Submit your post

Follow Us

कठुआ रेप का वो आरोपी जिस पर किसी की नज़र नहीं गई!

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस और उसके बाद क्राइम ब्रांच ने जांच की और मामले के आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इन गिरफ्तार आरोपियों में मुख्य आरोपी सांजी राम, उसका बेटा विशाल, नाबालिग भतीजा, स्पेशल पुलिस आफिसर (एसपीओ) दीपक खजूरिया, एसपीओ सुरेंद्र कुमार, रसाना गांव का परवेश कुमार, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता और हेड कांस्टेबल तिलक राज शामिल हैं.

आठ साल की बच्ची से दरिंदगी और उसकी हत्या का मास्टरमाइंड सांजी राम (बाएं) को बताया जा रहा है. ये एक रिटायर्ड राजस्व अधिकारी है.

लेकिन इस मामले में किसी और को सबसे बड़ा आरोपी बताया जा रहा है. और वो आरोपी कोई इंसान नहीं एक देश है. जाहिर तौर पर आपको नाम समझ में आ गया होगा. सही पकड़े हैं, उसका नाम पाकिस्तान ही है. ऐसा पुलिस, क्राइम ब्रांच, सीबीआई या हम नहीं कर रहे हैं. देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से लेकर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तक नहीं कह रही हैं. ऐसा कहने वाले हैं मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और खंडवा से सांसद नंद कुमार सिंह चौहान.

इस देश में जब भी कोई बड़ा मसला होता है, उसे पाकिस्तान की तरफ मोड़कर भावनाओं को भड़का दिया जाता है. नंद कुमार सिंह चौहान ने भी ऐसा ही किया है. उन्होंने कहा है-

‘कश्मीर में हमारी एक बेटी से रेप हुआ है और इसमें पाकिस्तान का हाथ है.’

इस बात को साबित करने की कोशिश करते हुए नंद कुमार सिंह चौहान ने कहा कि कश्मीर में तो एक फीसदी भी हिंदू नहीं हैं. वहां हिंदू मुंह तक नहीं खोल पाते, वो नारे क्या लगाएंगे. जय श्री राम के नारे लगे हैं, लेकिन वो नारे देश के लोगों में आपस में फूट डालने के लिए पाकिस्तानी एजेंटों ने लगाए हैं. उनका मकसद इलाके में सांप्रदायिक हिंसा करवाना और हिंदू-मुस्लिम को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काना था. लेकिन ये बात कहने से पहले शायद नंद कुमार सिंह चौहान वो वीडियो नहीं देख पाए हैं, जिसमें बीजेपी के ही दो मंत्री बच्ची से गैंगरेप और हत्या के किसी आरोपी को गिरफ्तार न करने के लिए कह रहे हैं. उन्हें ये वीडियो देखना चाहिए.

ये दो मंत्री हैं वन मंत्री लाल सिंह और उद्योग-वाणिज्य मंत्री प्रकाश चंदर गंगा. इन दोनों ने साफ तौर पर कहा था कि किसी की भी गिरफ्तारी से पहले पुलिस को सोचना होगा. यहां जंगल राज नहीं चलेगा. अगर क्राइम ब्रांच इस मामले में किसी को गिरफ्तार करती है तो हम आंदोलन करेंगे.

ये बीजेपी के मंत्रियों के बयान हैं. उस बीजेपी के मंत्रियों के जिसका मध्यप्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष और सांसद इस पूरे मसले पर पाकिस्तान का हाथ बता रहा है. अगर एक बारगी को मान लें कि पाकिस्तान का हाथ है, तब तो बीजेपी के ही दो कैबिनेट मंत्री पाकिस्तान के बचाव में कठुआ पुलिस को देख लेने की धमकी दे रहे हैं. अगर बीजेपी सांसद नंद कुमार सिंह चौहान को लगता है कि सच में पाकिस्तान का हाथ है, तो सबसे पहले उन्हें अपनी पार्टी के दो विधायकों को पाकिस्तानी करार देते हुए गिरफ्तार करवाना चाहिए. रही बात नारे लगाने वालों की, तो वो भी देख लीजिए.

वीडियो में चेहरे साफ तौर पर दिख रहे हैं. अगर अब भी बीजेपी सांसद नंद किशोर सिंह चौहान को लगता है कि ये लोग पाकिस्तानी एजेंट हैं, तो फिर केंद्र से लेकर राज्य तक में उनकी पार्टी की सरकार है. करवाइए गिरफ्तार सभी को और डलवाइए जेल में. क्योंकि बयान देने और आरोप लगाने का काम विपक्ष का है, सत्ता पक्ष में बैठा हुआ आदमी ऐक्शन लेता है और बीजेपी को इस मामले में पाकिस्तान को घसीटने के बजाय हाथ में तिरंगा लिए और जय श्री राम के नारे लगाते हैवानियत के समर्थकों के खिलाफ ऐक्शन लेना चाहिए. बाकी तो हम सब जानते हैं कि सरकार जब भी किसी बड़े मुद्दे पर घिरती नजर आती है, खुद को बचाने के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगा देती है. और ऐसा करना आसान भी है, क्योंकि पाकिस्तान किसी बात का खंडन भी नहीं करेगा. और अगर उसने खंडन कर भी दिया, तो उसकी कोई नहीं सुनेगा.


ये भी पढ़ें:

कठुआ गैंगरेप केस में आसिफा के पिता ने जो कहा, वो सुनकर कोई भी रो देगा

मंदिर में बच्ची से गैंगरेप की पूरी कहानी, जहां पुलिसवाले ने कत्ल से पहले कहा – रुको मैं भी रेप कर लूं

कैंडल मार्च में प्रियंका गांधी के साथ जो हुआ, वो बताता है कि हम रेप को लेकर कितने संवेदनशील हैं

यूपी के उस BJP विधायक की पूरी कहानी, जिसपर एक महिला ने गैंगरेप का आरोप लगाया है

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

प्रशांत भूषण ने कही ये बात, तो कोर्ट बोला- हजार अच्छे काम से गुनाह करने का लाइसेंस नहीं मिल जाता

बचाव में उतरे केंद्र की अपील, सजा न देने पर विचार करें, सुप्रीम कोर्ट ने दिया दो-तीन दिन का वक्त

सुशांत पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया, महाराष्ट्र के वकील को आपत्ति

कोर्ट ने कहा, सारे काग़ज़ CBI को दे दीजिए.

बिहार : महीनों से बिना सैलरी के पढ़ा रहे हैं गेस्ट टीचर, मांगकर खाने की आ गई नौबत!

इस पर अधिकारियों ने क्या जवाब दिया?

सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया

जनवरी में रची गई थी सलमान खान की हत्या की साजिश!

रोहित शर्मा और इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा इस साल का खेल रत्न!

इसमें यंग टेबल टेनिस सेंसेशन का भी नाम शामिल है.

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज नहीं रहे

पिछले कुछ समय से अमेरिका में रह रहे थे.

प. बंगाल: विश्व भारती यूनिवर्सिटी में जबरदस्त हंगामा, उपद्रवियों ने ऐतिहासिक ढांचे भी ढहाए

एक फेमस मेले ग्राउंड के चारों तरफ दीवार खड़ी की जा रही थी.

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.