Submit your post

Follow Us

BJP की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के पति पर 276 करोड़ के पेमेंट के बदले कमीशन मांगने का आरोप

ख़बर राजस्थान से है. जयपुर नगर निगम की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर का कथित तौर पर एक विडियो सामने आया है. इस विडियो में राजाराम निगम की ओर से पेमेंट के एवज में 10 फीसद कमीशन की बात एक कंपनी के अधिकारी से करते दिख रहे हैं. मामले को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने शुरुआती जांच के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली है. पत्रिका  की एक रिपोर्ट मुताबिक़ राजाराम गुर्जर और कचरा उठाने वाली कंपनी के प्रबंधक संदीप के बीच बातचीत के 3 विडियो और 5 ऑडियो सामने आए हैं.

ACB के DG बीएल सोनी ने बताया कि जांच (PE) अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह करेंगे. ACB सूत्रों के मुताबिक़ विडियो के संबंध में सबूत मिलने पर FIR दर्ज की जाएगी.

मामला क्या है?

आजतक की रिपोर्ट मुताबिक़ विडियो में राजाराम के बगल में राजस्थान में संघ प्रचारक की भूमिका निभा रहे निंबा राम भी बैठे हुए हैं.

पत्रिका की रिपोर्ट बताती है वायरल विडियो में राजाराम गुर्जर निगम क्षेत्र का कचरा उठाने का ठेका लेने वाली कंपनी बीवीजी के प्रबंधक संदीप चौधरी से 276 करोड़ रुपये के बकाया बिलों के पेमेंट के बदले 10 फीसद कमीशन को लेकर बातचीत कर रहे हैं. विडियो में संदीप पेमेंट को लेकर कई तरह की परेशानियां गिनाते हैं. कहते हैं कि कंपनी पर कुछ जुर्माना लगेगा और कटेगा. तो ऐसे में 10 फीसद कमीशन 20 करोड़ होता है. आप महीने, छह महीने, साल भर में पेमेंट करवा दें तो उसी हिसाब से कमीशन देते रहेंगे. वायरल विडियो में संदीप शिकायत करते नज़र आते हैं कि सौम्या मैम नहीं चाहती हैं कि हमें नया टेंडर मिले. विडियो 20 अप्रैल का बताया जा रहा है.

राजाराम गुर्जर क्या कह रहे?

वायरल विडियो को लेकर राजाराम गुर्जर ने आजतक से कहा है कि विडियो फ़र्ज़ी है. हमने कोई लेन-देन की बात नहीं की है. मामले को लेकर संघ की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है.

मामले को लेकर बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि विडियो में कई बातें साफ़ नहीं हैं. ऐसे में किसी फैसले पर पहुंचना गलत होगा. RSS त्याग, तपस्या, निस्वार्थ देशभक्ति के जीवन का पर्याय है. ऐसे में यह RSS को बदनाम करने की साजिश लगती है जो सफल नहीं होगी.

वहीं परिवहन मंत्री प्रताप खाचरियावास ने आजतक से कहा है कि जो भी सच्चाई होगी, सामने आ जाएगी.

राजाराम गुर्जर का कहना है कि कंपनी प्रतिनिधि के खिलाफ़ सांगानर थाने में झूठा विडियो बनाने की रिपोर्ट दी है. वहीं सांगानर थानाधिकारी हरि सिंह का कहना है कि इस संबंध में कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई गई है.

बीवीजी कंपनी का क्या कहना है?

पत्रिका की रिपोर्ट मुताबिक़ वायरल विडियो में बीवीजी कंपनी के एक अधिकारी दिख रहे हैं. इसके साथ ही कंपनी के एक और अधिकारी ओमकार का ज़िक्र है. 10 जून की रात करीब 10:45 बजे ओमकार ने एक विडियो जारी कर कहा है कि बीवीजी की किसी संस्था या व्यक्ति से किसी भी तरह की लेन-देन की कोई बात नहीं हुई है.

पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक़ कंपनी ने कहा है कि विडियो में दिखाई जा रही चर्चा सीएसआर फंड के तहत गौरव केंद्र को देने वाले सहयोग को लेकर थी. उसी दौरान हुई बातचीत को गलत सन्दर्भ से जोड़ा जा रहा. बीवीजी कंपनी महाराष्ट्र की है और कंपनी वहां बड़े नेताओं के संपर्क में है. राजाराम ने एक ऑडियो में बीजेपी के दो बड़े नेताओं का भी ज़िक्र किया है.

हाल ही में सस्पेंड हुई हैं सौम्या गुर्जर

हाल ही में शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर और बीजेपी के तीन पार्षदों पारस जैन, अजय चौहान और शंकर शर्मा को सस्पेंड कर दिया था. सरकार की ओर से एक जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें दावा किया गया कि मेयर ने कमिश्नर के साथ अभद्रता की थी. सौम्या गुर्जर को दोषी बताया गया. राजस्थान सरकार ने कहा कि जांच अधिकारी की ओर से 17 पन्नों की रिपोर्ट में साफ है कि नगर निगम कमिश्नर यज्ञ मित्र सिंह देव के साथ मारपीट की गई.


विडियो- सारी लाग लपेट के बाद आखिर राजस्थान ने मान ही ली वैक्सीन बर्बाद होने की बात!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

TMC में घर वापसी करने वाले मुकुल रॉय ने 4 साल बाद बीजेपी छोड़ने का फैसला क्यों लिया?

मुकुल रॉय को बराबर में बिठाकर ममता बनर्जी किन गद्दारों पर भड़कीं?

लक्षद्वीप: किस एक बयान के बाद फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना पर राजद्रोह का केस हो गया?

पहले TV डिबेट में बोला, फिर फेसबुक पर पोस्ट लिखा.

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद शरीर से सिक्के-चम्मच चिपकने के दावों में कितना सच?

क्या शरीर में वाकई चुंबकीय शक्ति पैदा हो जाती है?

पावर बैंक ऐप, जिसने 15 दिन में पैसे डबल करने का झांसा दे 4 महीने में 250 करोड़ उड़ा लिए

पैसा शेल कंपनियों में लगाते, फिर क्रिप्टोकरंसी बनाकर विदेश भेज देते थे.

भूटान के बाद अब नेपाल ने पतंजलि की कोरोनिल दवा बांटने पर रोक क्यों लगा दी?

नेपाल के अधिकारियों ने IMA के उस लेटर का भी हवाला दिया है, जिसमें कोरोनिल को लेकर रामदेव को चुनौती दी गई थी.

दक्षिण में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं, कर्नाटक और केरल में टॉप नेता सवालों में क्यों हैं?

मामला इतना बढ़ गया कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को दखल देना पड़ा है.

आसिफ को भीड़ ने पीटकर मार डाला तो आरोपियों की रिहाई के लिए महापंचायतें क्यों हो रही हैं?

करणी सेना के नेता धमकी दे रहे- जो भी हमें रोकेंगे, उन्हें ठोक देंगे.

तमिल नेता ने अमेज़न से कहा 'फैमिली मैन 2' को बंद करो, वरना...

अमेज़न प्राइम वीडियो की हेड को लेटर लिख दी है खुली चेतावनी.

सुवेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ राहत सामग्री चोरी करने के आरोप में FIR

वेस्ट बंगाल पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

अलीगढ़ शराबकांड का मुख्य आरोपी और एक लाख का इनामी ऋषि शर्मा गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहरीली शराब से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है.