Submit your post

Follow Us

'मर्डर' वाली मल्लिका शेरावत आजकल कहां हैं?

‘जैकी चैन ने अपनी कुंग फू स्किल्स और आर्नोल्ड श्वॉट्नेगर ने अपने मसल्स दिखाए. हर एक्टर खुद को स्थापित करने के लिए अपनी यूएसपी का इस्तेमाल करता है. अगर मेरी यूएसपी सेक्स अपील है, जो इसमें गलत क्या है?’

ये कहना है उस लड़की का जिसने अपनी पहली फिल्म में 17 किसिंग सीन्स करके देशभर में तहलका मचा दिया. मगर दिलचस्प बात ये कि अपनी इन किसिंग सीन्स को लेकर वो अपोलोजेटिक नहीं रहीं. जिसने भी उनके इस रवैये पर सवाल उठाया, उसे वही जवाब मिला, जो हमने आपको ऊपर पढ़वाया.

बात तो पते की थी. मगर हीरो के इशारों पर नाचने वाली हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए नई थी. इंडस्ट्री समझ नहीं पा रही थी कि इस लड़की से उन्हें डील कैसे करना है. जब तक लोग ये सब सोच पाते, उस लड़की की दूसरी फिल्म रिलीज़ हो चुकी थी. इस फिल्म का नाम था ‘मर्डर’. भीगे होंठ दिखाकर उस लड़की ने बॉक्स ऑफिस का सूखा खत्म किया. इतना कुछ सुनने के बाद आपके लिए ये गेस करना मुश्किल नहीं होगा कि हम किसकी बात कर रहे हैं! हम रीमा लांबा उर्फ मल्लिका शेरावत की बात कर रहे हैं.

1.

लिपस्टिक लगाने के लिए पिटने वाली लड़की कैसे बनी इंडिया की सेक्स सिंबल?

मल्लिका शेरावत का जन्म 24 अक्टूबर, 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. पिता मुकेश कुमार लांबा इंजीनियर थे और मां संतोष होममेकर. अपने इंटरव्यूज़ में मल्लिका बताती हैं कि उनका परिवार काफी कंज़रवेटिव था. बकौल मल्लिका उनके परिवार की महिलाओं को मवेशियों की तरह रखा और ट्रीट किया जाता था. उनके घर पैसा था मगर आज़ादी नहीं. महिलाओं को घूंघट करके रहना पड़ता, घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं होती थी. खैर, मल्लिका की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई रोहतक के एक स्कूल में हुई. जब वो आठवीं में पहुंचीं, तब उनके पापा दिल्ली शिफ्ट हो गए. मल्लिका की बची हुई स्कूली पढ़ाई DPS मथुरा रोड से पूरी हुई. वो जब 10वीं में पढ़ रही थीं, तब उन्हें सजने-संवरने का शौक लगा. एक दिन मल्लिका लिपस्टिक लगाकर खुद को आइने में निहार रही थीं. ये चीज़ उनकी मां ने देख ली और खूब पिटाई की. गनीमत ये रही कि ये बात उनके पिता तक नहीं पहुंची. पिता ने लड़कों से दूर रखने के लिए उनका दाखिला दिल्ली यूनिवर्सिटी के गर्ल्स कॉलेज मिरांडा हाउस में करवा दिया. मल्लिका यहां फिलॉसोफी से ग्रैजुएशन कर रही थीं.

अपने स्कूल के दिनों में मल्लिका शेरावत.
अपने स्कूल के दिनों में मल्लिका शेरावत.

इन्हीं दिनों मल्लिका ने परिवार से चोरी-छिपे मॉडलिंग करनी शुरू की. मगर बचपन से ही उनका सपना फिल्मों में जाने का था. जब घरवालों को ये बात बताई, तो हंगामा मच गया. पहले तो पापा को ये लगा कि मल्लिका मज़ाक कर रही हैं. मगर जब बात सीरियस हुई, तो बहुत सीरियस हो गई. पापा ने सारे संबंध तोड़ लिए. डिसओन कर दिया. मगर मल्लिका फैसला फाइनल था. उन्हें मुंबई जाना था. जब वो 18 की हुई थीं, तब उनकी नानी ने उन्हें कुछ जेवर दिए थे. वही गहने बेचकर मल्लिका ने अपना मुंबई का सफर शुरू किया.

