The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'टाइगर 3' का कलेक्शन और लुढ़का, मेकर्स की आखिरी उम्मीद है आने वाला वीकेंड

Tiger 3 में Salman Khan और Shahrukh Khan एक साथ दिखे. लेकिन जिस बंपर कमाई की उम्मीद थी, फिल्म वैसा प्रदर्शन कर नहीं पा रही है.

post-main-image
टाइगर 3 की कमाई लगातार गिरती ही जा रही है

Salman Khan की Tiger 3 दिवाली के दिन रिलीज की गई. इसके पीछे मंशा थी कि दिवाली के बाद की छुट्टियों को भुनाया जा सके. रिलीज के दूसरे दिन यानी सोमवार को तो इसका फायदा भी हुआ. लेकिन तीसरे दिन से कलेक्शन गिरना शुरू हुआ कि उठा ही नहीं. चौथे दिन फिल्म की कमाई में 52 प्रतिशत से ज़्यादा की गिरावट आई. पांचवे दिन भी कलेक्शन गिरा ही, कुछ खास कमाल नहीं हुआ.

हालांकि इतना तो सिम्पल है कि वर्किंग डेज में फिल्म का कलेक्शन गिरता ही है. लेकिन 'टाइगर 3' की गिरावट थोड़ी सी ज़्यादा है. इसमें सलमान खान की भी कोई खास गलती है नहीं. ऐसा नहीं है कि फिल्म के कंटेन्ट की वजह से ऐसा हो रहा है. बल्कि वर्ल्डकप इसमें अहम रोल अदा कर रहा है. 15 तारीख को कमाई में आई भारी गिरावट उसी का उदाहरण है. इस दिन भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच था. सैकनिल्क के मुताबिक इसके ठीक एक दिन पहले फिल्म ने 44.30 करोड़ के आसपास कमाए थे और इस दिन फिल्म का कलेक्शन सिर्फ 21 करोड़ रहा. ये तब था, जब उस दिन नॉर्थ इंडिया में कई लोगों की भाई दूज की छुट्टी रही होगी. 16 नवंबर को फिल्म ने 18.5 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया, जो कि ठीकठाक होल्ड कहा जाएगा. क्योंकि इस दिन किसी तरह की कोई छुट्टी भी नहीं थी और वर्ल्डकप का दूसरा सेमीफाइनल भी था.

डोमेस्टिक कलेक्शन

पहला दिन - 44.50 करोड़ रुपए 
दूसरा दिन - 59.25 करोड़ रुपए 
तीसरा दिन - 44.30 करोड़ रुपए 
चौथा दिन - 21.1 करोड़ रुपए
पांचवां दिन - 18.50 करोड़ रुपए (अनुमान)
कुल कलेक्शन - 187.65 करोड़ रुपए

'टाइगर 3' के पास इस सप्ताह अब दो दिन ही हैं, शुक्रवार और शनिवार. ऐसा इसलिए क्योंकि रविवार को है वर्ल्ड कप फाइनल, ये होगा इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच. माने 2 बजे के बाद थिएटर में लोग फिल्म देखने जाएंगे नहीं, सभी देखेंगे इंडिया को वर्ल्ड कप जीतते हुए. साथ ही इसी दिन छठ पूजा भी है. डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. मेकर्स को उम्मीद रही होगी कि फिल्म रविवार की छुट्टी के दिन बढ़िया कमाएगी. लेकिन मामला गड़बड़ लग रहा है. YRF का दांव इस बार उल्टा पड़ गया है. ‘टाइगर 3’ को वर्ल्ड कप का भारी नुकसान हुआ है.

'टाइगर 3' का कलेक्शन और फिसला, 50% की गिरावट आई 

फिल्मों का चलना, न चलना वर्ड ऑफ माउथ पर भी निर्भर करता है. 'टाइगर 3' का वर्ड ऑफ माउथ कुछ खास नहीं रहा. इसलिए भी इसकी कमाई पर असर पड़ रहा है. तभी तो बिना किसी क्लैश के रिलीज़ हुई 'टाइगर 3' पांच दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा नहीं छू पाई. अब देखना होगा कि फिल्म आने वाले दिनों में कितनी कमाई करती है.

'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रणवीर शौरी, रेवती, विशाल जेठवा और रिधि डोगरा जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को 'बैंड बाजा बारात' और 'फैन' फेम मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है.

वीडियो: टाइगर 3 वीकेंड कलेक्शन के मामले में सलमान खान के करियर की सबसे कमाऊ फिल्म बन गई