The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पसूरी रीमेक पर शोएब अख्तर का बाउंसर रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया

लोग बोले- 'पसूरी का पसूड़ा बना दिया.'

post-main-image
सत्यप्रेम की कथा में पसूरी रीमेक से नाखुश हैं कई लोग.

पाकिस्तान के चर्चित पॉप सॉन्ग ‘पसूरी’ के हिंदुस्तानी रीमेक (Pasoor Remake) के चक्कर में सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा रायता फैल गया है. पाकिस्तान छोड़िए अपने भारत में ये गाना ज्यादातर लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. कियारा और कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ के इस गाने को लेकर ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर एक से एक फनी मीम्स और कॉमेंट्स का आना जारी है. इस बीच पसूरी रीमेक पर ‘बाउंसर’ कॉमेंट आया. सीधा पाकिस्तान के रावलपिंडी से.

बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की. उन्हें भी पसूरी रीमेक गले नहीं उतरा. सो निगल दिया उस पर कॉमेंट. अपने ही स्टाइल में. ट्वीट कर शोएब अख्तर ने लिखा,

“ऐ की पसूरी पाई है.”

बस जी इसके बाद तो पसूरी रीमेक को कोसने वाले कॉमेंट्स की झड़ी लग गई. पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स ने 'सत्यप्रेम की कथा' के गाने को लीर-लीर कर दिया. एम एहसान नाम के न्यूज ऐंकर ने शोएब के ट्वीट पर लिखा,

"गाने का बेड़ा गर्क करके रख दिया."

कामरान जाफर नाम के यूजर ने लिखा,

"अरिजीत सिंह जिस लेवल का सिंगर है इसे खुद ये गाना नहीं गाना चाहिए था. कह सकता था कि अभी दो साल पुराना गाना कैसे कॉपी करूं."

यासीन खान को तो ये गाना इतना नापसंद आया कि अपने कान से नफरत करने लगे.

शहरयार एजाज नाम के यूजर ने लिखा,

"पाकिस्तान के पसूरी का पसूड़ा बना दिया इन्होंने."

इधर भारत में भी पसूरी के रीमेक सॉन्ग को खूब सुनाया गया है. लेकिन कुछ लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है. जैसे स्वैटकैट नाम के ट्विटर हैंडल ने गाने को कोसने वाले पाकिस्तानियों और भारतीयों दोनों की मौज ले ली. लिखा,

"पसूरी नू के रीमेक की आलोचना करने के लिए कॉमेंट सेक्शन में भारतीय और पाकिस्तानी एक साथ हैं."

अभिषेक नाम के यूजर ने एक पाकिस्तानी नेता की हथकड़ी वाली तस्वीर पोस्ट कर ये व्यंग्य किया,

"या तो पसूरी रीमेक सुन या जेल जा." 

मतलब गाना सुनने से बेहतर है जेल जाना.

खैर, पसूरी रीमेक का संगीत देने वाले रचक कोहली ने लोगों की प्रतिक्रिया पर कहा है कि वो किसी भी तरह की प्रतिक्रिया को रोक नहीं सकते. उनके मुताबिक अरिजीत और अली सेठी को इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद थी, क्योंकि इससे पहले ही पसूरी ने खूब धून मचाई थी. 

रचक का मानना है कि शुरूआती प्रतिक्रिया गाने का रीमेक बनाने पर थी. जबकि कई लोगों ने यह गाना सुना तक नहीं था. उन्होंने यह भी कहा कि गाना रिलीज होने के बाद सोमवार की सुबह लोगों की प्रतिक्रिया ज्यादा अच्छी नहीं थी. लेकिन जैसे-जैसे लोग इसे सुन रहे हैं, गाने को सराहना मिल रही है. रचक ने बताया कि ओरिजिनल पसूरी के मेकर्स की सहमति के बाद ही हमने रीमेक बनाया है और कोशिश की है कि किसी की भावनाएं आहत न हों. ओरिजिनल गाना पंजाबी में है. हमने उसे और आसान भाषा में हिंदी में बनाने की कोशिश की है.

वहीं ओरिजिनल सॉन्ग में अली सेठी के साथ गाने वाली पाकिस्तानी सिंगर शे गिल ने कहा है कि उन्हें इस रीमेक की कोई जानकारी नहीं है. इस पर रचक ने कहा कि शे गिल पसूरी की मेकर नहीं हैं. गाने के राइट्स अली सेठी और कोक स्टूडियो के पास हैं जिनसे उन्होंने राइट्स खरीदे.

वीडियो: पसूरी रीमेक किया,अरिजीत सिंह, कार्तिक आर्यन, टी-सीरीज़ को जनता ने ट्रोल कर डाला