Submit your post

Follow Us

गंभीर और अफरीदी की बातें सुनकर लगता नहीं है कि दोनों 2007 की भिड़ंत कभी भूलेंगे

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी में फाइट जारी है. क्रिकेट से नेता बन चुके गौतम गंभीर ने खुद के लिए वोट मांगते हुए दिल्ली में एक रैली में अफरीदी को मंदबुद्धि बता दिया. कहा कि अफरीदी की मेंटल ऐज अभी 16 साल है और उन्हें मनोचिकित्सक से दिखाने की जरूरत है. गंभीर ने इंडिया टु़डे से बात करते हुए कहा,” मुझे पता है शाहिद अफरीदी अपनी किताब अच्छे से बेच लेंगे. कुछ लोग उम्र से तो बड़े हो जाते हैं मगर दिमाग से नहीं. वो 36 या 37 साल के होंगे मगर मुझे पता है कि उनकी दिमागी उम्र 16 साल से ज्यादा नहीं है.”

शाहिद अफरीदी ने 4 मई को अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ लॉन्च की है जिसमें गंभीर के बारे में लिखा है कि गंभीर ऐसा खिलाड़ी है जो कभी डॉन ब्रैडमैन बनता है तो कभी जेम्स बॉन्ड. उसे बहुत एटिट्यूड है मगर उसका कोई खास क्रिकेट रिकॉर्ड नही है. गंभीर ने कहा, “मेरे क्रिकेट रिकॉर्ड्स सबसे सामने हैं.आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर बनने से लेकर टेस्ट सीरीज जीतने और वर्ल्ड कप विजेता बनने तक सारे रिकॉर्ड्स देख लीजिए. लोग तय कर लेंगे कि मैंने देश के लिए क्या क्या किया है. कुल लोग सच में दिमागी तौर पर बीमार हैं और उन्हें मनोचिकित्सक के पास जाने की जरूरत है.” साथ ही गंभीर ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी और अफरीदी को टैग करके लिखा, ” अफरीदी तुम सच में मजाक हो. खैर, हम तो अभी भी पाकिस्तानियों को मेडिकल टूरिज्म के लिए वीजा दे रहे हैं. मैं तुम्हें निजी तौर पर किसी मनोचिकित्सक के पास ले चलूंगा.”

अब उधर से अफरीदी ने भी जवाब देने में देर नहीं की. कहा,” गंभीर को दिमागी दिक्कत है. अगर उसको जरूरत है तो मैं उसे अस्पताल में दिखा सकता हूं. अगर उसको पाकिस्तान का वीजा लेने में कोई दिक्कत हो तो मैं वो भी जल्दी दिलवा दूंगा.”

अब जान लीजिए दोनों के बीच में उस टकराव के बारे में जो दुनिया ने 2007 के एशिया कम में देखा था. कानपुर में वनडे मैच खेला जा रहा था. गंभीर बैटिंग कर रहे थे और अफरीदी बॉलिंग. इतने में किसी बात को लेकर दोनों भिड़ गए. गाली गलौज पर उतर आए. गंभीर और अफरीदी के बीच वो लड़ाई फिजिकल हो जाती अगर अंपायर मौके पर उन्हें अलग न करते. उस मैच में अफरीदी को मैच फीस का 95 फीसदी और गंभीर को 65 फीसदी जुर्माना हुआ था.

अब उस घटना को याद करते हुए अफरीदी ने अपनी किताब में लिखा है कि “गंभीर डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड की मिश्रित नस्ल के हैं. कराची में हम ऐसे लोगों को सरयाल कहते हैं. यानी जो जलकर खत्म हो चुका हो. मैं खुशनुमा और पॉजीटिव लोगों को पसंद करता हूं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप अग्रेसिव हैं या नहीं, मगर आपको पॉजीटिव होना पड़ेगा और गंभीर बिल्कुल भी पॉजीटिव नहीं हैं.”


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

बिहार : महीनों से बिना सैलरी के पढ़ा रहे हैं गेस्ट टीचर, मांगकर खाने की आ गई नौबत!

इस पर अधिकारियों ने क्या जवाब दिया?

सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया

जनवरी में रची गई थी सलमान खान की हत्या की साजिश!

रोहित शर्मा और इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा इस साल का खेल रत्न!

इसमें यंग टेबल टेनिस सेंसेशन का भी नाम शामिल है.

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज नहीं रहे

पिछले कुछ समय से अमेरिका में रह रहे थे.

प. बंगाल: विश्व भारती यूनिवर्सिटी में जबरदस्त हंगामा, उपद्रवियों ने ऐतिहासिक ढांचे भी ढहाए

एक फेमस मेले ग्राउंड के चारों तरफ दीवार खड़ी की जा रही थी.

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.

गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की फसल बीमा योजना को सस्पेंड क्यों कर दिया?

मोदी सरकार इस योजना की खूब बातें करती थीं.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्ट अटैक से मौत

राजीव त्यागी टीवी का जाना माना चेहरा बन चुके थे.