The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

T20 वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत की जगह पक्की? GT के खिलाफ विकेटकीपिंग देख कर यही कहेंगे

Rishabh Pant ने शानदार कैच पकड़े, स्टंपिंग में भी किया कमाल.

post-main-image
GT के खिलाफ मैच में पंत ने दो कैच पकड़े और दो स्टंपिंग भी की. (फोटो- ट्विटर)

भारतीय टीम के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत की टी20 वर्ल्ड कप में जगह को लेकर काफी चर्चा है (Rishabh Pant in T20 WC team). पंत दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान भी हैं. गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ IPL 2024 के मैच में ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे जो कमाल किए, वो देख सेलेक्टर्स अब उनकी फिटनेस और स्किल्स पर जरा भी शक नहीं करेंगे. जानलेवा एक्सीडेंट के बाद वापसी कर रहे पंत की फिटनेस को लेकर काफी बातें चल रही थीं. लेकिन GT के साथ मैच में उन्होंने दिखा दिया कि वो अब भी ‘विकेटकीपर बैटर’ की रेस में सबसे आगे हैं.

डाइव मारकर कैच लिया 

मैच में टॉस हारकर गुजरात की टीम बैटिंग करने उतरी. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर मिलर इशांत के सामने थे. इशांत की बॉल मिलर के बैट का एज लेकर पैड से लगी और सीधे विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास गई. पंत ने शानदार कैच पकड़ा. लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया. इशांत ने तुरंत कप्तान पंत से कहा कि दो आवाजें आई हैं. यानी बॉल बैट का किनारा लेकर गई है. पंत ने रिव्यू ले लिया.

थर्ड अंपायर ने रिव्यू में ऑन फील्ड अंपायर का फैसला पलटा. फैसले से पहले ही मिलर पवेलियन की तरफ चल दिए थे. उन्हें भी पता था कि बॉल बल्ले से लगी है. लेकिन मिलर के विकेट का श्रेय पंत के कैच को जाता है. उन्होंने डाइव मारते हुए शानदार कैच पकड़ा.

स्टंपिंग में कमाल

पंत की शानदार कीपिंग यहीं नहीं रुकी. पारी का 9वां ओवर ट्रिस्टन स्टब्स कर रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक अभिनव मनोहर के पास थी. पंत ने स्टंप्स के पीछे गजब का ग्लव वर्क दिखाते हुए उनकी शार्प स्टंपिंग की. पंत को पूरा विश्वास था की मनोहर आउट हैं. उन्होंने अपील की. ऑनस्क्रीन अंपायर ने मनोहर को स्टंप आउट करार दिया.

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शाहरुख खान का विकेट गिरा. उसमें भी पंत ने स्टंपिंग की. स्टब्स की बॉल शाहरुख मिस कर गए थे. बॉल पंत के ग्लव्स से लगी और झिटक के स्टंप्स पर जा लगी. शाहरुख क्रीज के बाहर थे. पंत ने अपील की. दिल्ली को एक और विकेट मिल गया.  

पहले बैटिंग करने आई गुजरात की टीम 17.3 ओवर में 89 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. राशिद खान ने 31, साईं सुदर्शन ने 12, गिल ने 8 और अभिनव मनोहर ने 8 रन बनाए. दिल्ली के मुकेश कुमार ने तीन, जबकि इशांत और स्टब्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

वीडियो: ऋषभ पंत का ये शॉट, T20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पक्की करा सकता है!