The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

तेजस्वी यादव की रैली में किसने दी चिराग पासवान की मां को गाली?

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग तेजस्वी यादव की मौजूदगी में चिराग पासवान की मां को गाली दे रहे हैं. इस वीडियो को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है. मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है और लोजपा की ओर से FIR दर्ज कराने की मांग की गई है.

post-main-image
LJP प्रमुख चिराग पासवान. (फाइल फोटो)

बिहार में 18 अप्रैल को सियासी पारा उस वक्त बढ़ गया, जब राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की रैली के दौरान कुछ लोगों का एक वीडियो सामने आया. इस वीडियो में कुछ लोग लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान की मां वीणा पासवान को गाली (Chirag Paswan Mother Abused) देते नज़र आ रहे है. ये वीडियो तेजस्वी यादव की जमुई में हुई रैली का है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि ये लोग तेजस्वी यादव की मौजूदगी में चिराग पासवान की मां को गाली दे रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के तुरंत बाद चिराग पासवान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि उनकी मां और तेजस्वी यादव की मां में कोई अंतर नहीं है. उन्होंने कहा,

"अगर मैं उनकी जगह होता तो जवाब जरूर देता. मुझे नहीं लगता कोई भी ऐसा आदमी जिसका एक परिवार है, वो इन गालियों पर चुप रहता. महिलाएं हमारी आबादी का आधा हिस्सा हैं और मुझे लगता है कि हमें उनका सम्मान करना शुरू कर देना चाहिए. अगर मेरे सामने कोई राबड़ी देवी को गाली देता तो मैं चुप नहीं रहता."

इधर, इस पूरे मामले पर तेजस्वी यादव की भी प्रतिक्रिया आई है. तेजस्वी यादव ने कहा,

"मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि किसने क्या कहा. मैं अपना भाषण दे रहा था, मुझे कुछ सुनाई नहीं दिया. वहां बहुत भीड़ थी. इन लोगों ने अपना वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडया पर पोस्ट कर दिया."

बिहार BJP के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने इसे अस्वीकार्य बताया है. उन्होंने कहा कि RJD इस बात से चिढ़ी हुई है कि वो बिहार में चुनाव हार रही है. अब वो लोगों को गालियां दे रहे हैं. RJD के लोगों ने अपने नेताओं की मौजूदगी में चिराग पासवान की मां को गाली दी. वहां तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. किसी ने उन्हें नहीं रोका. ऐसा बिहार में कभी नहीं हुआ. इधर, बिहार के उपमुख्यमंत्री और BJP नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि गाली देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, RJD ने बिहार की जमुई सीट से अर्चना रविदास को अपना उम्मीदवार बनाया है. तेजस्वी यादव अर्चना रविदास के लिए ही चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. तेजस्वी यादव के भाषण के दौरान अर्चना रविदास भी उनके साथ मंच पर मौजूद थीं. इस बीच जानकारी सामने आई है कि ये पूरा मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है. LJP की तरफ से लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. LJP की तरफ से इस मामले में FIR दर्ज करने की भी मांग की गई है. 

वीडियो: जब PM मोदी ने अपने 'हनुमान' चिराग पासवान को गले से लगा लिया