The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राकेश टिकैत पर कर्नाटक में किसने स्याही फेंक दी?

किसान नेता राकेश टिकैत बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. उसी दौरान उन पर इंक अटैक हुआ.

post-main-image
राकेश टिकैत पर स्याही फेंकी गई (फोटो: आजतक)

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर स्याही फेंकी गई है. घटना सोमवार 30 मई को कर्नाटक के बेंगलुरु प्रेस क्लब में हई. राकेश टिकैत यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इसी दौरान उन पर स्याही फेंकी गई और माइक से हमला किया गया. खबरों के मुताबिक हमले के बाद दो पक्षों के बीच जमकर कुर्सियां भी चलीं. पुलिस के मुताबिक मामले को लेकर उसने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. 

किसने फेंकी स्याही?

आजतक से जुड़े नागार्जुन के मुताबिक राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने वाले एक स्थानीय किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर (के. चंद्रशेखर) के समर्थक बताए जा रहे हैं. दरअसल घटना से पहले मीडिया के एक सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा था कि उनका चंद्रशेखर से कोई वास्ता नहीं है. खबर के मुताबिक इसी पर के. चंद्रशेखर के समर्थक नाराज हो गए. 

पूरा मामला ये है कि कर्नाटक के किसान नेता के. चंद्रशेखर के खिलाफ लोकल मीडिया ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था. आजतक के मुताबिक इस वीडियो में चंद्रशेखर ने बस स्ट्राइक के बदले पैसे की मांग की थी. इतना ही नहीं, उन्होंने राकेश टिकैत और अन्य किसान नेताओं का भी जिक्र किया था. इसी मामले पर एक सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि कोडिहल्ली चंद्रशेखर फ्रॉड हैं और उन्होंने उनके (टिकैत) के नाम का इस्तेमाल किया है. इसी से नाराज के. चंद्रशेखर के समर्थकों ने राकेश टिकैत के चेहर पर स्याही फेंक दी. इस दौरान कुछ लोग आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे और कुर्सियां भी चलाईं. एएनआई घटना का वीडियो शेयर किया है. 

वहीं राकेश टिकैत का आरोप है कि उन पर ये हमला सरकार की मिलीभगत से कराया गया है. उन्होंने कहा कि लोकल पुलिस ने उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी. 

राकेश टिकैत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा,

"हम प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे कि कुछ लोग आए और वहां रखे माइक से हमें पीटने लगे. ये कर्नाटक सरकार और पुलिस की विफलता है. ये एक साजिश थी और इसकी जांच होनी चाहिए."

उधर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने राकेश टिकैत पर स्याही से हमले की निंदा करते हुए कर्नाटक सरकार से जरूरी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. 

वीडियो- राकेश टिकैत ने अब लखीमपुर केस पर क्या कहा, सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा का जेल जाना तय किया