Submit your post

Follow Us

'अनु मलिक अपने स्टूडियो में सोफे पर लेटकर मेरी आंखों के बारे में बात कर रहा था'

739
शेयर्स

सोना महापात्रा और श्वेता पंडित के बाद अब सिंगर नेहा भसीन ने अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. नेहा ने बताया कि ये तब की बात है जब वो इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही थीं. और अनु मलिक को अपने गाने की सीडी देने उनके स्टूडियो गईं थी. ये सब उन्होंने सोना महापात्रा के एक ट्वीट पर लिखा, जिसमें सोना ने ‘इंडियन आइडल’ शो पर अनु मलिक की वापसी को लेकर सवाल किए थे. अनु मलिक ‘इंडियन आइडल’ की 11 सीजन के जज हैं.

सोना का ट्वीट-

 उन्होंने लिखा-  

इंडिया को जगाने के लिए क्या निर्भया के लेवल का ही हादसा होना जरूरी है? इसके कुछ दिन बाद ही मुझसे जज की सीट छोड़ने कहा गया था. मेरे साथी जज ने मुझसे कहा- ‘मैंने अनु मलिक को जो पब्लिसिटी दी उसने हमारे कॉम्पिटीटर शो की टीआरपी बढ़ गई.’ (?!) एक साल बाद वो दरिंदा उसी सीट पर वापस आ गया.

  सोना के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए नेहा ने अपने साथ हुए शोषण के बारे में बताया.   

नेहा ने लिखा-

मैं आपसे सहमत हूं. हम बेहद सेक्सिस्ट दुनिया में रहते हैं. अनु मलिक एक दरिंदा है. जब मैं 21 साल की थी तब मुझे भी उससे बचकर भागना पड़ा था. मैंने खुद को उस परिस्थिति में जाने नहीं दिया. जब वो मेरे सामने अपने स्टूडियो के सोफे पर लेटकर मेरी आंखों के बारे में बात कर रहा था. मैं ये बोलकर भाग गई कि मेरी मां नीचे इंतजार कर रही हैं. उसके बाद भी उसने मुझे मैसेज और कॉल किए, जिसका जवाब देना मैंने बंद कर दिया. ये तब हुआ जब मैं इस उम्मीद से उसे अपनी सीडी देने गई थी कि मुझे गाने का एक चांस मिल जाए. वो मुझसे बड़ा था और उसे ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए था, जैसा उसने किया. अनु मलिक विकृत मानसिकता का आदमी है. मेरे पास सोना जितना बहादुर डीएनए है. लेकिन जितना मैंने इंडस्ट्री को जाना है. यह वह दुनिया नहीं है जहां परिवार से दूर एक लड़की आसानी से रह सके. उसे इस तरह की विकृतियों वाले लोग मिलेंगे. ये इंडस्ट्री के अंदर और बाहर मौजूद हैं. लेकिन हम इन लोगों को क्यों माफ कर देते हैं. क्या हम जानते हैं ऐसा करना उन्हें हमारी गरिमा के साथ खिलवाड़ करने की ताकत देता है. हमें घर में छिपने के लिए मजबूर करता है. मुझे कई बार छिपना पड़ा ताकि ऐसी स्थिति से खुद को बचा सकूं. ये ठीक क्यों है? एक दरिंदा आजाद खुला घूमता है और हमें शर्म और डर से छिपना पड़ता है.

नेहा के ट्वीट्स के बाद सोना महापात्रा ने सोनी पिक्चर्स और ‘इंडियन आइडल’ को टैग करते हुए लिखा कि कई महिलाएं अनु मलिक के खिलाफ अपने यौन शोषण की कहानियां शेयर कर चुकी हैं.

डियर इंडिया, मीडिया, सोनी पिक्चर्स, नेहा भसीन 21 साल की थीं. श्वेता पंडित 15 साल की थीं जब उसने उन्हें किस करने की कोशिश की थी. उसकी फैमिली डॉक्टर की बेटी 14 साल की थी. ‘इंडियन आइडल’ की प्रोड्यूसर डेनिस डिसूजा समेत अनु मलिक को लेकर कई महिलाओं ने अपनी कहानियां शेयर की हैं.

