The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहिद अफ़रीदी ने विराट कोहली को क्यों दी संन्यास की सलाह?

विराट कोहली को बिल्कुल स्टाइल में रिटायरमेंट लेना चाहिए.

post-main-image
विराट कोहली, शाहिद अफ़रीदी. फोटो: AP/File

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफ़रीदी ने विराट कोहली से गुज़ारिश की है कि वो अपनी बेहतरीन फॉर्म में रहते हुए ही संन्यास लें. साथ ही अफ़रीदी ने ये भी कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह से उन्होंने टॉप पर रहते हुए अपने करियर की शुरुआत की. वैसे ही उनके करियर का अंत भी होगा. उन्होंने कहा कि विराट कोहली जब क्रिकेट को अलविदा कहें तो वो बिल्कुल स्टाइल में होना चाहिए.

भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान विराट कोहली अभी 33 वर्ष के हैं  और उन्होंने संन्यास लेने का अभी कोई भी इशारा नहीं दिया है. विराट कोहली ने पिछले साल के आखिर में T20 विश्वकप के बाद T20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी. इसके बाद साल 2022 में अब वो टेस्ट और वनडे टीम के भी कप्तान नहीं हैं. लेकिन फिर भी वो बतौर बल्लेबाज़ी तीनों फॉर्मेंट में खेल रहे हैं.

विराट कोहली ने साल 2008 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उसके बाद से ही वो टीम इंडिया के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते कुछ सालों में उनके बल्ले से उतने रन नहीं निकले जितने फैन्स देखना चाहते थे. लेकिन फिर भी विराट टीम इंडिया में बने हुए हैं. हालिया एशिया कप में उन्होंने फिर से फॉर्म में वापसी करते हुए पांच मैचों में 281 रन बनाए. जिसमें दो शतक और एक शतक शामिल रहा.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के समा टीवी से बात करते हुए कहा,

'ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिए कि आपको टीम से ड्रॉप होना पड़े, आपका संन्यास तब आना चाहिए जब आप अपने खेल के टॉप पर हों. बहुत कम ही क्रिकेटर, खासतौर पर एशिया में ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपनी अच्छी फॉर्म में रहते हुए रिटायरमेंट लिया है. लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट रिटायर होंगे तो वह इसी स्टाइल में क्रिकेट को अलविदा कहेंगे.'

उन्होंने आगे कहा,

'विराट ने जिस तरह से खेला है, अपने करियर की जो शुरुआत की थी, शुरुआत में उन्होंने खुद का नाम बनाने से पहले संघर्ष किया था. वह एक चैंपियन हैं और मेरा मानना ​​है कि एक समय ऐसा आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ रहे होते हैं. और इस स्थिति में आपकी कोशिश होनी चाहिए आप टॉप पर रहते हुए क्रिकेट से अलविदा लें.'

विराट कोहली T20 विश्वकप की भारतीय टीम में शामिल हैं. एशिया कप में उनके बल्ले से निकले रन्स के बाद सभी को उम्मीद है कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्वकप में भारत के अहम बल्लेबाज़ होंगे. 

विराट कोहली ने बाबर आज़म को छोड़ा पीछा: