Submit your post

Follow Us

ED की जांच में भी वही बात सामने आई जो सुशांत के CA ने बताई थी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी कर रहा है. ED इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रहा है. रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक से ED करीब 18 घंटे की पूछताछ भी कर चुका है. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक हुई जांच में ED ने ये पाया है कि पिछले एक साल में सुशांत के अकाउंट से रिया या उनके रिश्तेदारों को कोई बड़ा अमाउंट ट्रांसफर नहीं किया गया है. इस केस से जुड़े सूत्रों ने ‘इंडियन एक्स्प्रेस’ को इस बात की जानकारी दी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED ने पाया कि 55 लाख रुपए सुशांत के प्राइमरी अकाउंट से निकाले गए थे. ये प्राइमरी अकाउट कोटेक बैंक में था. सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी सुशांत के अकाउंट से निकाले गए पैसों की चेन को पकड़ने की कोशिश कर रही है. उनके अकाउंट में पिछले फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत में 15 करोड़ रुपए थे, जिसका इस्तेमाल टैक्स भरने, यात्रा-संबंधी भुगतान और बाकी चीज़ों के लिए किया गया. एजेंसी ने ये भी पाया कि सुशांत के किसी भी बैंक अकाउंट में रिया जॉइंट अकाउंट होल्डर नहीं हैं.

बता दें कि कुछ दिन पहले सुशांत के सीए संदीप श्रीधर ने भी यही बात इंडिया टुडे से कही थी. उन्होंने बताया था कि सुशांत के अकाउंट में एक साल में जो सबसे बड़ा ट्रांज़ैक्शन हुआ वो करीब ढाई करोड़ का था. ये जीएसटी और इनकम टैक्स के लिए खर्च हुआ था. सीए ने बताया था कि सालभर में सुशांत ने रिया के अकाउंट में 20-25 हज़ार से ज्यादा रुपये ट्रांसफर नहीं किए. साथ ही बताया था कि रिया की मां ने सुशांत के अकाउंट में 33 हज़ार रुपये ट्रांसफर किए थे.

सूत्रों के मुताबिक, ED ने रिया की कमाई और उनके खर्चों के कथित तौर पर बेमेल होने के मामले में उनसे पूछताछ की थी. उनसे उनकी कमाई और खर्चों के रिकॉर्ड पेश करने को भी कहा गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया और उनके भाई, सुशांत की दो कंपनी फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन और विविडरेज रियलिटिक्स प्राइवेट लिमिटेड (Vividrage Rhealityx Private Limited) में डायरेक्टर हैं. फ्रंट इंडिया जनवरी, 2020 में और विविडरेज सितंबर, 2019 में शुरू की गई थी.

कैसे दर्ज हुआ मामला?

सुशांत अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाए गए थे. 25 जुलाई को उनके पिता के.के. सिंह ने सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में केस दर्ज कराया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि रिया ने सुशांत को फाइनेंशियली चीट किया और उन्हें कंट्रोल करके रखती थीं. ये भी कहा कि एक साल के अंदर सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपए दूसरे-दूसरे खातों में डाले गए थे. इसके बाद 31 जुलाई को ED ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया और जांच शुरू की.


वीडियो देखें: सुशांत केस में ED ने सिद्धार्थ पिठानी के सामने 14 घंटे में सवालों की झड़ी लगा दी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

टीवी डिबेट के बाद घर गए कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत

राजीव त्यागी टीवी का जाना माना चेहरा बन चुके थे.

बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा, कांग्रेस विधायक का घर और थाने में गाड़ियां फूंकी

तीन लोगों की मौत, 60 से ज्यादा पुलिसवाले घायल.

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉज़िटिव थे

अलविदा!

आ गयी कोरोना की पहली वैक्सीन, इस लड़की ने लगवाया पहला डोज़

कैसे बनाई गयी है?

सुप्रीम कोर्ट में अपनी नई याचिका में रिया ने आरुषि मर्डर केस का जिक्र क्यों किया?

कहा- मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज़ बनाकर दिखाया जा रहा है.

दिल्ली दंगा : "अरेस्ट से हिंदुओं में नाराज़गी" वाले आदेश पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट दी

मीडिया पर क्या टिप्पणी की कोर्ट ने?

रूस की जिस कोरोना वैक्सीन का हल्ला मचा हुआ है, उसमें एक बहुत चिंता की बात है

पहले भी बवाल हुआ था, और अब फिर से हुआ है.

बादशाह ने यूट्यूब पर व्यूज चोरी कर अपना गाना हिट बनाया!

पुलिस के हत्थे चढ़े, 10 घंटे हुई पूछताछ.

दिल्ली दंगा : मरा है या नहीं, ये चेक करने के लिए ज़िंदा शाहबाज़ पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गयी!

कोर्ट में सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने क्या बताया

अयोध्या भूमिपूजन से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की 'धमकी' का क्या सुप्रीम कोर्ट लेगा संज्ञान?

AIMPLB ने Tweet पर विवाद देख डिलीट कर लिया है.