The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

7 साल पहले जिस लड़की के मर्डर में बंदा जेल गया, वो लड़की अब जाकर जिंदा मिली!

लड़की की शादी हो चुकी है. दो बच्चे भी हैं. परिवार ने तो डेडबॉडी की पहचान भी कर ली थी

post-main-image
सांकेतिक तस्वीर. (साभार- ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के आगरा में सात साल पहले मृत पाई गई एक लड़की कथित रूप से हाथरस में जिंदा मिली है. इस लड़की की 2015 में अपहरण के बाद हत्या करने का दावा किया गया था. अलीगढ़ में रहने परिवार ने उसकी पहचान करने का भी दावा किया था. उनके आरोपों के चलते पड़ोस एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. वो अभी भी जेल में है. लेकिन लड़की जिंदा है. उसकी शादी हो चुकी है और दो बच्चे भी हैं.

'हत्या' के 7 साल बाद जिंदा हुई पीड़िता!

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मामला फरवरी 2015 का है. लड़की के परिवारवालों ने तब अलीगढ़ के एक पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने अखबार को बताया,

"कुछ दिनों बाद एक लड़की का शव आगरा में बरामद हुआ था. उसके बाद इस मामले से जुड़ी लड़की का पिता आगरा गए. वहां उन्होंने मृत लड़की के शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की थी. उसके बाद उनके पड़ोस के लड़के के खिलाफ अलीगढ़ में अपहरण और हत्या का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने युवक पर पