कूल बस पलट गई थी. कनीना क़स्बे के उन्हानी गांव के पास घटी इस दुर्घटना में 6 बच्चों की मौत हो गई थी और 20 से ज़्यादा बुरी तरह घायल हो गए थे.

वीडियो: हरियाणा बस हादसा: नशे की हालत में पकड़ा गया था ड्राइवर, फिर प्रिंसिपल ने वापस दिला दी थी गाड़ी की चाबी!