2.

रीमा लांबा को क्यों बनना पड़ा मल्लिका शेरावत?

मल्लिका ने दिल्ली से मुंबई आने का फैसला तो ले लिया था मगर बिना किसी प्लानिंग के. मुंबई में न उन्हें कोई जानता था, न वो किसी को जानती थीं. नानी के दिए गहने बेचकर कुछ दिन गुज़ारा हुआ. जूहू में एक बेहद छोटा घर मिला, जिसमें जैसे-तैसे मल्लिका का काम चल पाता था. ऑडिशन के लिए उन्हें एसी बस लेकर जाना पड़ता ताकि मेक अप वगैरह खराब न हो जाए. इसमें उनके 50 रुपए लग जाते थे. खर्च कम करने के लिए मल्लिका ने एसी बस छोड़ मुंबई लोकल में आना जाना शुरू कर दिया. बिना फैमिली सपोर्ट के मुंबई जैसे क्रूर शहर में रहना और काम ढूंढना मल्लिका को भारी पड़ रहा था. वो रोज ऑडिशन देने जातीं, रिजेक्ट होकर घर आती और खूब रोतीं. मगर बीतते समय के साथ थोड़ा-बहुत ही सही मगर काम मिलने लगा.

मल्लिका के पिता ने उन्हें अपना सरनेम इस्तेमाल करने से भी मना किया था.
मल्लिका के पिता ने उन्हें अपना सरनेम इस्तेमाल करने से भी मना किया था.

जब मल्लिका को उनकी पहली फिल्म मिली, तब उनका इरादा अपना नाम बदलने का बिल्कुल नहीं था. मगर उन दिनों बॉलीवुड में रीमा-राइमा नाम की कई हीरोइनें काम कर रही थीं. ऐसे में मल्लिका और उनकी पहली फिल्म के डायरेक्टर गोविंद मेनन को लगा कि रीमा लांबा का नाम सुनकर लोग दूसरी हीरोइनों के नाम के साथ कन्फ्यूज़ हो सकते हैं. इसलिए तय हुआ कि रीमा का नाम बदलकर मल्लिका कर दिया जाए. ये नाम नई-नई हीरोइन बनने जा रहीं रीमा लांबा को भी पसंद आया. मगर दिक्कत ये थी कि वो अपने पापा का सरनेम इस्तेमाल नहीं कर सकती थीं. क्योंकि उनके पापा ने मना किया था. इसलिए रीमा ने अपनी मां का सरनेम अपने नाम के साथ जोड़ लिया और बन गईं मल्लिका शेरावत.

3.

फिल्मों में आने से पहले ही अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ काम चुकी थीं मल्लिका

मल्लिका दिल्ली के दिनों से ही मॉडलिंग किया करती थीं. ऐसे में मुंबई आने के कुछ समय बाद ही उन्हें ऐड फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया. उन्हें सबसे पहला ऐड मिला शाहरुख खान के साथ. ये सैंट्रो कार का ऐड था, जिसमें मल्लिका को चंद सेकंड के लिए नज़र आना था. इसके बाद उन्हें BPL के ऐड में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. मगर ये ऐड फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हो पाई. 2002 में आई तुषार कपूर और करीना कपूर स्टारर ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ वो पहली फिल्म थी, जिसमें मल्लिका को कास्ट किया गया. फिल्म में उन्होंने सीमा नाम की एक लड़की का रोल किया था, जो तुषार की दोस्त थी. इस फिल्म में उन्हें कुछ सीन्स और एक गाने में दिखलाई पड़ना था. मगर एडिट टेबल पर मल्लिका का गाना फिल्म से कट गया और उनका एक्टिंग करियर एक बुरे नोट पर शुरू हुआ. जीना सिर्फ मेरे लिए में मल्लिका को रीमा लांबा के नाम से क्रेडिट दिया गया था.

फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिएमें मल्लिका ने सीमा नाम की एक लड़की का रोल किया था, जो तुषार की दोस्त थी.
फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिएमें मल्लिका ने सीमा नाम की एक लड़की का रोल किया था, जो तुषार की दोस्त थी.

