The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एम्स में वेंटिलेटर पर मौजूद राजू श्रीवास्तव की जांच रिपोर्ट में क्या सामने आया?

हार्ट अटैक के बाद राजू श्रीवास्तव को एम्स में भर्ती कराया गया था!

post-main-image
राजू श्रीवास्तव (फाइल फोटो: आजतक)

दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती कॉमेडियन-एक्टर राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. वहीं उनकी एंजियोग्राफी में एक खून की धमनी ब्लॉक होने का पता चला है. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त के दिन हार्ट अटैक के बाद एम्स में एडमिट कराया गया था.  

जानकारी के मुताबिक, बुधवार, 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था. ट्रेडमिल पर वर्कआउट करते वक्त उन्हें सीने में दर्द हुआ और वे गिर गए थे. उनके ट्रेनर उन्हें एम्स लेकर पहुंचे थे, जहां उन्हें दो बार सीपीआर दिया गया था. सीपीआर (Cardiopulmonary resuscitation) में दिल की बंद धड़कन को सीने पर हाथ के प्रेशर से शुरू किया जाता है.

एंजियोग्राफी से ब्लॉकेज का पता चला

आजतक की मिलन शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक पहले राजू श्रीवास्तव को इमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था. बाद में कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के अंडर सीसीयू (Cardiac Care Unit) में भर्ती कराया गया. अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की एंजियोग्राफी की गई थी, जिसमें एक ब्लड वेसल में 100 फीसदी ब्लॉकेज पाया गया. यानी खून पहुंचाने वाली एक धमनी पूरी तरह बंद मिली.

स्टेबल हैं राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य से जुड़ी ताजा अपडेट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वे इलाज पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजू श्रीवास्तव रिकवर कर रहे हैं और डिस्चार्ज करने से पहले कुछ दिन उन्हें निगरानी में रखा जाएगा.

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजू श्रीवास्तव के परिवार से बातकर उनका हाल जाना. सीएम योगी ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी से बात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

बता दें कि 59 साल के राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं. राजू श्रीवास्तव टीवी के कई पॉपुलर शोज का हिस्सा रह चुके हैं. राजू श्रीवास्तव को 'बिग बॉस', 'शक्तिमान', 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज', 'कॉमेडी सर्कस' और 'द कपिल शर्मा शो' में देखा जा चुका है.

वीडियो- कॉमेडियन भारती के सपोर्ट में कृष्णा के दिए बयान पर भड़क गए राजू श्रीवास्तव