The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

4 सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ेगी Ola Electric Car, जानिए कितने में मिलेगी

ओला इलेक्ट्रिक कार की सबसे अहम खासियत है सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक साथ देने का दावा.

post-main-image
ओला इलेक्ट्रिक कार की कीमत का पता चल गया है. (image credit-ola electric)

ओला इलेक्ट्रिक कार (ola electric car) की पहली झलक सामने आने के बाद अब इसकी कीमत का भी खुलासा हो गया है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) इस गाड़ी की प्राइस रेंज सार्वजनिक कर दी है. ओला साल 2024 तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को सड़क पर उतारने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके साथ कंपनी की 2026-27 तक 10 लाख कारों की बिक्री की योजना है.

बताते चलें कि आजादी के 75वें वर्ष पर Ola ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के राज से पर्दा उठाया था. आम लोगों को ओला इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट लुक की झलक मिली थी, साथ ही कुछ फीचर्स से रूबरू कराया गया था. ओला इलेक्ट्रिक कार की सबसे अहम खासियत है सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक साथ देने का दावा. कंपनी का अगला दावा ये है कि कि यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में महज 4 सेकंड का समय लगेगी. कंपनी का दावा है कि ओला की यह कार भारत में 'अब तक की सबसे स्पोर्टी' कार होगी. कार के लुक को रिफ्रेशिंग बनाने के लिए ऑल-ग्लास रूफ देने के कयास लगाए जा रहे हैं.

कीमत के बारे में सस्पेंस बनाए रखते हुए भाविश अग्रवाल ने साफ-साफ तो कुछ नहीं कहा लेकिन पीटीआई से बात करते हुए इसका हिंट जरूर दिया है. पीटीआई के मुताबिक, ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की कीमत 40 से 50 लाख रुपये के बीच होगी.इसके अलावा अग्रवाल ने यह भी कहा है कि ओला की प्रोडक्शन रेंज दोपहिया वाहनों के लिए 1 लाख रुपये से शुरू होकर प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों के लिए 40 से 50 लाख रुपये तक जाएगी. भाविश के मुताबिक, कंपनी का लक्ष्य मध्यम आकार के इलेक्ट्रिक वाहन, छोटे वाहन और प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में ग्लोबल लीडर बनने की है और कंपनी के पास इसके लिए एक पूरा रोडमैप तैयार है.  

जानकारी के लिए बता दें कि ओला ने 15 अगस्त को ही अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 भी लॉन्च किया है. महज 99,999 रुपये में आने वाले S1 में भी S1 Pro जैसी ही ग्लॉसी बॉडी स्टाइल देखने को मिलती है. S1 के बारे में सिंगल चार्ज में 131 किमी तक चलने का दावा है.

वीडियो: इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने से पहले ये बातें जान लीजिए, फिर मत कहना बताया नहीं!