4.

पहली फिल्म 17 किसिंग सीन्स और देशभर में बवाल

मल्लिका के पास जीना सिर्फ मेरे लिए के बुरे एक्सपीरियंस से बाहर निकलने का एक ही रास्ता था- बड़ा रोल. वो इसके लिए खूब मेहनत कर रही थीं. मल्लिका एक ऑडिशन देने पहुंचीं. पहुंचने के बाद पता चला कि वो लोग 100 से ज़्यादा लड़कियों को रिजेक्ट कर चुके हैं. ऑडिशन रूम के बाहर अभी 50 और लड़कियों की लाइन लगी हुई है. मल्लिका ने देखा कि वो लड़कियां उनसे कहीं ज़्यादा खूबसूरत और टैलेंटेड थीं. मगर सोचा अपना भी ट्राय कर लेते हैं. मल्लिका के ऑडिशन से इंप्रेस होकर उन्हें ‘ख्वाहिश’ नाम की फिल्म में लीड रोल दे दिया गया. गोविंद मेनन डायरेक्टेड इस फिल्म में मल्लिका के साथ ‘तुम बिन’ फेम हिमांशु मलिक काम कर रहे थे.

फिल्म ख्वाहिश के पोस्टर पर हिमांशु और मल्लिका.
फिल्म ख्वाहिश के पोस्टर पर हिमांशु और मल्लिका.

ख्वाहिश एक ट्रैजिक लव स्टोरी थी, जिसमें मल्लिका ने ल्यूकेमिया पेशेंट का रोल किया था. मगर फिल्म को ये कहकर प्रमोट किया गया कि इसमें 17 किसिंग सीन्स हैं. इतना ही रेडिफ से बात करते हुए मल्लिका ने कहा-

”मुझे इस फिल्म की शूटिंग में बहुत मज़ा आया. 17 किस तो सिर्फ ऑन स्क्रीन हैं. टेक्स-रीटेक्स और रिहर्शल को मिला लें, तो गिनती मुश्किल है. मगर मेरा सवाल ये है कि अगर इस चीज़ को हीरो एंजॉय कर रहा है, तो मैं क्यों नहीं कर सकती?”

मल्लिका के साथ दिक्कत ये थी कि वो कुछ बेहद ज़रूरी और मजबूत सवाल पूछ लेतीं, जिसका जवाब किसी के पास नहीं होता था. वो अपने समय की इकलौती एक्ट्रेस थीं, जिन्हें ऑनस्क्रीन स्किन शो से परहेज नहीं था और ऑफ-स्क्रीन उसका गिल्ट नहीं था. क्योंकि वो फिल्म के प्रमोशन में किसिंग या स्किन शो से भागने या शर्मिंदा महसूस करने की बजाय खुलकर इन मसलों पर बात करतीं. खैर, ख्वाहिश रिलीज़ हुई और ठीक-ठाक चल गई. किसिंग सीन्स से इतर भी मल्लिका के काम की तारीफ हुई.

5.

जिन महेश भट्ट ने मल्लिका को स्टार बनाया, उनकी फिल्म में काम करने से मना कर दिया

‘ख्वाहिश’ के बाद मल्लिका को मिली वो फिल्म, जिसकी वजह उन्हें आज याद किया जा रहा है. 2004 में आई अनुराग बासु डायरेक्टे ‘मर्डर’. इस फिल्म को महेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था. ये मल्लिका शेरावत की ब्रेकथ्रू फिल्म थी, जिसने उन्हें कायदे से बॉलीवुड में लॉन्च कर दिया. फिल्म के गाने जबरदस्त हिट रहे. खासकर ‘भीगे होंठ तेरे’. हालांकि बाद में फिल्म के म्यूज़िक डायरेक्टर अनु मलिक पर धुन चुराने और नकल के आरोप भी लगे. खैर, ‘मर्डर’ एक एरोटिक थ्रिलर थी, जिसमें मल्लिका ने सिमरन नाम की शादीशुदा महिला का रोल किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान महेश भट्ट ने मल्लिका से न्यूड सीन करने को कहा. मगर मल्लिका ने कहा कि वो न्यूड सीन्स करने में कंफरटेबल नहीं है. बात खत्म हो गई.

