The Lallantop
Advertisement

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आया हार्ट अटैक, एम्स में भर्ती

एम्स के सूत्रों के मुताबिक राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट के बाद दो बार CPR दिया गया. जिसके बाद उनकी पल्स लौट आई.

Advertisement
raju-srivastav
एक स्टैंड अप शो के दौरान राजू श्रीवास्तव.
font-size
Small
Medium
Large
10 अगस्त 2022 (Updated: 10 अगस्त 2022, 17:45 IST)
Updated: 10 अगस्त 2022 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्टैंड अप कॉमिक राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा है. उनके ट्रेनर ने आनन-फानन की स्थिति में दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया. राजू कुछ लोगों से मिलने दिल्ली आए हुए थे. होटल के जिम में ट्रेनिंग करने के दौरान उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ. ट्रेडमिल पर दौड़ते-दौड़ते उनकी छाती में दर्द शुरू हुआ. इसके बाद वो नीचे गिर गए. जिसके बाद उनके ट्रेनर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया. उनके भाई और PRO ने इस खबर की पुष्टि की है.

एम्स के सूत्रों के मुताबिक राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट के बाद दो बार CPR दिया गया. जिसके बाद उनकी पल्स लौट आई. उनके पीआरओ ने बताया कि अब राजू की तबीयत में सुधार हो रहा है. एम्स कार्डियोलॉजी और एमरजेंसी डिपार्टमेंट के डॉक्टर नितीश न्याय की टीम राजू का ट्रीटमेंट कर रही है.

राजू श्रीवास्तव कॉमेडियन तो हैं ही. वो उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं.

साथी कॉमेडियन सुनील पाल ने राजू की बेहतरी की कामना करता हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. देखिए-

राजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हुआ था. तब सत्य प्रकाश श्रीवास्तव नाम रखा गया. पिता कवि थे. राजू भी मिमिक्री वगैरह किया करते थे. तभी से तय कर लिया था कि बड़े होकर कॉमेडियन बनना है. जब बड़े हुए तो सपने को साकार करने में लग गए. ऑडियो कैसेट्स में जोकर डालकर रिलीज़ करते. लोग सुनते और पसंद करते. 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में हिस्सा लेने के बाद राजू को लोग पहचानने लगे. वो ये शो तो नहीं जीत पाए. मगर उन्हें 'किंग ऑफ कॉमेडी' बुलाया जाने लगा. हर कॉमेडियन चुटकुले सुनाने के लिए एक किरदार गढ़ता है. राजू श्रीवास्तव, 'गजोधर' नाम से जोक्स करते थे. जैसे कपिल शर्मा 'कप्पू' नाम इस्तेमाल करते हैं.  

स्टैंड अप कॉमेडी में करियर सेट करने के साथ-साथ राजू फिल्मों में भी छोटे-बड़े रोल्स किया करते थे. उन्होंने 'तेज़ाब', 'मैंने प्यार किया', 'बाज़ीगर' जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल्स किए. 'बॉम्बे टु गोवा' में वो बाकायदा एक्टर के तौर पर दिखाई दिए. राजू मीम कल्चर में भी मजबूत धाक रखते हैं. उनका 'पहले ये कर लो' वाला मीम खूब वायरल रहता है. राजू श्रीवास्तव 59 साल के हैं. 

राजू का वो पॉपुलर मीम, जिसकी हम चर्चा कर रहे थे.

thumbnail

Advertisement

Advertisement