Submit your post

Follow Us

राजस्थान बीजेपी में कलेश हो गया, कैलाश मेघवाल ने गुलाब चंद कटारिया के खिलाफ लेटर बम जारी कर दिया

कैलाश चंद्र मेघवाल. राजस्थान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक. कैलाश मेघवाल ने अपनी ही पार्टी के बड़े नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. एक चिट्ठी के जरिये. 4 सितंबर को लिखी इस चिट्ठी में कैलाश मेघवाल ने आरोप लगाया है कि गुलाब चंद कटारिया ने चुनाव में सीटों के बंटवारे में भ्रष्टाचार किया और महापुरुषों के खिलाफ उनके विवादित बयानों से पार्टी की छवि ख़राब हुई, जिससे उसे चुनावी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने ये आरोप तक लगाया कि गुलाब चंद कटारिया ने बीजेपी की एक महिला नेता और उनकी बेटी के खिलाफ दुष्प्रचार किया.

क्या कहती है चिट्ठी?

आजतक/इंडिया टुडे के पास कैलाश मेघवाल की वो चिट्ठी है, जिसमें उन्होंने ये गंभीर आरोप लगाए हैं. चिट्ठी की कुछ प्रमुख बातें ये हैं,

– गुलाब चंद कटारिया ने पार्टी में सीटों के बंटवारे और पद दिलाने के एवज में लाखों-करोड़ों रुपयों की हेराफेरी की. भ्रष्टाचार की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अशोक परनामी ने लाखों रुपये कटारिया से वापस करने को कहा था.

– इससे पहले महाराणा प्रताप पर टिप्पणी करते हुए कहा गुलाब चंद कटारिया ने कहा था, “हमारे पूर्वज 1000 साल लड़े. ये महाराणा प्रताप अभी गए ना, उसे क्या पागल कुत्ते ने काटा था, जो अपनी राजधानी और अपना घर छोड़कर डूंगर-डूंगर रोता फिरा.” इस बयान के बाद राजपूत समाज का विरोध देखने को मिला और कटारिया को माफी मांगनी पड़ी.

– राजसमन्द से भाजपा विधायक रहीं किरण माहेश्वरी के निधन के बाद उनकी पुत्री दीप्ति किरण को टिकट दिया गया, जो मात्र 5310 वोटों से जीत दर्ज कर सकीं. इसके लिए कटारिया जी दोषी हैं. अगर कटारिया जी का बयान नहीं होता तो ये सीट 30-40 हज़ार वोटों से जीती जाती.

– कटारिया और उनके समर्थक किरण जी का अपमान करने और उनको नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं चूकते थे. गुलाब चंद कटारिया ने किरण जी के खिलाफ अश्लील और गंदी भाषा में गुमनाम पर्चे छपवाकर बंटवाए. इसके अलावा और भी कई तरह के हथकंडों से उन्हें अपमानित और परेशान करने की कोशिशें की गईं.

 

E Sn5m5vkamrpqz
कैलाश मेघवाल की चिट्ठी.

चिट्ठी में मेघवाल ने कटारिया के भगवान राम पर दिए गए बयान का भी ज़िक्र किया. उनके मुताबिक, कटारिया ने कहा था कि अगर बीजेपी नहीं होती तो भगवान राम आज समुद्र में होते. मेघवाल का दावा है कि इस बयान की वजह से भी पार्टी को चुनाव में वैसी जीत नहीं मिल सकी जिसकी उसे उम्मीद थी.

‘किरण माहेश्वरी और उनकी बेटी के खिलाफ षड्यंत्र रचा’

राजसमन्द में बीजेपी प्रत्याशी दीप्ति किरण की जीत का अंतर कम होने के पीछे मेघवाल ने कटारिया को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने दावा किया है कि कटारिया ने चुनाव प्रचार के दौरान दीप्ति किरण का दुष्प्रचार किया और उनकी छवि खराब करने की कोशिश की. मेघवाल ने यहां तक कहा है कि कटारिया ने दीप्ति किरण की मां और पूर्व भाजपा सांसद दिवंगत किरण माहेश्वरी के खिलाफ अश्लील और गंदी भाषा के पर्चे छपवाकर बंटवाए थे.

gulab chand kataria
गुलाब चंद कटारिया. (तस्वीर उनके ट्विटर अकाउंट से साभार है.)

चिट्ठी में मेघवाल ने राजस्थान उपचुनावों का विश्लेषण पेश किया. इसमें उन्होंने बताया कि किस तरह से कटारिया के बयानों और नीतियों की वजह से उपचुनावों में जीत के अंतर में कमी आई और पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा.

चिट्ठी के अंत में मेघवाल ने लिखा, “मैं इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में निंदा प्रस्ताव रखूंगा. माननीय नेता प्रतिपक्ष ने महाराणा प्रताप के बारे में अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के बारे में अनर्गल बयान दिया. इस कारण पिछले तीन उपचुनावों में वोटों की कमी देखने को मिली, जिससे पार्टी को हानि हुई. इसके लिए ये बैठक नेता प्रतिपक्ष की निंदा करती है.”

गुलाब चंद कटारिया क्या बोले?


मंगलवार 7 सितंबर को गुलाब चंद कटारिया ने उन पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दी. एक वीडियो ट्वीट में उन्होंने कहा, कैलाश मेघवाल ने मेरे खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की बात की है. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को चिट्ठी लिखी है और कुछ आरोप लगाए हैं. पार्टी मेरे खिलाफ जो भी कदम उठाएगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा.

(आपके लिए ये स्टोरी हमारे साथी दीपेंद्र ने लिखी है.)


बंगाल: BJP MP अर्जुन सिंह के घर पर बमों से हमला, केंद्र ने सुरक्षा बढ़ाने को कहा था

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अक्षय कुमार की मां का निधन

अपने जन्मदिन से सिर्फ एक दिन पहले अक्षय को मिला गहरा सदमा.

अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की, किसे बनाया मुखिया?

नई अफगानिस्तान सरकार का लीडर यूएन की आतंकियों की लिस्ट में शामिल है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन के लिए भेजा जेल

रायपुर पुलिस ने नंद कुमार बघेल को ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया.

एक्टर रजत बेदी ने रोड पार करते व्यक्ति को टक्कर मारी!

पीड़ित इस वक़्त कूपर अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत बेहद नाज़ुक है.

अक्षय कुमार की मां ICU में एडमिट, यूके से शूटिंग छोड़ वापस आए अक्षय

कई दिनों से अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया की तबीयत खराब है.

तस्वीरों में देखिए मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत

500 लंगर, 100 चिकित्सा शिविर, 5 हज़ार वॉलेंटियर्स.

Hurricane Ida से अमेरिका में तबाही, दिल दहलाने वाली तस्वीरें आ रही हैं

न्यूयॉर्क समेत पूरे अमेरिका में अब तक 44 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है.

तालिबान का समर्थन करने वाले भारतीय मुसलमानों को नसीरुद्दीन शाह ने तगड़ा पाठ पढ़ाया

सोशल मीडिया पर नसीरुद्दीन शाह का ये वीडियो वायरल है.

सिद्धार्थ शुक्ला की आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट दिल दुखा देगी

फ्रंटलाइन वारियर्स को ट्रिब्यूट देते हुए की थी सिड ने अंतिम पोस्ट.

WHO का अनुमान, कोविड-19 से यूरोप में अभी भी बहुत बड़ी संख्या में मौतें हो सकती हैं

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों के मामले में यूरोप पहले ही सबसे आगे है.