फिल्म मर्डर के पोस्टर पर इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत.
फिल्म मर्डर के पोस्टर पर इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत.

‘मर्डर’ रिलीज़ हुई और सुपरहिट साबित हुई. इमरान हाशमी को सिर्फ सीरियल किसर के टैग से संतोष करना पड़ा क्योंकि फिल्म की सारी लाइमलाइट मल्लिका ले उड़ी थीं. मर्डर की रिलीज़ के ठीक बाद मल्लिका की पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा इस बात से लगाइए कि उन्होंने एक दिन 70 से ज़्यादा इंटरव्यूज़ दिए. बावजूद इसके कई फिल्म पत्रकारों को खाली हाथ लौटना पड़ा क्योंकि मल्लिका थक गई थीं.

मर्डर की सफलता के बाद महेश भट्ट ने एक बार फिर से मल्लिका को अपनी फिल्म के लिए अप्रोच किया. ये फिल्म थी अनुराग बासु डायरेक्टेड गैंगस्टर. मगर मल्लिका ने इस फिल्म में काम करने से साफ मना कर दिया. कहा जाता है कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि महेश भट्ट ने उन्हें मुंहमांगी फीस देने से मना कर दिया था. यहां से भट्ट कैंप और मल्लिका के रिश्ते बिगड़ गए और आगे उन्होंने कभी साथ काम नहीं किया. बाद में जब महेश भट्ट के साथ काम न करने के बारे में पूछा गया, तो मल्लिका ने कहा-

”मैं भट्ट साहब का बहुत सम्मान करती हूं. जब भी मुझे ज़रूरत पड़ी, उन्होंने मेरी मदद की. ये मेरी गलती थी कि मर्डर के बाद मैं कुछ ज़्यादा ही ऊंचा उड़ने लगी थी. मेरे कुछ सेक्रेट्रीज़ थे, जिन्होंने मुझे काफी इन्फ्लूएंस कर दिया. इसलिए गैंगस्टर ऑफर किए जाने के बावजूद मैंने वो फिल्म पैसे की वजह से नहीं की. इस चीज़ ने भट्ट कैंप के साथ मेरे संबंध खराब कर दिए.”

बाद के दिनों में महेश भट्ट के साथ मल्लिका शेरावत.
बाद के दिनों में महेश भट्ट के साथ मल्लिका शेरावत.

6.

करीना, बिपाशा, अमीषा को पछाड़कर मल्लिका ने पाई सुपरस्टार जैकी चैन की हॉलीवुड फिल्म

मर्डर की रिलीज़ के थोड़ दिनों बाद एक प्रोडक्शन कंपनी ने मल्लिका को फोन कर बताया कि जैकी चैन की अगली फिल्म द मिथ की कास्टिंग चल रही है. उन्हें वहां जाकर अपना ऑडिशन देना चाहिए. मल्लिका तत्काल प्रभाव से एक्शन में आ गईं. वो बताए लोकेशन पर पहुंची और उनका ऑडिशन हुआ. ऑडिशन से निकलने के बाद उन्हें पता चला कि इस रोल के लिए करीना कपूर, बिपाशा बासु और अमीषा पटेल समेत कई हिंदी फिल्म हीरोइनों ने ऑडिशन दिया है. फाइनली मल्लिका को वो रोल मिल गया. इस खबर के बाहर आते ये अफवाह फैल गई कि जैकी चैन की फिल्म में कोई न्यूड सीन है, जिसकी वजह से वो रोल मल्लिका को मिला.

 प्रतिष्ठित कान फिल्म फेस्टिवल में अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म के हीरो जैकी चैन के साथ मल्लिका.
प्रतिष्ठित कान फिल्म फेस्टिवल में अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म के हीरो जैकी चैन के साथ मल्लिका.

