Submit your post

Follow Us

पाकिस्तान की इस खूबी का तोड़ निकाले बिना नहीं जीत पाएंगे अंग्रेज

इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें टेस्ट के बाद अब T20 सीरीज में खेल रही हैं. टेस्ट सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान ने सोचा था कि T20 सीरीज में हिसाब बराबर कर लेंगे, लेकिन ऐसा होना आसान नहीं लग रहा. मैनचेस्टर में खेला गया सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. शुरुआत में उनके स्पिनर्स ने रंग भी जमाया लेकिन फिर टॉम बैंटन ने गज़ब की बैटिंग कर मैच इंग्लैंड की ओर झुका दिया.

लेकिन पाकिस्तानी स्पिनर्स ने एक बार फिर वापसी कराई. बारिश के चलते मैच रुकने तक इंग्लैंड 16.1 ओवर्स में छह विकेट खोकर 131 रन ही बना पाया. इस स्कोर पर बारिश के चलते मैच रुका और फिर रुका ही रह गया. बारिश तो बाद में रुक गई लेकिन गीली आउटफील्ड के चलते मैच दोबारा नहीं हो पाया. अंपायर्स ने इसे रद्द घोषित कर दिया.

# इंग्लैंड की मजबूती

अब सीरीज के बचे हुए दोनों मैच भी इसी मैदान पर होने हैं और मौसम एक बार फिर से बड़ा रोल निभाएगा. सीरीज का दूसरा मैच, रविवार 30 अगस्त को खेला जाएगा. पहले मैच से दोनों ही टीमें कई पॉजिटिव चीजों के साथ से आई हैं. इंग्लैंड के लिए उस मैच का सबसे बड़ा हासिल टॉम बैंटन रहे.

बैंटन ने इस मैच में अपने T20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेली. स्टार ओपनर जॉनी बेयरस्टो के जल्दी आउट होने के बाद उन्होंने जिस तरह के इंग्लैंड के लिए ताबड़तोड़ बैटिंग की वह काबिले तारीफ थी.

सीरीज के दूसरे मैच में अगर बेयरस्टो भी चल गए तो पाकिस्तान के लिए दोहरी मुसीबत आने वाली है. पहले मैच में कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी अच्छी शुरुआत की थी, हालांकि वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. इंग्लैंड को दूसरे मैच में उनसे काफी उम्मीदें होंगी. साथ ही ऑलराउंडर मोइन अली भी पहले मैच में बल्ले से चूक गए थे. दूसरे मैच में वह भी कमाल करना चाहेंगे.

# पाकिस्तानी स्पिनर्स

बात पाकिस्तान की करें तो टेस्ट के बाद उनके बल्लेबाजों का मूड बदलने का मौका नहीं मिल पाया. बारिश के चलते मैच में उनकी बैटिंग ही नहीं आ पाई, उम्मीद है कि दूसरे मैच में उनपर इस बात का ज्यादा असर नहीं होगा. हालांकि पाकिस्तानी टीम को जितने मौके मिले उनमें पाकिस्तानी स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया. मैच के पहले और तीसरे हाफ में पाकिस्तान की टीम हावी रही और इसका पूरा क्रेडिट उनके स्पिनर्स को जाता है.

इंग्लैंड के कुल गिरे छह विकेटों में से पांच स्पिनर्स ने लिए जबकि एक रनआउट हुआ. इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए बोलिंग की शुरुआत की और पहले ही ओवर में खतरनाक जॉनी बेयरस्टो को कॉट एंड बोल्ड कर दिया. बाद में उन्होंने लुइस ग्रेगरी को भी आउट किया, इमाद ने मैच में दो विकेट निकाले. दूसरे स्पिनर शादाब खान ने भी पाकिस्तान के लिए दो विकेट लिए. उन्होंने खतरनाक टॉम बैंटन और और मोइन अली को वापस भेजा. पाकिस्तानी टीम के तीसरे स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने इंग्लिश कैप्टन ऑयन मॉर्गन को आउट किया.

पहले मैच में इंग्लैंड की फायरब्रांड बैटिंग और पाकिस्तान की स्पिन बोलिंग के बीच अच्छी टक्कर हुई. हालांकि हमें याद रखना होगा कि अभी तक पाकिस्तानी पेस बैटरी फॉर्म में नहीं दिखी है और न ही इंग्लैंड के मुख्य बल्लेबाज चले हैं. ऐसे में उम्मीद है कि दूसरे मैच में इंग्लैंड की जबर बैटिंग और पाकिस्तान की जबर बोलिंग के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिलेगी.

साथ ही साथ उम्मीद ये भी करनी होगी कि इस मैच में बारिश खलल न डाले. बाकी की अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए दी लल्लनटॉप से.


लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी, मेट्रो चलेगी, जानिए स्कूल खोलने को लेकर क्या कहा गया है

धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों को लेकर क्या छूट मिली है?

NEET, JEE आगे बढ़ाने की मांग कर रहे छात्र ये पांच कारण बता रहे हैं

तय समय पर परीक्षा कराने के लिए 150 शिक्षाविदों ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी.

कोर्ट ने कहा, ये शर्त पूरी किए बिना अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर दिल्ली दंगों में हेट स्पीच का केस नहीं

बीजेपी नेताओं के खिलाफ़ याचिका ख़ारिज करते हुए अदालत ने और क्या कहा, ये भी पढ़िए.

पाकिस्तान के किस बयान में इंडिया ने एक के बाद एक पांच झूठ पकड़ लिए हैं?

पाकिस्तान ने आतंकवाद फैलाने में भारत का नाम ले लिया, बस हो गया काम.

सोनिया-राहुल को पत्र लिखने पर कांग्रेस मंत्री ने नेताओं से कहा, ‘खुल्लमखुल्ला टहलने नहीं दूंगा’

माफ़ी नहीं मांगने पर परिणाम भुगतने की बात कर डाली.

प्रशांत भूषण के खिलाफ़ अवमानना का मुक़दमा सुन रहे सुप्रीम कोर्ट के इन तीन जजों की कहानी क्या है?

पूरी रामकहानी यहां पढ़िए.

महाराष्ट्र: रायगढ़ में पांचमंज़िला इमारत ढही, 50 से ज़्यादा लोग दबे

एनडीआरएफ की तीन टीमें राहत के काम में जुटी हैं.

क्या 73 दिन में कोरोना वैक्सीन आ रही है? बनाने वाली कंपनी ने बताई सच्ची-सच्ची बात

कन्फ्यूजन है कि खुश होना है या अभी रुकना है?

प्रशांत भूषण ने कही ये बात, तो कोर्ट बोला- हजार अच्छे काम से गुनाह करने का लाइसेंस नहीं मिल जाता

बचाव में उतरे केंद्र की अपील, सजा न देने पर विचार करें, सुप्रीम कोर्ट ने दिया दो-तीन दिन का वक्त

सुशांत पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया, महाराष्ट्र के वकील को आपत्ति

कोर्ट ने कहा, सारे काग़ज़ CBI को दे दीजिए.