The Lallantop
Advertisement

'मोदी जी घबरा गए क्या?', राहुल गांधी ने अडानी-अंबानी पर PM मोदी को चुनौती दे दी

Rahul Gandhi ने कहा है कि प्रधानमंत्री को इन उद्योगपतियों के पास ED और CBI को भेजना चाहिए. ये भी कहा कि पीएम मोदी ने 22 अरबपति बनाए, लेकिन वो देश में करोड़ों लखपति बनाएंगे.

Advertisement
rahul gandhi takes on pm narendra modi over his ambani adani remarks
Rahul Gandhi ने PM Narendra Modi पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
8 मई 2024
Updated: 8 मई 2024 20:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने उद्योगपतियों मुकेश अंबानी और गौतम अडानी का नाम लेकर उन पर हमला बोला था. बयान में PM मोदी ने कांग्रेस पर इन उद्योगपतियों से पैसे लेने का आरोप लगाया था. इसी पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस सांसद ने एक वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. इसमें वो कह रहे हैं,

"नमस्कार मोदी जी! थोड़ा सा घबरा गए क्या? नॉर्मली आप बंद कमरों में अडानी जी और अंबानी जी की बात करते हो. पहली बार आपने पब्लिक में अडानी और अंबानी बोला है. और आपको ये भी मालूम है कि ये टेंपो में पैसा देते हैं. क्या ये आपका पर्सनल एक्सपीरियंस है?"

राहुल गांधी ने आगे पीएम मोदी को चुनौती दी. कहा,

"एक काम कीजिए. CBI-ED को इनके पास भेजिए. पूरी जानकारी करिए. जांच कराइए. जल्दी से जल्दी करिए. घबराइए मत मोदी जी. और मैं देश को फिर से दोहराकर कह रहा हूं कि जितना पैसा नरेंद्र मोदी जी ने इनको दिया है ना, उतना ही पैसा हम हिंदुस्तान के गरीब लोगों को देने जा रहे हैं. महालक्ष्मी योजना, पहली नौकरी पक्की योजना, इन योजनाओं के माध्यम से करोड़ों लखपति बनाएंगे हम. इन्होंने 22 अरबपति बनाए हैं, हम करोड़ों लखपति बनाएंगे."

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मई को तेलंगाना के करीमनगर में एक चुनावी सभा में अंबानी और अडानी का नाम लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था. प्रधानमंत्री ने कहा था,

"आपने देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे पिछले 5 साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरू कर देते थे. जबसे उनका राफेल वाला मामला ग्राउंडेड हो गया, तब से उन्होंने एक नई माला जपना शुरू कर दी. पांच उद्योगपति, पांच उद्योगपति. फिर धीरे-धीरे कहने लगे- अंबानी, अडानी. लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, तब से इन्होंने अंबानी-अडानी को गाली देना बंद कर दिया है."

प्रधानमंत्री ने आगे कहा था कि इन उद्योगपतियों का नाम लेने के लिए कांग्रेस ने सेटिंग की है. उन्होने पूछा था कि आखिर कांग्रेस पार्टी ने अडानी और अंबानी से कितने पैसे लिए हैं? क्या टेंपो भरकर कांग्रेस को पैसे पहुंचे हैं? प्रधानमंत्री ने कहा था कि जरूर दाल में कुछ काला है. पांच साल गाली दी और अब रातोरात चुप हो गए. 

वीडियो: खर्चा पानी: अडानी की 6 कंपनियों पर SEBI का बड़ा एक्शन, निवेशकों के डूबे दो लाख करोड़

thumbnail

Advertisement

Advertisement