The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आज पेशी के बीच कौन सा बड़ा खुलासा करने वाले हैं अरविंद केजरीवाल, क्या छिन सकता है CM पद?

दिल्ली हाई कोर्ट में आज एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. इसमें Arvind Kejriwal को CM पद से हटाने की मांग की गई है.

post-main-image
अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (फोटो- X)

ED रिमांड खत्म होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 28 मार्च को कोर्ट के सामने पेश होने वाले हैं. इस बीच उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने एक वीडियो में जरूरी जानकारी दी है. AAP की तरफ से वीडियो जारी किया गया. वीडियो में CM की पत्नी कह रही हैं कि 28 मार्च को अरविंद केजरीवाल कोर्ट के सामने ‘शराब घोटाले’ को लेकर एक बड़ा खुलासा करने वाले हैं. आज दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में ये भी तय होगा कि केजरीवाल दिल्ली के CM पद पर बने रहेंगे या नहीं. 

सुनीता केजरीवाल ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट में सबूत के साथ बताएंगे कि कथित शराब घोटाले का पैसा कहां है. वीडियो में सुनीता कह रही हैं, 

इस सो कॉल्ड शराब घोटाले की जांच में ED ने पिछले दो साल में 250 से ज्यादा रेड मार ली है. वो इस सो कॉल्ड शराब घोटाले का पैसा ढूंढ रहे हैं. अब तक किसी भी रेड में एक भी पैसा नहीं मिला. मनीष जी, संजय सिंह जी और सतेंद्र जैन के यहां रेड में एक भी पैसा नहीं मिला.

सुनीता केजरीवाल ने आगे कहा, 

हमारे यहां रेड में मात्र 73 हजार रुपये मिले. तो इस सो कॉल्ड शराब घोटाले का पैसा है कहां. अरविंद जी ने कहा है कि इसका खुलासा वो 28 मार्च को कोर्ट के सामने करेंगे. सारे देश को सच-सच बताएंगे कि इस सो कॉल्ड शराब घोटाले का पैसा है कहां? वो उसका सबूत भी देंगे. 

एक दूसरे वीडियो में सुनीता कह रही हैं, 

अरविंद जी बहुत सच्चे, देशभक्त, निडर और साहसी व्यक्ति हैं. उनकी लंबी आयु, सेहत और सफलता की कामना करना. उन्होंने कहा है कि मेरा शरीर जेल में है लेकिन आत्मा आप सबके बीच है, आंखें बंद करो तो मुझे अपने आस पास ही महसूस करोगे.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल मुद्दे पर फटकार के बाद जर्मनी के सुर तो बदल गए, मगर अमेरिका के तेवर कुछ अलग...

बता दें, दिल्ली हाई कोर्ट में आज एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. इसमें केजरीवाल को CM पद से हटाने की मांग की गई है. इस बीच दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) का एक बयान भी चर्चा में है. इस बयान में LG कह रहे हैं कि जेल से सरकार नहीं चलाई जा सकती. दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में आशंका जताई जा रही है कि कहीं दिल्ली में सरकार बदलने की तैयारी तो नहीं हो रही.

वीडियो: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका की टिप्पणी पर भारत ने क्या कहा?