The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

फरीदाबाद में बीच सड़क युवक को हथौड़े-रॉड से पीट रहे थे, बचाने पहुंचे आदमी की हो रही तारीफ

घटना का वीडियो वायरल हो गया है

post-main-image
हथौड़े से पीटते लोगों से युवक को बचाता एक राहगीर (फोटो: सोशल मीडिया)
सोशल मीडिया पर दिल्ली से सटे फरीदाबाद का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें तीन लोग एक युवक को लोहे की रॉड और हथौड़े से बुरी तरह पीटते नजर आ रहे हैं. युवक बार-बार छोड़ने की गुहार लगा रहा है, लेकिन उसे पीट रहे लोगों को उस पर कोई रहम नहीं आता. इसी दौरान वहां से गुजर रहा एक व्यक्ति, इस युवक को बचाने का प्रयास करता है. वह हथौड़ा चलाने वाले को पीछे से पकड़ने की कोशिश करता है, जिसके बाद पीटने वाले उसे धक्का दे देते हैं और उस पर तमंचा तान देते हैं. युवक को बचाने का प्रयास करने वाले इस व्यक्ति की अब सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ़ हो रही है. क्या था पूरा मामला? आइये अब आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या था. आज तक से जुड़े के सचिन गौड़ की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना सोमावर, 6 दिसंबर की है. जिस व्यक्ति की पिटाई हो रही है, उसका नाम मनीष है और वह हरियाणा के गांव फतेहपुर चंदीला का रहने वाला है. सोमवार को मनीष किसी काम से फरीदाबाद के बढ़खल झील चौक गया था. यहां उसे तीन लोगों ने घेर लिया और बीच सड़क पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. उन्होंने लोहे की रॉड और हथौड़े से ताबड़तोड़ वार कर मनीष के हाथ-पैर तोड़ दिए. इसके बाद हवाई फायर करते हुए सभी तीनों आरोपित वहां से फरार हो गए. पुलिस के अनुसार ललित, प्रदीप और सचिन पर पिटाई का आरोप है, ये तीनों भी फतेहपुर चंदीला के ही रहने वाले हैं. दो गिरफ्तार, एक फरार इस मामले को लेकर डीएसपी नीतीश अग्रवाल ने एक मीडिया को जानकारी देते हुए बताया,
"सोमवार सुबह करीब 10 बजे सेक्टर-21 डी इलाके में कार में सवार तीन बदमाशों ने एक युवक को हथौड़े और रॉड से पीटा और उसके पैर तोड़ दिए. हवाई फायर कर आरोपी भाग रहे थे. लेकिन सब इंस्पेक्टर बिजेन्द्र और उनकी टीम ने दो आरोपी ललित और प्रदीप को दबोच लिया है. तीसरे आरोपी सचिन की तलाश जारी है. तीनों के खिलाफ पुलिस ने हत्या के प्रयास और अवैध हथियार से फायरिंग करने जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीड़ित व्यक्ति का फोर्टिस हॉस्पिटल में इलाज कराया जा रहा है."
डीएसपी नीतीश अग्रवाल ने आगे बताया,
"साल 2020 में पीड़ित मनीष ने आरोपी प्रदीप के भाई योगेश के साथ मारपीट की थी. मनीष के खिलाफ इस घटना की शिकायत एनआईटी थाने में भी दर्ज है. इसी रंजिश के चलते, बदले की भावना से आरोपियों ने पीड़ित व्यक्ति पर हमला किया."