The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

T20 वर्ल्ड कप में 'कप्तान' रोहित शर्मा की जरूरत ज्यादा, मोहम्मद कैफ की बात BCCI सुनेगा?

मोहम्मद कैफ ने कहा कि रोहित शर्मा का एक्सपीरियंस और काउंटर अटैक करने की क्षमता टी20 वर्ल्ड कप में टीम के काम आएगी.

post-main-image
मोहम्मद कैफ ने भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा वर्ल्ड कप में लिए गए फैसलों की सराहना की. (फोटो- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को ही करनी चाहिए (Mohammad Kaif on Rohit Sharma). मोहम्मद कैफ के मुताबिक रोहित शर्मा ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में टीम को शानदार तरह से लीड किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैफ ने वर्ल्ड कप में लिए गए फैसलों के लिए रोहित की सराहना की. कहा,

“भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बल्लेबाज रोहित से ज्यादा स्किपर रोहित की जरूरत है. रोहित को टीम में इसलिए होना चाहिए क्योंकि उनमें लीडरशिप क्वालिटी है. जिस तरह से रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप में टीम को लीड किया, लीडर के तौर पर वो शानदार था. भारतीय टीम को टी20 में रोहित के एक्सपीरियंस की जरूरत होगी. रोहित ने कप्तान और बैटर के तौर पर काफी अच्छा परफॉर्म किया था. टीम को टी20 में भी उनकी जरूरत होगी.”

कैफ ने ये भी कहा कि रोहित का एक्सपीरियंस और काउंटर अटैक करने की क्षमता टीम के काम आएगी. ये भारतीय टीम के लिए छोटे फॉर्मेट में काफी जरूरी होगा.

पुजारा पर क्या बोले कैफ?

कैफ ने चेतेश्वर पुजारा के सेलेक्शन पर भी अपनी राय रखी. हाल ही में BCCI ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम में पुजारा को नहीं शामिल किया. इस पर कैफ ने हैरानी जताई. उनका मानना है कि भारतीय टीम पुजारा के एक्सपीरियंस को मिस करेगी. उन्होंने कहा,

“श्रेयस अय्यर के लिए पुजारा की जगह भरना कठिन होगा. मुझे नहीं पता पुजारा को क्यों नहीं सेलेक्ट किया गया. आप अपने सबसे अच्छे बल्लेबाज के बिना दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नहीं जा सकते. आप वर्तमान या अतीत की फॉर्म पर भरोसा नहीं कर सकते. जिस चीज की आपको सबसे ज्यादा जरूरत होगी वो है एक्सपीरियंस. भारतीय टीम ये मिस करेगी.”

गांगुली ने भी कुछ ऐसा ही कहा था

इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित शर्मा की कप्तानी का समर्थन किया था. गांगुली ने कहा था कि रोहित को 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक सभी फॉर्मेट का कप्तान बने रहना चाहिए. साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टूर में रोहित शर्मा और विराट कोहली के ब्रेक लेने का भी समर्थन किया है. उन्होंने दोनों को ‘भारतीय क्रिकेट का अभिन्न और महत्वपूर्ण’ हिस्सा बताया था.

गांगुली ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी और लीडरशिप की तारीफ की थी. ये भी कहा कि टी20 के मौजूदा कप्तान सूर्यकुमार यादव का वनडे में खेलना निश्चित नहीं है. सूर्या को दक्षिण अफ्रीका में होने वाली वनडे सीरीज की टीम में जगह नहीं मिली है. इस पर गांगुली ने कहा कि वापसी के बाद रोहित को टी20 टीम की कप्तानी करनी चाहिए.

बता दें कि भारत का दक्षिण अफ्रीका टूर टी20 सीरीज से शुरू होगा. 10, 12 और 14 दिसंबर को तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद 17 दिसंबर से वनडे सीरीज शुरू होगी. जो 21 दिसंबर को खत्म होगी.

वीडियो: रोहित शर्मा की बैटिंग की तारीफ करते सूर्यकुमार यादव बोले, टीम इंडिया को दिया ये मैसेज!