Submit your post

Follow Us

अंपायर ने वाइड नहीं दी, विरोध में पोलार्ड ने बीच मैदान में अजीब हरकत कर दी

आईपीएल का फाइनल मैच. चेन्नई सुपर किंग्स वर्सेज मुंबई इंडियंस. इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम ने चेन्नई को 1 रन से हरा दिया. इस फाइनल में प्लेयर ऑफ दी मैच का ख़िताब भले जसप्रीत बुमराह ले गए लेकिन पहली इनिंग्स के आख़िरी ओवर में पोलार्ड ने जो किया, बात उस पर अधिक हो रही है. आइए जानते हैं 20वें ओवर में हुआ क्या था?

19 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 7 विकेट पर 140 रन था. आख़िरी ओवर में मुंबई की टीम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहती थी. 20वां ओवर करने आए ड्वेन ब्रावो और स्ट्राइक पर थे किरोन पोलार्ड. पहली गेंद पर पोलार्ड ने स्ट्रेट में शॉट लगाया लेकिन रन के लिए नहीं भागे. इस बॉल पर नॉन स्ट्राइकिंग एंड मैक्लाघन रन लेने के लिए बहुत आगे तक आ गए थे लेकिन पोलार्ड ने रन लेने से मना कर दिया. इसके बाद ड्वेन ब्रावो ने फील्ड में बदलाव किए और दूसरी गेंद वाइड लाइन के पार डाली लेकिन पोलार्ड गेंद को खेलने के लिए बॉल तक पहुंचे थे इसलिए इसे लीगल डिलीवरी माना गया. आईपीएल का फाइनल मैच और आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर एक भी रन नहीं बनाने के बाद पोलार्ड पर प्रेशर बढ़ता जा रहा था. तीसरी गेंद पर ब्रावो ने फिर से वाइड लेंथ के पार गेंद डाली. पोलार्ड इस गेंद को खेलने आए लेकिन दूर जा रही बॉल को देख बैट वापस मोड़ लिया. अंपायर ने इस गेंद को भी लीगल डिलीवरी दिया. नियमों के मुताबिक इस गेंद को वाइड दिया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

इसी गेंद के बाद हुआ था बवाल. (स्क्रीनशॉट: आईपीएल टी20)
इसी गेंद के बाद हुआ था बवाल. (स्क्रीनशॉट: आईपीएल टी20)

इसके बाद पोलार्ड ने गुस्से में अपना बैट उछाल दिया और बॉलर, अंपायर सहित सभी खिलाड़ी पोलार्ड को देखने लगे. पोलार्ड का गुस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ. इसके बाद पोलार्ड अगली बॉल का सामना करने के लिए वाइड लाइन के भी आगे पॉपिंग लाइन पर जा बैटिंग करने को तैयार थे. ब्रावो ने भागना शुरू किया और अंपायर के पास पहुंचते कि उससे पहले ही पोलार्ड पॉपिंग लाइन से भी आगे बढ़ गए और चलते रहे. इसके बाद दोनों अंपायर पहुंचे पोलार्ड के पास. कुछ सेकेंड्स पोलार्ड गुस्से में अंपायर इयान गोल्ड और नितिन मेनन से बातचीत करते दिखे. मामला शांत हुआ और चौथी गेंद पर दो रन भागने के चक्कर में नॉन स्ट्राइकिंग एंड के बल्लेबाज मैक्लाघन आउट हो गए. पांचवी गेंद पर पोलार्ड ने चौका लगाया. आख़िरी गेंद पर एक और चौका लगाकर पोलार्ड ने मुंबई का स्कोर 149 तक पहुंचाया. पोलार्ड 25 गेंदों में 41 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

वाकये का वीडियो यहां देखिए.

पोलार्ड की इस हरकत को देखते हुए उनपर कारवाई की गई है. उन्हें आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत लेवल 1 का दोषी माना गया. अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए उन पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया.

इस आईपीएल में अंपायरिंग को लेकर सवाल उठते रहे हैं. कई ऐसे मौके आए जब खिलाड़ी अंपायर के फैसले से नाराज़ दिखे. कोहली, धोनी सहित कई खिलाड़ी इस आईपीएल में अंपायरिंग पर सवाल उठाते दिखे. इतने बड़े लेवल पर अंपायरिंग की गलतियां कतई ठीक नहीं है और इस आईपीएल में ऐसा खूब हुआ है. बीसीसीआई को इस पर ख़ास ध्यान देने की जरूरत है.


वीडियो- IPL 2019 के मैच के दौरान दिखी फैन गर्ल के बारे में सबकुछ यहां जानिए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

आज आधी रात से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन, पीएम बोले- एक तरह से ये कर्फ्यू ही है

कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे बड़ा फैसला.

कोरोना वायरस: उत्तर प्रदेश के 17 नहीं, अब पूरे 75 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है

देश में कोरोना वायरस इंफेक्शन के मामले 500 से ऊपर जा चुके हैं.

3 महीने तक ATM से पैसे निकलना फ्री, अब मिनिमम बैलेंस का भी झंझट नहीं

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया.

कोरोना वायरस की वजह से अब जो काम रुका है, उसका असर 17 राज्यों पर पड़ेगा

क्या मतलब निकला इतनी उठा-पटक का?

चौथी बार MP के सीएम बने शिवराज, बोले- कोरोना से मुकाबला मेरी पहली प्राथमिकता

शिवराज सिंह चौहान ने शपथ लेते ही ये रिकॉर्ड भी बना दिया है.

कोरोना वायरसः लॉकडाउन में घर से निकलने वालों पर क्या एक्शन लिया जा रहा है?

देश के 75 जिले लॉकडाउन हैं.

कोरोना से लड़ने में इस भारतीय डॉक्टर की बात मानी तो बेड़ा पार हो जाएगा

सरकार को एक्शन प्लान भेज दिया है.

कोरोना से 30,000 करोड़ की चुंगी तो भारत को केवल यहां लगी है

एनालिस्ट क्या कह रहे हैं?

देश में जगह-जगह लॉकडाउन: जानिए क्या-क्या मिलेगा, कौन सी सेवाएं चालू रहेंगी

परचून की दुकानें, फ्लाइट, ट्रेन, फ़ूड डिलीवरी- क्या चलेगा, क्या नहीं.

कोरोना को हलके में लेने वालों, इटली के इस बंदे की बात सुन लो, अकल ठिकाने आ जाएगी

कोरोना पर इटली की गलतियों से भारत को ये सीखना चाहिए.