Submit your post

Follow Us

मुंबई के वो दो छोकरे जिनके आगे धोनी की टीम की एक न चली

282
शेयर्स

आईपीएल 2019. लीग मैचेज़ ख़त्म हुए और हम आ गए क्वालिफ़ायर में. पिछले इतने सारे दिनों की भसड़ से एक दिन की छुट्टी मिली और 7 मई को खेला गया पहला क्वालिफ़ायर. दो टीमें. टेबल टॉपर्स. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स. जो जीता वो सीधा फाइनल में. और मुंबई इंडियन्स फाइनल में पहुंच गई. अपने 5वें आईपीएल फाइनल में. चेन्नई सुपर किंग्स को एक मौका और मिलेगा. मंगलवार को चेन्नई ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फ़ैसला लिया. लेकिन उनकी बैटिंग काफ़ी खराब रही और 20 ओवरों में मात्र 131 रन बन सके. ये काफ़ी एवरेज टी-20 स्कोर होता है. और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी बैटिंग लाइन-अप से इस स्कोर की उम्मीद नहीं थी. लेकिन ऐसा हो गया. जवाब में मुंबई ने बड़े ही आराम से 9 गेंद पहले ही मैच 6 विकेट से जीत लिया.

मुंबई और चेन्नई के बीच हुए मैच में कुछ खास परफॉरमेंस हुईं, देखते हैं:

1. राहुल चाहर

आईपीएल में चेन्नई का मैदान स्पिनर्स के लिए हमेशा ही मुफ़ीद रहा है. ड्राई पिच और गर्मी की वजह से गेंद खूब घूमती है. राहुल चाहर ने इसका खूब फ़ायदा उठाया. डु प्लेसी और मुरली विजय के ज़रूरी विकेट्स लिए. और सबसे बड़ी बात, ज्यादा रन भी नहीं दिए. चाहर ने अपने 4 ओवर में मात्र 14 रन दिए. उन्होंने कुल 13 डॉट बॉल्स फ़ेंकी और सिर्फ़ एक बाउंड्री खाई. बाउंड्री लाइन के बाहर बैठे हुए सचिन तेंडुलकर भी उनके लिए तालियां बजा रहे थे. चाहर ने मैच में अपनी पहली ही बॉल पर डु प्लेसी को आउट किया. और उस ओवर में उन्होंने मात्र 1 ही रन दिया. राहुल चाहर के बारे में अच्छी बात ये थी कि उन्होंने अपने ओवर में 6 की 6 गेंदें अलग-अलग तरीके की फ़ेंकी थीं. इससे होता ये है कि बैट्समैन हर बॉल पर गेस कर रहा होता है और ऐसे में गलती करने की संभावना बढ़ जाती है. चाहर ने मुरली विजय को आउट करने के लिए बॉल को काफ़ी ज़्यादा टर्न करवाया और जिसकी वजह से मुरली विजय अपना बैलेंस खो बैठे. बाकी का काम डि कॉक ने कर दिया.

2. सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियन्स का तगड़ा बैट्समैन. क्विंटन डि कॉक के बाद दूसरे नंबर पर हैं मुंबई इंडियन्स के लिए रन बनाने के मामले में. 15 मैचों में 409 रन बना चुके हैं. MI की बैटिंग की रीढ़ बने हुए हैं. हालांकि ये आईपीएल थोड़ा सा ठंडा जा रहा है लेकिन जैसा भी है, मुंबई की टीम कम्प्लेन नहीं करेगी. सूर्यकुमार यादव ने मैच में 54 बॉल में 71 रन बनाए. एक ऐसा मौका आया था जब उन्हें इमरान ताहिर और जडेजा परेशान कर रहे थे लेकिन वो उस स्थिति में था जब मुंबई की टीम जीत से मात्र 20-22 रन ही दूर थी. उनके दो कैच भी छूटे जिसका उन्होंने पूरा फ़ायदा उठाया. सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन के साथ अच्छी पार्टनरशिप बनाई. जब दोनों साथ आये, मुंबई इंडियन्स को 16 ओवर और 2 गेंदों में 116 रन बनाने थे. दोनों ने मिलकर 80 रन जोड़े. ये मुंबई इंडियन्स को फाइनल में ले जाने के लिए काफ़ी था.

खैर, अब क्या होगा? अब सनराइज़र्स और डेल्ही कैपिटल्स के बीच मैच होगा. जो हारा, वो सामान पैक कर के घर जाएगा. जो जीतेगा, वो चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा. उस मैच में जो जीता वो फाइनल में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगा. यानी आईपीएल अपने आख़िरी 3 मैचों में पहुंच गया है.


लल्लनटॉप वीडियो भी देखें-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

पेरू में लगभग 250 बच्चों की बलि चढ़ा दी गयी और लाशें अब जाकर मिली हैं

खुदाई करने वालों ने जो कहा वो तो बहुत भयानक है

देश के आधे पुलिसवाले मानकर बैठे हैं कि मुसलमान अपराधी होते ही हैं

पुलिसवाले और क्या सोचते हैं, ये सर्वे पढ़ लो

वो आदमी, जिसने पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण ठुकरा दिया था

उस्ताद विलायत ख़ान का सितार और उनकी बातें.

विधानसभा में पॉर्न देखते पकड़ाए थे, BJP ने उपमुख्यमंत्री बना दिया

और BJP ने देश में पॉर्न पर प्रतिबंध लगाया हुआ है.

आईफोन होने से इतनी बड़ी दिक्कत आएगी, ब्रिटेन में रहने वालों ने नहीं सोचा होगा

मामला ब्रेग्जिट से जुड़ा है. लोग फॉर्म नहीं भर पा रहे.

पूर्व CBI जज ने कहा, ज़मानत के लिए भाजपा नेता ने की थी 40 करोड़ की पेशकश

और अब भाजपा के "कुबेर" गहरा फंस चुके हैं.

आशीर्वाद मांगने पहुंचे खट्टर, आदमी ने खुद को आग लगा ली

दो बार मुख्यमंत्री से मिला, फिर भी नहीं लगी नौकरी.

नेटफ्लिक्स पर आने वाली शाहरुख़ की 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' में कश्मीर क्यूं खचेर रहा है पाकिस्तान?

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता के बयान पर सोशल मीडिया कहने लगा 'पीछे तो देखो'.

केरल बाढ़ के हीरो आईएएस कन्नन गोपीनाथन ने कश्मीर मसले पर नौकरी छोड़ते हुए ये बातें कही हैं

नौकरी छोड़ दी. अब न कोई सेविंग्स है, न ही रहने को अपना ख़ुद का घर.

धरती पर क्राइम तो रोज़ होते हैं, लेकिन पहली बार अंतरिक्ष में हुए क्राइम की खबर आई है

अंतरिक्ष में रहते क्राइम करने की बात चौंकाती है.