मगर फिल्म द मिथ के डायरेक्टर स्टैनली ने खुद इस अफवाह का फैक्ट चेक कर दिया. स्टैनली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि फिल्म में न्यूड सीन्स तो छोड़िए, एक किसिंग सीन तक नहीं है. स्टैनली ने कहा कि उनकी इस फिल्म मल्लिका और जैकी चैन के बीच कुछ जेनरिक रोमैंटिक सीन्स हैं. द मिथ ने मल्लिका शेरावत को इंडिया से उठाकर इंटरनेशन लेवल पर पहुंचा दिया था. उन्हें प्रतिष्ठित कान फिल्म फेस्टिवल से इनविटेशन आया है. साथ ही उन्हें कुछ इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स भी मिलने शुरू हो गए. मल्लिका ने 2010 में हिस 2011 में पॉलिटिक्स ऑफ लव नाम की हॉलीवुड फिल्मों में काम किया था.

7.

जब 10 मिनट के रोल के लिए मल्लिका ने रिकॉर्ड कमाई की

द मिथ के बाद मल्लिका शेरावत प्यार के साइड इफेक्ट्स और मणिरत्नम की गुरु जैसी फिल्मों में नज़र आईं. ठीक इसी समय मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे थे. फिल्म आपका सुरूर से. इस फिल्म के लिए मल्लिका को अप्रोच किया गया. वो मान गईं. बताया जाता है कि एडवोकेट रुबी जेम्स के 10 मिनट लंबे रोल के लिए मल्लिका ने 15 मिलियन यानी डेढ़ करोड़ रुपए चार्ज किए थे. हालांकि इस फिल्म के बनने के दौरान हिमेश और मल्लिका के बीच कुछ पंगा भी हो गया. रिपोर्ट्स के मुताकि इसकी शुरुआत तब हुई, जब मल्लिका ने फिल्म में हिमेश रेशमिया को किस करने से मना कर दिया. मल्लिका ने फिल्म के मेकर्स पर उनके साथ धोखा करने का भी इल्ज़ाम लगाया. बकौल मल्लिका उन्हें बताया गया था कि वो आपका सुरूर की लीडिंग लेडी होगीं. मगर फिल्म की हीरोइन के रोल में चाइल्ड एक्टर के तौर पर नज़र आने वाली हंसिका मोटवाने की कास्ट कर लिया गया. और उन्हें या बात बताई तक नहीं गई. आपका सुरूर भी हिट फिल्म साबित हुई. हिमेश ने एक बार फिर अपनी किसी फिल्म के लिए मल्लिका को अप्रोच किया मगर उन्होंने उनकी फिल्म का हिस्सा बनने से इन्कार कर दिया.

फिल्म आपका सुरूर के एक सीन में हिमेश रेशमिया के साथ मल्लिका शेरावत.
फिल्म आपका सुरूर के एक सीन में हिमेश रेशमिया के साथ मल्लिका शेरावत.

8.

शादी करने के बाद फिल्मों में आई थीं मल्लिका शेरावत!

मल्लिका शेरावत अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कभी बात नहीं करती. अल जज़ीरा के साथ एक इंटरव्यू में जब उनसे उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में पूछा गया, तो मल्लिका ने कहा कि वो इस पर बात नहीं करना चाहतीं. मगर ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि मल्लिका ने फिल्मों में आने से पहले शादी कर ली थी. हालांकि वो शादी अगले कुछ समय में ही टूट गई. अपना कॉलेज खत्म करने के बाद मल्लिका ने एयर होस्टेस के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. इसी दौरान उन्हें पायलट करण सिंह गिल से प्यार हो गया. कुछ ही समय में दोनों की शादी भी हो गई. मगर मल्लिका और उनके ससुराल वालों के आपसी संबंध कभी ठीक नहीं रहे. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह थी मल्लिका का फिल्मों में जाने का इरादा. मल्लिका के ससुराल वाले चाहते थे कि वो एक अच्छी बहू बनकर रहें मगर मल्लिका को हीरोइन बनना था. इसलिए ये करण और मल्लिका की शादी एक साल के भीतर ही टूट गई. शादी से निकलने के बाद मल्लिका मुंबई आ गईं. मगर वो इस बारे में कभी बात नहीं करती. कुछ सालों पहले करण की मां ने इस मामले पर बात करते हुए कहा था कि वो किसी मल्लिका शेरावत को नहीं जानतीं. उनके बेटे की शादी रीमा लांबा नाम की एक लड़की से हुई थी.

मल्लिका की शादी की तस्वीर.
मल्लिका की शादी की तस्वीर.

9.

