Submit your post

Follow Us

MeToo : अनु मलिक को बचाने के चक्कर में बेहद घटिया बात बोल गईं ये सिंगर

मीटू मूवमेंट में बॉलीवुड के जिस सिलेब्रिटी की सबसे ज्यादा छिछालेदर हुई वो अनु मलिक हैं. मलिक पर न सिर्फ महिला सिंगर्स, बल्कि इंडियन आइडल की प्रोड्यूसर डेनिस डिसूजा, उनकी फैमिली डॉक्टर की बेटी समेत कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए. लेकिन अनु मलिक ने चुप्पी साधे रखी. अब अनु मलिक के समर्थन में एक सिंगर आई हैं. नाम है हेमा सरदेसाई. पॉपुलर सिंगर हैं. बड़ी-बड़ी फिल्मों में गाने गा चुकी हैं. लेकिन अनु मलिक को बचाने के चक्कर में बेहद घटिया बात बोल गईं. क्या बोलीं खुद ही पढ़ लीजिए.

उन्होंने 3 नवंबर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा.

सालों पहले जब इंडस्ट्री में मेरा संघर्ष जारी था, मैं इकलौती सिंगर थी जिसने साफ तौर पर सार्वजनिक रूप से कहा था कि मैंने गानों के लिए अपने मूल्यों से समझौता करने से इनकार कर दिया है. फिर बाकी सभी चुप क्यों थे? और वे इतने सालों से चुप क्यों रहे? मेरे मजबूत सिद्धांतों के बावजूद, मुझे अनु मलिक द्वारा कंपोज़ किए कई ब्लॉकबस्टर हिट गाने मिले.

अगर कई भले गायक जैसे मैं, अनु मलिक के लिए कई बढ़िया गाने गा सकते हैं, तो इससे ये साबित होता है कि वो एक महान कलाकार हैं, जिसने सच्ची प्रतिभा का सम्मान किया और केवल योग्यता के आधार पर गाने के मौके दिए हैं. मैं उनके विरोध में बोलने वाले सिंगर्स से पूछती हूं कि आप इतने साल क्यों चुप थे? क्या आप उन बाकी म्यूजिक डायरेक्टर्स को भगवान कहने की कोशिश कर रहे हो, जिनके साथ आपने काम किया है. मतलब वाकई. अगर आप अपनी पब्लिसिटी के लिए उनपर पत्थर फेंक रहे हैं, तो यह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है.

उन बड़े सिंगर्स से पूछिए जिन्होंने उनके लिए कई सुपरहिट गाने गाए, वो अब चुप क्यों हैं. जबकि आज उन्हें उनके साथ खड़े रहना चाहिए. मेरा मतलब है कि ताली दो हाथों से बजती है. जब इस इंडस्ट्री के कुछ भले सिंगर इस पर कुछ कह रहे हैं, तो लोगों को बैठकर सोचना चाहिए.

कुल मिलाकर उन्होंने अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिलाओं पर सवाल उठा दिए. अब सिंगर सोना महापात्रा ने एक ट्वीट में उनको जवाब दिया है.

सोना ने लिखा-

कोई मिस सरदेसाई को बताए कि रेप में भी दो जिस्म शामिल होते हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि जिसका रेप हुआ है उसपर इसका दोष मढ़ दिया जाए. इसे विक्टिम शेमिंग (पीड़ित पर दोषारोपण) कहा जाता है. यही वजह है कि नाबालिग, पीड़ित और उनके परिवार शिकायत तक नहीं दर्ज कराते हैं. बीमार, मूर्ख महिला.

अनु मलिक पर नेहा भसीन, श्वेता पंडित, सोना महापात्रा जैसी सिंगर्स ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. पिछले साल जब सोना ने उनपर यौन शोषण के आरोप लगाए, तब अनु मलिक इंडियन आइडल शो में जज थे. आरोप लगने के बाद उन्हें जज की कुर्सी छोड़नी पड़ी. लेकिन इस साल शो दोबारा शुरू हुआ और वो फिर से जज बनकर लौट आए.

