The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कानपुर डबल मर्डर: बेटी ने ही जूस में नशीली चीज मिलाकर प्रेमी के साथ मां-बाप का गला रेता

पुलिस के मुताबिक, गोद ली हुई बेटी इस बात से नाराज थी कि मां-बाप प्रेमी के साथ उसकी शादी के खिलाफ थे. ये भी आरोप है कि दोनों पिता की करोड़ों की संपत्ति को हथियाना चाहते थे.

post-main-image
बाएं से दाएं. मृतक मुन्ना लाल उत्तम और उनकी पत्नी राजदेवी.(फोटो: इंडिया टुडे)

कानपुर के डबल मर्डर (Kanpur Double Murder) केस में पुलिस ने खुलासा किया है कि बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मां-बाप की बर्बरता से हत्या की. पुलिस के मुताबिक, हत्या इसलिए की गई क्योंकि मां-बाप अपनी बेटी और उसके प्रेमी की शादी का विरोध कर रहे थे. साथ ही साथ पिता के नाम करोड़ों की संपत्ति थी, जिसे बेटी और उसका प्रेमी हथियाना चाहते थे. आरोपी युवती को मृतकों ने गोद लिया था. पुलिस ने 10 घंटे के अंदर इस मामले का खुलासा करने की बात कही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के बर्रा-2 के यादव मार्केट स्थित एक घर में 61 साल के मुन्ना लाल उत्तम और 55 साल की उनकी पत्नी राजदेवी के खून से लथपथ शव मिले. बताया गया कि वारदात के वक्त घर में दंपती की बेटी कोमल और बेटा अनूप मौजूद थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेटी ने बताया कि कुछ बदमाशों ने दंपती की हत्या कर दी. हालांकि, पुलिस ने कुछ और ही खुलासा किया.

जूस में मिलाया नशीला पदार्थ

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने 10 घंटे की जांच के बाद बताया कि दंपती की हत्या उनकी गोद ली हुई बेटी कोमल ने ही की है. इसमें उसके प्रेमी ने उसका साथ दिया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. बताया कि आरोपी बेटी ने 4 जुलाई की रात को अपने माता-पिता को जूस में नशीला पदार्थ मिलाकर पीने को दिया था. जब सभी बेहोश हो गए तो उसने अपने प्रेमी को बुलाया और फिर माता-पिता की गला रेतकर हत्या कर दी.

पुलिस के मुताबिक दंपती की हत्या के बाद कोमल का प्रेमी चला गया. इसके बाद कोमल ने शोर मचाने का नाटक शुरू कर दिया. शोर सुनकर घर की दूसरी मंजिल पर सो रहा भाई आया, तो कोमल ने बताया कि तीन नकाबपोश लोगों ने मां-पिता की हत्या कर दी है.

इधर अनूप ने पुलिस को बताया कि रात में उसकी बहन ने जूस पीने के लिए दिया था, लेकिन उसका स्वाद अच्छा नहीं था तो उसने जूस नहीं पिया था. फिर थोड़ी देर बाद वो बेहोश हो गया था. पुलिस की तरफ से बताया गया कि दंपती के शव घर के ग्राउंड फ्लोर में अलग-अलग कमरों में मिले थे. पुलिस के मुताबिक, सबसे पहले कोमल को माता-पिता के शव के पास देखा गया था.

‘कोमल के हाथों और कपड़ों पर खून’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को इस बात पर शक हुआ कि घर 47 वर्ग मीटर में बना है और उस घर में पति-पत्नी की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई, लेकिन घर में मौजूद बेटे-बेटी को इसका पता नहीं चला. पुलिस को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ. पुलिस की तरफ से ये भी सवाल किए गए कि कोमल अपनी मां के साथ सोई थी, मां कब उठीं और कब पिता के पास गईं? जब नकाबपोश हत्यारे घर में घुसे, तब बेटी ने शोर क्यों नहीं किया? इन सवालों का कोमल जवाब नहीं दे पाई.

पुलिस ने अपनी जांच में सीसीटीवी फुटेज देखी. पता चला कि घर में देर रात में एक युवक घर में घुस रहा था. किसी ने दरवाजा खोला और वो बिना दस्तक दिए घर में चला गया. पुलिस के मुताबिक, करीब डेढ़ घंटे के बाद वो युवक घर से बाहर आया. उसने अपना चेहरा ढक रखा था. पुलिस के मुताबिक, आते समय उस युवक के हाथ में कुछ नहीं था, जबकि जाते समय उसके पास एक बैग था. पुलिस ने बताया कि वो युवक कोमल का प्रेमी था.

पुलिस ने ये भी बताया कि जांच के दौरान कोमल और उसके प्रेमी के हाथ में खून के निशान मिले. वारदात के बाद कोमल ने अपने कपड़े धोए थे. उसके कपड़ों में भी खून के धब्बे मिले हैं. 

वीडियो- लखनऊ के वीरेंद्र ठाकुर मर्डर का बिहार के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से क्या संबंध?