आज कल कहां हैं मल्लिका शेरावत और क्या कर रही हैं?

मल्लिका के बारे में हमेशा ये खबर चलती रहती है कि वो हॉलीवुड में काम करने की वजह से लॉस एंजेलिस शिफ्ट हो चुकी हैं. 2017 में बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मल्लिका शेरावत को उनके पेरिस वाले अपार्टमेंट से बाहर निकाल दिया गया. क्योंकि उन्होंने लंबे समय से उस अपार्टमेंट का किराया नहीं भरा था. मगर इस तरह की खबरों का खंडन करते हुए मल्लिका ने एक ट्वीट किया. इसमें वो लिखती हैं-

‘मीडिया में कुछ लोगों को लगता है कि पेरिस में मेरा एक अपार्टमेंट है. ये खबर बिलकुल सही नहीं है. अगर किसी ने मुझे ये अपार्टमेंट डोनेट किया है, तो प्लीज़ मुझे उसका एड्रेस भी भेज दें.’

2015 में डर्टी पॉलिटिक्स नाम की फिल्म में काम करने के बाद वो बड़े परदे नज़र आनी बंद हो गईं. इस दौरान उन्होंने टाइम रेडर्स नाम की एक चाइनीज़ फिल्म में काम किया. 2019 में मल्लिका ने ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ ‘बू सबकी फटेगी’ से वापसी की थी. वो पिछले कुछ समय से एक फिल्म पर काम कर रही हैं, जिसके बारे में जल्द ही आधिकारिक घोषणा की जाएगी. मल्लिका मुंबई में ही रहती हैं.


वीडियो देखिए: ‘टार्जन द वंडर कार’ से धूम मचाने वाली आयशा टाकिया कहां हैं आज कल?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

किसान दिवस पर किसानी से जुड़े इन सवालों पर अपनी जनरल नॉलेज चेक कर लें

किसान दिवस पर किसानी से जुड़े इन सवालों पर अपनी जनरल नॉलेज चेक कर लें

कितने नंबर आए, ये बताते हुए जाइएगा.

इन नौ सवालों का जवाब दे दिया, तब मानेंगे आप ऐश्वर्या के सच्चे फैन हैं

इन नौ सवालों का जवाब दे दिया, तब मानेंगे आप ऐश्वर्या के सच्चे फैन हैं

कुछ ऐसी बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

क्विज़: नुसरत फतेह अली खान को दिल से सुना है, तो इन सवालों का जवाब दो

क्विज़: नुसरत फतेह अली खान को दिल से सुना है, तो इन सवालों का जवाब दो

आज बड्डे है.

ये क्विज जीत नहीं पाए तो तुम्हारा बचपन बेकार गया

ये क्विज जीत नहीं पाए तो तुम्हारा बचपन बेकार गया

आज कार्टून नेटवर्क का हैपी बड्डे है.

रणबीर कपूर की मम्मी उन्हें किस नाम से बुलाती हैं?

रणबीर कपूर की मम्मी उन्हें किस नाम से बुलाती हैं?

आज यानी 28 सितंबर को उनका जन्मदिन होता है. खेलिए क्विज.

करीना कपूर के फैन हो तो इ वाला क्विज खेल के दिखाओ जरा

करीना कपूर के फैन हो तो इ वाला क्विज खेल के दिखाओ जरा

बेबो वो बेबो. क्विज उसकी खेलो. सवाल हम लिख लाए. गलत जवाब देकर डांट झेलो.

रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस का वो सांसद जिसने एक केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे का प्लॉट तैयार कर दिया!

रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस का वो सांसद जिसने एक केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे का प्लॉट तैयार कर दिया!

17 सितंबर को किसानों के मुद्दे पर बिट्टू ऐसा बोल गए कि सियासत में हलचल मच गई.

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो उनको कितना जानते हो मितरों

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो उनको कितना जानते हो मितरों

अच्छे नंबर चइये कि नइ चइये?

KBC में करोड़पति बनाने वाले इन सवालों का जवाब जानते हो कि नहीं, यहां चेक कर लो

KBC में करोड़पति बनाने वाले इन सवालों का जवाब जानते हो कि नहीं, यहां चेक कर लो

करोड़पति बनने का हुनर चेक कल्लो.