The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Viral Video: यूपी पुलिस वालों ने साथी को बुरी तरह मारा, वो पहले सहता रहा, फिर...

पांचों आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

post-main-image
पुलिस वाले को सहकर्मियों ने बुरी तरह पीटा (फोटो-ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पुलिसवालों ने पुलिसवाले को पीट दिया. घटना चर्चा में इसलिए है क्योंकि इसका वीडियो वायरल हो गया है. इसमें कुछ लोग मिलकर एक शख्स को बुरी तरह पीट रहे हैं. बताया गया है कि पीटने वाले पुलिस के लोग हैं और पिटने वाला भी पुलिस का आदमी है (Policemen Fight Video Viral UP). वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए पांच आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.  

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी पुलिसकर्मी एक ही विभाग के हैं. वो जेल में बंदी रक्षक के तौर पर काम करते हैं. घटना सोमवार, 26 दिसंबर की रात की बताई जा रही है. पीड़ित पुलिसकर्मी की पत्नी रुचि दुबे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने पुलिस से कहा कि आपसी विवाद के चलते वहां तैनात 5 सिपाहियों ने उनके पति को रिजर्व लाइन में लाठी-डंडों से जमकर पीटा. थाने के जेलर का भी कहना है कि उन लोगों के बीच आपस में कहासुनी हो गई थी जिसके चलते मारपीट हुई. खबर है कि पीड़ित पुलिसकर्मी जिला कारागार में बंदी रक्षक के रूप में भंडार गृह में काम करता है.  

वीडियो में दिख रहा है कि पीड़ित एक जगह पर खड़ा है और तीन पुलिस वाले उसकी बुरी तरह पिटाई कर रहे हैं. देखने से लग रहा है कि उनके हाथों में पाइप है. दो अन्य लोग भी वहीं खड़े हैं. कुछ देर मार सहने के बाद पीड़ित लड़ने की कोशिश करता है और एक पुलिस वाले से भिड़ भी जाता है. इस पर डंडा लिए बाकी दो आरोपी उसको खूब पीटते हैं. कुछ देर बाद आस पास खड़े लोग उनको रोकते हैं और पीड़ित को उठाकर मामला शांत कराते हैं.

सोशल मीडिया पर यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा-

ये आम लोग नहीं हैं, सभी यूपी पुलिस के सिपाही हैं, रायबरेली जिले में तैनाती है. किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो एक सिपाही पर टूट पड़े. उसे इतना मारा कि अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. मुकेश दुबे रायबरेली जिला जेल में सिपाही हैं, घर जाते समय इन्हें बेरहमी से मारा गया.

विवेक कश्यप नाम के यूजर ने लिखा-

अभी तक पुलिस जनता को पीटा करती थी अब पुलिस ही पुलिस को पीट रही है.

कुछ यूजर्स अटकलें लगा रहे हैं कि सिपाही को भ्रष्टाचार में साथ ना देने पर पुलिस वालों ने पीटा है. उनका कहना है कि सिपाही जेल में होने वाली घपलेबाजी में शामिल नहीं होना चाहता था इसलिए उसे पीटा गया. खैर, पांचों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. मामले में जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. 

वीडियो: '₹10 में गंगा में डुबकी' वायरल वीडियो की सच्चाई तो कुछ और ही निकली, वीडियो वाले बंदे ने क्या बताया?