सोना ने एक लेटर पोस्ट कर लिखा है जिसमें उन्होंने न सिर्फ अनु मलिक बल्कि ‘इंडियन आइडल’ में बाकी दो जज नेहा कक्कड़, विशाल डडलानी और होस्ट आदित्य नारायण को लेकर भी सवाल किए. सोना ने कहा कि लोग सिर्फ पैसे बनाने में लगे हैं, लेकिन सही मायनों में औरतो की स्थिति की किसी को परवाह नहीं है. उन्होंने सोनी चैनल को लेकर भी सवाल किया कि यौन शोषण करने वाले को नेशनल टीवी पर जज के तौर पर वापस लाना एक समाज के तौर पर क्या संदेश देता है. क्या सोनी अमेरिका में अमेरिकन आइडल में ये करने की हिम्मत करेगा?

विशाल डडलानी, नेहा कक्कड़ और अनु मलिक सिंगिग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' सीजन 11 के जज हैं.
विशाल डडलानी, नेहा कक्कड़ और अनु मलिक सिंगिग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ सीजन 11 के जज हैं.

सोना और नेहा ने अपने ट्वीट्स में बड़े सवाल पूछे हैं. जिनके जवाब कब मिलेंगे, नहीं पता. मीटू मूवमेंट पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था. तब फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री के कई दिग्गज लोगों के नाम सामने आए थे. कैलाश खेर जैसे सिंगर्स ने माफी मांगकर अपना बचाव कर लिया. बाकी आरोपी काम पर लौट चुके हैं. नया टैलेंट खोजने की ‘जिम्मेदारी’ निभार रहे हैं और हमारे प्राइम टाइम मनोरंजन का हिस्सा हैं.


Video : देश के पहले मल्टीप्लेक्स से शाहरुख खान का ये नाता आप क्या कोई नहीं जानता होगा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

एक तरफ अमित शाह रैली में बोले नक्सलवाद ख़त्म किया, उधर नक्सलियों ने हमला कर दिया

नक्सलियों ने अमित शाह को गलत साबित कर दिया. चार जवान शहीद हो गए.

कांग्रेस ने अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों की?

और क्या बोले अहमद पटेल?

महाराष्ट्र में रातों रात बदला गेम, देवेंद्र फडणवीस सीएम और एनसीपी के अजित पवार डिप्टी सीएम बने

शिवसेना ने इसे अंधेरे में डाका डालना बताया.

किसका डर है कि अयोध्या मसले में सुन्नी वक्फ बोर्ड रिव्यू पिटीशन नहीं फ़ाइल कर रहा?

चेयरमैन के ऊपर दो-दो केस!

डूबते टेलीकॉम को बचाने के लिए सरकार 42 हज़ार करोड़ की लाइफलाइन लेकर आई है

तो क्या वोडाफोन आईडिया और एयरटेल बंद नहीं होने वाले हैं?

मालेगांव बम ब्लास्ट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर देश की रक्षा करने जा रही हैं

रक्षा मंत्रालय की कमेटी में शामिल होंगी.

IIT गुवाहाटी के छात्र एक प्रोफेसर के लिए क्यों लड़ रहे हैं?

प्रोफेसर बीके राय लंबे समय से करप्शन के खिलाफ जंग छेड़े हुए हैं.

आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी कम हुई या बढ़ी?

राज्यसभा में सरकार ने आंकड़े बताए हैं.

फोन कंपनियां ये किस बात के लिए हम लोगों से पैसा लेने जा रही हैं?

कॉल और डाटा का पैसा बढ़ने वाला है, पढ़ लो!

BHU के मुस्लिम टीचर के पिता ने कहा, 'बेटे को संस्कृत पढ़ाने से अच्छा था, मुर्गे बेचने की दुकान खुलवा देता'

बीएचयू में मुस्लिम टीचर की नियुक्ति पर बवाल!