The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट पांच साल से टॉप कर रहे थे, फिर रणवीर सिंह आ गए!

किस लिस्ट में रणवीर से पिछड़े कोहली?

post-main-image
विराट कोहली- रणवीर सिंह (फोटो - India Today, PTI)

विराट कोहली. अपने फ़ैन्स के लिए किंग कोहली. कोहली बीते पांच साल से भारत के सबसे वैल्यूड सेलिब्रिटी थे. लेकिन अब रणवीर सिंह ने उन्हें पछाड़ दिया है. साल 2022 के लिए रणवीर सिंह की वैल्यू 181.7 मिलियन डॉलर यानी 15,01,45,06,950 (पंद्रह अरब से ज्यादा) रुपये आंकी गई है. क्रोल की ताजा ब्रैंड वैल्यूएशन रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

कोहली 176.9 मिलियन डॉलर की वैल्यू के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जबकि तीसरे नंबर पर मौजूद अक्षय कुमार की वैल्यू 153.6 मिलियन डॉलर आंकी गई है. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आलिया भट्ट हैं. 102.9 मिलियन डॉलर की वैल्यू वाली आलिया, मोस्ट वैल्यूड फीमेल सेलिब्रिटी हैं. नंबर पांच पर मौजूद दीपिका पादुकोण की वैल्यू 82.9 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

साउथ इंडियन मूवीज की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता का फायदा साउथ इंडियन मूवी स्टार्स को भी मिल रहा है. इतिहास में पहली बार, साउथ इंडियन स्टार्स ने लिस्ट के टॉप 25 में एंट्री की है. अल्लू अर्जुन की वैल्यू 31.5 मिलियन डॉलर जबकि रश्मिका मांधना की वैल्यू 25.3 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

# Most Valued Indian Stars

स्पोर्ट्स पर लौटें तो ओलंपिक्स गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने नंबर 23 पर डेब्यू किया है. उनके साथ कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट पीवी सिंधु भी हैं. इन दोनों की वैल्यू 26.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है. टीम इंडिया के कैप्टन हार्दिक पंड्या लिस्ट में 19वें नंबर पर हैं. उन्होंने भी इस लिस्ट में डेब्यू किया है.

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं. इनकी वैल्यू 73.6 मिलियन आंकी गई है. जबकि महेंद्र सिंह धोनी 80.3 मिलियन डॉलर की वैल्यू के साथ छठे नंबर पर हैं. टॉप-10 में अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन और शाह रुख खान भी हैं. टॉप-25 सेलिब्रिटीज़ की ओवरऑल वैल्यू 1.6 बिलियन डॉलर यानी एक खरब, बत्तीस अरब, 20 करोड़, अट्ठासी लाख अस्सी हजार आंकी गई है. यह पिछले बरस की तुलना में 29.1 परसेंट ज्यादा है.

बता दें कि विराट कोहली बीते कुछ वक्त से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे. उनके बल्ले से शतक के लिए फ़ैन्स को बहुत इंतजार करना पड़ा था. लेकिन अब कोहली फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ़ T20I, बांग्लादेश के खिलाफ़ वनडे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टेस्ट में सेंचुरी जड़ दी है. फ़ैन्स को उम्मीद है कि वह अपनी फॉर्म इसी साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी जारी रखेंगे.

वीडियो: रोहित शर्मा का सूर्यकुमार यादव को इतना बैक करना, वर्ल्ड कप के अरमानों पर पानी फेर देगा!