Submit your post

Follow Us

अजय के पापा वीरू देवगन की वो बातें जो बहुत कम लोग जानते होंगे

बॉलीवुड के सबसे पुराने और फेमस एक्शन डायरेक्टर और अजय देवगन के पापा, वीरू देवगन नहीं रहे. 27 मई, 2019 को उनका निधन हो गया. वो 85 साल के थे. वीरू पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. सोमवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट होने की वजह से उनकी मौत हो गई.

वीरू देवगन ने 70 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने फिल्म ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘दस नंबरी’, ‘क्रांति’, ‘राम तेरी गंगा मैली’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘फूल और कांटे’, ‘इश्क’ जैसी डेढ़ सौ से भी ज़्यादा फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया. फिर साल 1999 में उन्होंने बेटे अजय देवगन को लेकर ‘हिंदुस्तान की कसम’ नाम की एक फिल्म डायरेक्ट भी की थी.

वीरू का अंतिम संस्कार 27 मई की शाम को हुआ. जहां तमाम बॉलीवुड उनके आखिरी दर्शन के पहुंचा. साथ ही कई लोगों ने वीरू देवगन के बारे में ट्वीट करते हुए उनकी आत्मा को शांति मिलने की कामना की. आइए देखते हैं कुछ चुनिंदा लोगों के ट्वीट्स:

1) अक्षय कुमार

2) महेश भट्ट

3) अनुपम खेर

4) माधुरी दीक्षित

5) शाम कौशल (एक्शन डायरेक्टर और एक्टर विकी कौशल के पिता)

6) अब्बास-मुस्तन

7) सुनील शेट्टी

8) पूनम ढिल्लों

9) कुणाल कोहली

10) हरभजन मान

इन ट्वीट्स के अलावा एक्टर शक्ति कपूर ने भी वीरू देवगन के साथ उनकी कुछ यादें शेयर की. शक्ति ने वीरू के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई जो बहुत कम लोग जानते होंगे. शक्ति ने कहा-

“फाइट मास्टर्स की बात करें, तो वीरू पाजी जैसा सुपरस्टार कोई नहीं है. लोग उनका ऑटोग्राफ लेने के लिए लंबी कतारों में खड़े हुआ करते थे. उनको देखने के लिए जनता सेट्स पर इकठ्ठा हो जाया करती थी. वो बेस्ट टेक्नीशियन थे. उन्हें कैमरे की भी अच्छी नॉलेज थी. उन्हें एक्शन की इतनी सारी ट्रिक्स आती थीं कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लोग उनको अपने सीन्स शूट करवाने के लिए बुलाया करते थे. मैंने भी उनसे कई ट्रिक्स सीखी थीं. वीरू जी सबसे ज़्यादा फीस पाने वाले फाइट डायरेक्टर थे. उन्हें फ्लाइट्स में बिज़नस क्लास की टिकट्स मिलती थी. साथ ही होटल के महंगे कमरों में ठहराया जाता था. वो अपनी व्हिस्की की बोतल साथ लेकर चलते थे. उनके पास बेस्ट गाड़ियां होती थीं. वो खाना भी कमाल का बनाते थे, खासतौर पर सूखा मटन. और सबसे बड़ी बात वीरू जी ‘फैमिली मैन’ थे.”

ajay_with father

अजय के बारे में शक्ति ने बात करते हुए कहा-

“वीरू देवगन अपने बेटे अजय से बहुत प्यार करते थे. जब अजय फिल्मों में नहीं आए थे, तब वो मुझसे पूछा करते थे कि अजय इतना शर्मीला क्यों है. वो मुझे अजय से बात करने को कहते थे, क्योंकि मैं एकदम बिंदास हुआ करता था.”


Video: Ajay Devgn के पिता Veeru Devgan नहीं रहे, दो बाइक वाला स्टंट उन्हीं की देन थी 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.

फिल्म रिव्यू- भूत: द हॉन्टेड शिप

डराने की कोशिश करने वाली औसत कॉमेडी फिल्म.

फिल्म रिव्यू: लव आज कल

ये वाली 'लव आज कल' भी आज और बीते हुए कल में हुए लव की बात करती है.

शिकारा: मूवी रिव्यू

एक साहसी मूवी, जो कभी-कभी टिकट खिड़की से डरने लगती है.

फिल्म रिव्यू: मलंग

तमाम बातों के बीच में ये चीज़ भी स्वीकार करनी होगी कि बहुत अच्छी फिल्म बनने के चक्कर में 'मलंग' पूरी तरह खराब भी नहीं हुई है.