The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Tiger-3 को 'बकवास, बोरिंग' बताने वाला वीडियो देख सलमान खान के आंसू आएंगे, हंस-हंस के!

Salman Khan की फिल्म टाइगर-3 सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर तरह-तरह के ओपिनियन देखने को मिल रहे हैं. इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है.

post-main-image
क्या सलमान खान की टाइगर-3 को दर्शकों ने निराशाजनक बताया है?
दावा:

बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) की मूवी ‘टाइगर-3’ (Tiger-3) सिनेमाघरों में दिवाली के दिन रिलीज हो गई. रिपोर्टस के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन करीब 44.50 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें कोई फिल्म देखकर निकले लोग अपनी प्रतिक्रिया देते नज़र आ रहे हैं. वीडियो में लोग फिल्म का घटिया रिव्यू दे रहे हैं. साथ में सलमान खान के बारे में भी खराब बात कर रहे हैं. दावा है कि ये फिल्म ‘’टाइगर-3' को लेकर दिया गया रिव्यू है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक यूजर ने वायरल वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “‘टाइगर-3 का निराशाजनक रिव्यू.”

 सलमान खान की टाइगर-3 का रिव्यू बताकर शेयर किया गया है. 

इसके अलावा कई अन्य यूजर्स ने भी वायरल वीडियो शेयर करते हुए इसे टाइगर-3 का रिव्यू बताया है.

पड़ताल

वीडियो को लेकर शेयर किए जा रहे दावे की पुष्टि के लिए हमने वीडियो पर गौर किया. साथ ही इसके नीचे किए गए दो-चार कमेंट भी पढ़े. पता चला कई यूजर्स ने इसे टाइगर-3 का रिव्यू मानने से इनकार किया है. एक यूजर ने ध्यान दिलाया कि ये तो फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का रिव्यू है.

एक यूजर ने कमेंट करके सच्चाई बताने की कोशिश की है.

शायद आप में से ज्यादातर लोगों को पता हो, लेकिन फिर भी बता दें, ‘ट्यूबलाइट’ भी सलमान खान की एक मूवी है. यह साल 2017 में रिलीज हुई थी. फिल्म लक्ष्मण सिंह बिष्ट (सलमान खान) की कहानी है जिसे उसके साथी उसकी बचकानी हरकतों के कारण ‘ट्यूबलाइट’ कहकर बुलाते हैं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी.

इतना जानने के बाद हमने यूट्यूब पर ‘Salman Khan Tubelight public review’ सर्च किया.

हमें ‘’ नाम के एक यूट्यूब चैनल पर 23 जून 2017 को अपलोड किया गया एक वीडियो मिला. इसमें वो हिस्सा मौजूद है जो अभी टाइगर-3 का बताकर वायरल हो रहा है. दोनों के बीच 6 साल से भी ज्यादा का गैप है. ‘टाइगर-3’ तो 12 नंवबर 2023 को रिलीज हुई है. मतलब साफ है कि वायरल वीडियो का टाइगर-3 से कोई संबंध नहीं है. ये 6 साल पुराना है.

Filmy Facts के यूट्यूब चैनल पर 2017 में अपलोड किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट.

टाइगर-3 में सलमान खान और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई है. साथ में इमरान हाशमी, कुमुद मिश्रा और रणवीर शौरी भी हैं. फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है.

नतीजा

कुल मिलाकर, साल 2017 में आई सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' के रिव्यू को ‘टाइगर-3’ का रिव्यू बताकर भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है. 

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.