Submit your post

Follow Us

कैंसर का इलाज करा रहे संजय दत्त की बीमारी पर मान्यता दत्त की चिट्ठी भावुक कर देगी

एक्टर संजय दत्त तीसरे स्टेज के लंग कैंसर का इलाज करा रहे हैं. छाती में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद उन्हें 8 अगस्त को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहां उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ, जिसके रिपोर्ट्स नेगेटिव आए. दो दिन अस्पताल में गुज़ारने के बाद संजय 10 अगस्त को डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट आए.

11 अगस्त की शाम संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली. इसमें उन्होंने लिखा कि अपने इलाज के लिए वो काम (फिल्मों) से कुछ समय का ब्रेक ले रहे हैं. संजय ने लिखा था कि “आपके प्यार और दुआओं की मदद से मैं जल्द ही वापस लौटूंगा.”

अब संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने संजय के हेल्थ अपडेट्स के साथ स्टेटमेंट जारी किया है. मान्यता ने कई बातों के साथ ही ये भी कहा है कि ‘बीमारी के इस स्टेज पर अनुमान न लगाएं, हम इस स्थिति को भी पार कर लेंगे.’

# और क्या कहा मान्यता दत्त ने?

सभी का शुक्रिया करते हुए मान्यता ने कहा है,

संजू को इतने सालों से मिले प्यार और स्नेह के लिए मैं उनके सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों का तहे दिल से धन्यवाद करती हूं. संजू ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन हर कठिन दौर में आपके दुलार और सहयोग ने उन्हें बेहद हिम्मत दी है. और इसके लिए हम सदैव आभारी रहेंगे. अब हम एक बार फिर से परीक्षा से गुजर रहे हैं. उम्मीद है इस बार भी उन्हें वैसा ही प्यार और गर्मजोशी मिलेगी.

एक परिवार के रूप में, हमने सकारात्मकता और गरिमा के साथ इसका सामना करने का फैसला किया है. हम मुस्कान के साथ, अपने जीवन को संभव तरीके से सामान्य बनाने जा रहे हैं, क्योंकि यह एक कठिन लड़ाई होने के साथ-साथ एक लंबा सफ़र भी है. और संजू के लिए हमें यह काम बिना नेगेटिविटी के करना है.

संजय दत्त के साथ अस्पताल में समय न बिता पाने पर मान्यता ने लिखा है,

इस मुश्किल वक्त में मैं अपने होम क्वॉरंटीन की वजह से अस्पताल में उनके साथ खड़े रहने में असमर्थ हूं, जो अब बस कुछ दिनों में खत्म होने वाला है. हर लड़ाई में एक मशाल लेकर आगे चलने वाला और किले को मजबूत रखने वाला शख्स होता है. प्रिया जिन्होंने हमारे परिवार द्वारा संचालित कैंसर फाउंडेशन के साथ दो दशकों में बड़े पैमाने पर काम किया है, और जिन्होंने अपनी मां इस बीमारी से भी जूझते हुए देखा है, वह हमारी मशालची हैं, जबकि मैं किले को संभालूंगी.

मान्यता ने अनुरोध किया है कि संजय दत्त के अपडेट्स के बारे में अनुमान ना लगाएं, उन्होंने कहा,

हर कोई जो हम से पूछ रहा है, उन्हें बताना चाहूंगी कि संजू मुंबई में अपना शुरुआती इलाज पूरा करेंगे. हम आगे की योजना, कोविड की स्थिति में सुधार आने के साथ तैयार करेंगे. फिलहाल, संजू कोकिलाबेन अस्पताल में हमारे सबसे सम्मानित डॉक्टरों की देखरेख में हैं. मैं सभी से हाथ जोड़कर अनुरोध करती हूं, उनकी बीमारी के इस स्टेज पर अनुमान न लगाएं और डॉक्टरों को अपना काम करने दें. हम उनके प्रोग्रेस पर आप सभी को नियमित रूप से अपडेट करते रहेंगे.

मान्यता ने आगे लिखा है,

संजू न केवल मेरे बच्चों के पिता और मेरे पति हैं, बल्कि माता-पिता के गुजर जाने के बाद, वे अंजू और प्रिया के लिए भी पिता की तरह रहे हैं. वह हमारे परिवार के लिए सब कुछ हैं. जबकि हमारा परिवार पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है, लेकिन हम दृढ़ता से लड़ने के लिए तैयार हैं. भगवान और आपकी प्रार्थनाओं के साथ, हम एक साथ इस स्थिति को पार करेंगे, और विजेता बन कर उभरेंगे.

फ़िलहाल संजय दत्त का शुरुआती इलाज चल रहा है. रिपोर्ट्स बता रही हैं कि संजय दत्त के कैंसर का लंबा इलाज चलेगा. हालांकि कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि संजय दत्त का आगे का इलाज विदेश में होगा.


ये वीडियो भी देखें:

क्या नसीरुद्दीन शाह ने कंगना के ज्ञान पर यह तंज कसा है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

सुशांत पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया, महाराष्ट्र के वकील को आपत्ति

कोर्ट ने कहा, सारे काग़ज़ CBI को दे दीजिए.

बिहार : महीनों से बिना सैलरी के पढ़ा रहे हैं गेस्ट टीचर, मांगकर खाने की आ गई नौबत!

इस पर अधिकारियों ने क्या जवाब दिया?

सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया

जनवरी में रची गई थी सलमान खान की हत्या की साजिश!

रोहित शर्मा और इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा इस साल का खेल रत्न!

इसमें यंग टेबल टेनिस सेंसेशन का भी नाम शामिल है.

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज नहीं रहे

पिछले कुछ समय से अमेरिका में रह रहे थे.

प. बंगाल: विश्व भारती यूनिवर्सिटी में जबरदस्त हंगामा, उपद्रवियों ने ऐतिहासिक ढांचे भी ढहाए

एक फेमस मेले ग्राउंड के चारों तरफ दीवार खड़ी की जा रही थी.

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.

गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की फसल बीमा योजना को सस्पेंड क्यों कर दिया?

मोदी सरकार इस योजना की खूब बातें करती थीं.