Submit your post

Follow Us

मुंबई के वो दो छोकरे जिनके आगे धोनी की टीम की एक न चली

282
शेयर्स

आईपीएल 2019. लीग मैचेज़ ख़त्म हुए और हम आ गए क्वालिफ़ायर में. पिछले इतने सारे दिनों की भसड़ से एक दिन की छुट्टी मिली और 7 मई को खेला गया पहला क्वालिफ़ायर. दो टीमें. टेबल टॉपर्स. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स. जो जीता वो सीधा फाइनल में. और मुंबई इंडियन्स फाइनल में पहुंच गई. अपने 5वें आईपीएल फाइनल में. चेन्नई सुपर किंग्स को एक मौका और मिलेगा. मंगलवार को चेन्नई ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फ़ैसला लिया. लेकिन उनकी बैटिंग काफ़ी खराब रही और 20 ओवरों में मात्र 131 रन बन सके. ये काफ़ी एवरेज टी-20 स्कोर होता है. और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी बैटिंग लाइन-अप से इस स्कोर की उम्मीद नहीं थी. लेकिन ऐसा हो गया. जवाब में मुंबई ने बड़े ही आराम से 9 गेंद पहले ही मैच 6 विकेट से जीत लिया.

मुंबई और चेन्नई के बीच हुए मैच में कुछ खास परफॉरमेंस हुईं, देखते हैं:

1. राहुल चाहर

आईपीएल में चेन्नई का मैदान स्पिनर्स के लिए हमेशा ही मुफ़ीद रहा है. ड्राई पिच और गर्मी की वजह से गेंद खूब घूमती है. राहुल चाहर ने इसका खूब फ़ायदा उठाया. डु प्लेसी और मुरली विजय के ज़रूरी विकेट्स लिए. और सबसे बड़ी बात, ज्यादा रन भी नहीं दिए. चाहर ने अपने 4 ओवर में मात्र 14 रन दिए. उन्होंने कुल 13 डॉट बॉल्स फ़ेंकी और सिर्फ़ एक बाउंड्री खाई. बाउंड्री लाइन के बाहर बैठे हुए सचिन तेंडुलकर भी उनके लिए तालियां बजा रहे थे. चाहर ने मैच में अपनी पहली ही बॉल पर डु प्लेसी को आउट किया. और उस ओवर में उन्होंने मात्र 1 ही रन दिया. राहुल चाहर के बारे में अच्छी बात ये थी कि उन्होंने अपने ओवर में 6 की 6 गेंदें अलग-अलग तरीके की फ़ेंकी थीं. इससे होता ये है कि बैट्समैन हर बॉल पर गेस कर रहा होता है और ऐसे में गलती करने की संभावना बढ़ जाती है. चाहर ने मुरली विजय को आउट करने के लिए बॉल को काफ़ी ज़्यादा टर्न करवाया और जिसकी वजह से मुरली विजय अपना बैलेंस खो बैठे. बाकी का काम डि कॉक ने कर दिया.

2. सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियन्स का तगड़ा बैट्समैन. क्विंटन डि कॉक के बाद दूसरे नंबर पर हैं मुंबई इंडियन्स के लिए रन बनाने के मामले में. 15 मैचों में 409 रन बना चुके हैं. MI की बैटिंग की रीढ़ बने हुए हैं. हालांकि ये आईपीएल थोड़ा सा ठंडा जा रहा है लेकिन जैसा भी है, मुंबई की टीम कम्प्लेन नहीं करेगी. सूर्यकुमार यादव ने मैच में 54 बॉल में 71 रन बनाए. एक ऐसा मौका आया था जब उन्हें इमरान ताहिर और जडेजा परेशान कर रहे थे लेकिन वो उस स्थिति में था जब मुंबई की टीम जीत से मात्र 20-22 रन ही दूर थी. उनके दो कैच भी छूटे जिसका उन्होंने पूरा फ़ायदा उठाया. सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन के साथ अच्छी पार्टनरशिप बनाई. जब दोनों साथ आये, मुंबई इंडियन्स को 16 ओवर और 2 गेंदों में 116 रन बनाने थे. दोनों ने मिलकर 80 रन जोड़े. ये मुंबई इंडियन्स को फाइनल में ले जाने के लिए काफ़ी था.

खैर, अब क्या होगा? अब सनराइज़र्स और डेल्ही कैपिटल्स के बीच मैच होगा. जो हारा, वो सामान पैक कर के घर जाएगा. जो जीतेगा, वो चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा. उस मैच में जो जीता वो फाइनल में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगा. यानी आईपीएल अपने आख़िरी 3 मैचों में पहुंच गया है.


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

रफाल के अलावा फ्रांस से और क्या-क्या लाने वाले हैं पीएम मोदी?

इस बड़े मुद्दे पर भारत की तगड़ी मदद करने वाला है फ्रांस.

चंद्रमा पर पहुंचने वाला है चंद्रयान-2, कैसे करेगा काम?

चंद्रयान के एक-एक दिन का हिसाब दे दिया है

विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला पाकिस्तानी सैनिक मारा गया!

पाकिस्तानी आर्मी की तस्वीर में अभिनंदन को पकड़े हुए दिखा था अहमद खान.

नकली दूध बेचा, पुलिस ने आतंकियों वाला NSA लगा दिया

सरकार ने तो पहले ही कह दिया था.

कांग्रेस और सपा छोड़कर भाजपा में आए नेताओं ने मोदी के बारे में क्या कहा?

वो भी कल लखनऊ में...

कश्मीर में बैन के बाद भी किसकी मेहरबानी से गिलानी इस्तेमाल कर रहे थे फोन-इंटरनेट?

बैन के चार दिन बाद तक गिलानी के पास इंटरनेट और फोन था. प्रशासन को इसकी भनक भी नहीं थी.

पीएम मोदी ने छठवीं बार लाल किले पर फहराया तिरंगा, 92 मिनट के भाषण में नया क्या था?

पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई.

बीफ़-पोर्क के नाम पर ज़ोमैटो कर्मचारियों को भड़काने वाले लोकल भाजपा नेता निकले!

और एक नहीं, कई हैं ऐसे. देखिए तो...

यूपी के एक और अस्पताल में 32 बच्चों की मौत, डॉक्टरों को कारण का पता नहीं

किसी ने कहा था, "अगस्त में तो बच्चे मरते ही हैं"

भगवान राम के इतने वंशज निकल आए हैं कि आप भी माथा पकड़ लेंगे

अभी राम पर खानदानी बहस हो रही है. खुद ही देखिए...