Indian Idol 1571115581
विशाल डडलानी, नेहा कक्कड़ और अनु मलिक सिंगिग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ सीजन 11 के जज हैं.

सोना ने एक पोस्ट में न सिर्फ अनु मलिक बल्कि ‘इंडियन आइडल’ में बाकी दो जज नेहा कक्कड़, विशाल डडलानी और होस्ट आदित्य नारायण को लेकर भी सवाल किए. सोना ने कहा कि लोग सिर्फ पैसे बनाने में लगे हैं, लेकिन सही मायनों में औरतों की स्थिति की किसी को परवाह नहीं है. उन्होंने सोनी चैनल को लेकर भी सवाल किया कि यौन शोषण करने वाले को नेशनल टीवी पर जज के तौर पर वापस लाना एक समाज के तौर पर क्या संदेश देता है. क्या सोनी अमेरिका में अमेरिकन आइडल में ये करने की हिम्मत करेगा?

सोना के सवाल का कोई जवाब नहीं आया. न सोनी की तरफ से, न अनु मलिक और न किसी और जिम्मेदार व्यक्ति की तरफ से. सिंगर हेमा बोलीं, लेकिन बहुत घटिया बात. उम्मीद है अगली बार वो इस तरह के घटिया से उदाहरण का इस्तेमाल करके अपनी बात साबित नहीं करेंगी.


Video : पति पत्नी और वो: सोशल इशू पर बनी फिल्म जो सिर्फ डबल मीनिंग जोक्स में फंसकर रह गई

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

PM Cares के पैसों से बने वेंटिलेटर पर सवाल उठे तो बनाने वाले ने राहुल गांधी को घेर लिया

कहा कि राहुल गांधी के सामने डेमो दिखा सकता हूं.

क्या गलवान में पीछे हटकर चीन 1962 वाली चाल दोहरा रहा है?

58 साल पहले भी ऐसा ही हुआ था. पहले चीन गलवान में पीछे हटा और कुछ दिन बाद भारत पर हमला कर दिया.

सरकार ने वो आदेश दिया है कि कंपनियां मास्क और सैनिटाइज़र के दाम में मनचाहा बदलाव कर सकती हैं

राज्यों ने शिकायत नहीं की, तो सरकार ने आदेश निकाल दिया

बुरी खबर! 'मेरे जीवनसाथी', 'काला सोना' जैसी फ़िल्में बनाने वाले प्रड्यूसर हरीश शाह नहीं रहे

कैंसर से जारी जंग आखिरकार हार गए.

दिल्ली की जेल में सजा काट रहे सिख दंगे के दोषी नेता की कोरोना से मौत हो गई

विधायक रह चुके इस नेता की कोरोना रिपोर्ट 26 जून को पॉज़िटिव आई थी.

श्रीलंका का ये क्रिकेटर हत्या के आरोप में गिरफ्तार

44 टेस्ट, 76 वनडे और 26 टी20 खेल चुका है.

लेह में दिए अपने भाषण में पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना क्या-क्या कहा?

जवानों पर, बॉर्डर के विकास पर, दुनिया की सोच पर बहुत कुछ बोला है.

ICMR ने एक महीने में कोरोना की वैक्सीन लॉन्च करने का झूठा दावा किया है!

क्या वैक्सीन के ट्रायल में घपला हो रहा है?

भारत-चीन के तनाव के बीच पीएम मोदी ने लद्दाख़ पहुंचकर किससे बात की?

पहले राजनाथ सिंह जाने वाले थे, नहीं गए.

मलेरिया वाली जिस दवा को कोरोना में जान बचाने के लिए इस्तेमाल कर रहे, वो उल्टा काम कर रही है?

हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन पर चौंकाने वाली रिसर्च!