The Lallantop
Advertisement

लल्लनटॉप इंटरव्यू में योगी ने अखिलेश पर लगाया बड़ा इल्ज़ाम - 'वो आतंकी हमला करने वालों के साथ'

क्या यूपी के कुछ अधिकारी बीजेपी के एजेंट की तरह कर रहे काम?

Advertisement
Img The Lallantop
योगी ने समाजवादी पार्टी पर बहुत बड़ा आरोप लगा दिया है.
font-size
Small
Medium
Large
13 जनवरी 2022 (Updated: 13 जनवरी 2022, 14:12 IST)
Updated: 13 जनवरी 2022 14:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
चुनावी मौसम में दी लल्लनटॉप ने इंटरव्यू किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का. सौरभ द्विवेदी ने उनसे सरकार के कामकाज और तमाम बड़े विवादों से लेकर जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर सीधे सवाल पूछे. सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि सपा ने कुछ अधिकारियों के नाम दिए हैं इलेक्शन कमिशन को. अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल, प्रशांत कुमार और अमिताभ यश को बीजेपी का एजेंट बताया है और उन्हें हटाने की मांग की है. इसके जवाब में सीएम योगी ने कहा,
अधिकारी, अधिकारी होता है. वह न भाजपा का, न सपा का, न बसपा का और न ही कांग्रेस का होता है. वह अपने अधिकारी वाली मानसिकता के साथ काम करता है. मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी, यही भूल करती है. आखिर अधिकारी अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन न करें. अभी तो इलेक्शन की प्रक्रिया प्रारंभ ही नहीं हुई. अभी तो सामान्य तिथियों की घोषणा हुई है. इसकी औपचारिकता 14 जनवरी से शुरू होगी. और तब किसी अधिकारी पर भेदभाव करने के आरोप लगे... ये चारों अधिकारी डायरेक्ट इलेक्शन की व्यवस्था के साथ नहीं जुड़े हैं. हां उन लोगों ने अपने-अपने फिल्ड में अच्छा काम किया होगा. लेकिन इलेक्शन की व्यवस्था के साथ डायरेक्ट नहीं जुड़े हैं. इलेक्शन की व्यवस्था में जिला अधिकारी जुड़ते हैं, पुलिस अधीक्षक जुड़ते हैं. चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी जुड़ते हैं, शेष अधिकारी की भूमिका डायरेक्ट तो नहीं होती है.
सीएम योगी ने कहा कि ऐसे में इन लोगों की मानसिकता सामने आती है. दूसरा राज्य के प्रति इनकी भावनाएं क्या हैं ये भी सामने आ जाता है. सीएम ने हल्के फुल्के लहजे में कहा कि कोर टीम को टारगेट करना चाहिए. इसी बहाने उनको नाम तो याद है. सीएम योगी से एक सवाल पूछा गया था कि पुलिस को आपने शुरू से क्या निर्देश दिए थे? इस सवाल के जवाब में योगी ने कहा,
अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम करना. आज अगर बेटी भयमुक्त होकर प्रदेश के अंदर जी सकती है, घर के बाहर निकल सकती है तो ये जीरो टॉलरेंस की नीति का परिणाम है. और इसको ईमानदारी के साथ जिन अधिकारियों ने इंप्लीमेंट किया था,समाजवादी पार्टी उन अधिकारियों का कंप्लेन कर रही है. क्योंकि उसे मालूम है कि इन अधिकारियों के रहते कोई अपराधी अपनी अपराधिक गतिविधयों को अंजाम नहीं दे पाएगा.इन अधिकारियों के रहते कोई एंटी नेशनल एलीमेंट राज्य की सुरक्षा में सेंध नहीं लगा पाएगा.
सीएम योगी ने इस इंटरव्यू में समाजवादी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा,
समाजवादी पार्टी की संवेदना माफिया और अपराधियों के प्रति है. उसकी संवेदना उन आतंकवादियों के प्रति है जो रामजन्म भूमि पर आतंकी हमला करते हैं. उनके प्रति है जो संकटमोचन मंदिर पर हमला करते हैं. उनकी संवेदना उनके प्रति है जो देश की न्यायपालिका पर हमला करते हैं. वाराणसी, अयोध्या लखनऊ की कचहरियों पर हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमे उन्होंने बेशर्मी के खिलाफ वापस लेने का प्रयास किया था. उनके प्रति उनकी संवेदना है. जब संवेदना का स्तर एंटीसोशल और एंटीनेशनल हो जाएगा तो फिर बेटियां, व्यापारी और प्रदेश का आम नागरिक उस परिधि के बाहर होगा.
सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की संवेदना का स्तर दूसरा है, इसलिए वह उन अधिकारियों को टारगेट कर रहे हैं.

thumbnail

Advertisement