Submit your post

Follow Us

साउथैम्पटन में इंग्लैंड-पाकिस्तान का मैच कम, खिलवाड़ ज़्यादा हो रहा है!

15 अगस्त, 2020 का दिन धोनी के नाम से याद किया जाएगा. इस तारीख को धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. 15 अगस्त को उनके संन्यास की खबर के बाद से सोशल मीडिया से लेकर सड़कों और घरों तक, हर जगह सिर्फ और सिर्फ धोनी ही धोनी हैं. शायद इस वजह से साउथैम्पटन के मौसम ने भी सोच लिया है कि यहां चल रहे इंग्लैंड-पाकिस्तान के टेस्ट को करवाकर क्या ही फायदा. जब लोगों का पूरा इंटरेस्ट ही धोनी में है.

साउथैम्पटन में 15 अगस्त से 16 अगस्त तक ऐसी बारिश हुई है कि खेल देखने के लिए फैंस तरस गए हैं. 16 अगस्त को मैच के चौथे दिन जाकर पाकिस्तान की पहली पारी खत्म हुई. लेकिन इसके बाद भी बारिश और खराब रोशनी ने फैंस को सुकून नहीं लेने दिया.

चौथे दिन सिर्फ 62 गेंद यानी 10.2 ओवर का ही खेल हो सका.

चौथे दिन भी बारिश ने किसी की नहीं चलने दी:

पाकिस्तान की टीम चौथे दिन 5.2 ओवर बल्लेबाज़ी करके 13 रन जोड़ पाई और 236 के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई. पहले दिन बैटिंग के लिए उतरे मोहम्मद रिज़वान आखिरकार मैच के चौथे दिन 72 के स्कोर पर ब्रॉड की गेंद पर कैच आउट हो गए. इस पारी के साथ वो इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए सातवें नंबर पर बैटिंग कर सबसे बड़ा स्कोर करने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी आ गए.

इधर ब्रॉड ने रिज़वान के विकेट के साथ ही इस टेस्ट में अपने चार विकेट भी पूरे कर लिए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम बादलों को देखते हुए खेलने उतरी, लेकिन इंग्लैंड के लिए यहां खेलना आसान नहीं रहा. शुरुआत में ही पाकिस्तान के फास्ट बोलर्स को पिच से मूवमेंट मिलने लगी और पहले ओवर की पहली गेंद पर ही कैच उठा लेकिन फील्डर से पहले गिर गिया. हालांकि, रोरी बर्न्स इसका फायदा नहीं उठा सके. शाहीन शाह ने इसी ओवर की चौथी गेंद ऐसी फेंकी कि रोरी दूसरी स्लिप में असद शफीक को कैच थमा बैठे. रोरी अपना खाता भी नहीं खोल सके.

पाकिस्तान के गेंदबाज़ इतनी खतरनाक गेंदबाज़ी कर रहे थे कि तीसरे नंबर पर आए ज़ैक क्रॉली भी LBW होते-होते बचे और मोहम्मद अब्बास की गेंदें तो डॉम सिबली के शरीर पर जाकर लग रही थीं. कई मौकों पर तो सिबली बेहद मामूली अंतर से बचे.

लेकिन पांच ओवर के बाद फिर से वही हुआ जो पिछले तीन दिन से दिख रहा है. काले बादल घिरे और खिलाड़ियों को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ गया. सिर्फ पांच ओवर के खेल में इंग्लैंड सात रन बना पाया और एक विकेट खो दिया.

इधर मैच में खराब रौशनी से बारिश रुकने के बाद उमड़-घुमड़कर बारिश होने लगी और मैच की सारी उम्मीदें एक बार फिर से निराश कर गईं. चार दिन के खेल में फैंस को सिर्फ 96 ओवर का खेल देखने को मिला है. यानि के तीन दिन का खेल तो बारिश ने बुरी तरह से धो दिया. मैच के आखिरी दिन भी खेल के आसार बहुत ही कम है.

अगर ये मैच ड्रॉ पर खत्म होता है तो फिर पाकिस्तान की टीम का सीरीज जीत का सपना टूट जाएगा. क्योंकि वो पहले ही मैनचेस्टर का पहला टेस्ट अपनी गलती से गंवा चुकी है और दूसरे टेस्ट के ड्रॉ होने का मतलब है कि आखिरी टेस्ट जीतने पर भी पाकिस्तान सीरीज़ बराबर कर पाएगा लेकिन जीत नहीं सकता.

जबकि इंग्लैंड अब इस बात से खुश होगा कि अगर कल का दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा तो फिर कोरोना काल के बाद लगातार दूसरी सीरीज़ में वो अजेय रहेंगे.


एमएस धोनी और एपीजे अब्दुल कलाम की ये प्यारी कहानी सबको सुननी चाहिए:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.

गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की फसल बीमा योजना को सस्पेंड क्यों कर दिया?

मोदी सरकार इस योजना की खूब बातें करती थीं.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्ट अटैक से मौत

राजीव त्यागी टीवी का जाना माना चेहरा बन चुके थे.

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा, कांग्रेस विधायक का घर और थाने में गाड़ियां फूंकी

तीन लोगों की मौत, 60 से ज्यादा पुलिसवाले घायल.

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉज़िटिव थे

अलविदा!

आ गयी कोरोना की पहली वैक्सीन, इस लड़की ने लगवाया पहला डोज़

कैसे बनाई गयी है?

सुप्रीम कोर्ट में अपनी नई याचिका में रिया ने आरुषि मर्डर केस का जिक्र क्यों किया?

कहा- मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज़ बनाकर दिखाया जा रहा है.

दिल्ली दंगा : "अरेस्ट से हिंदुओं में नाराज़गी" वाले आदेश पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट दी

मीडिया पर क्या टिप्पणी की कोर्ट ने?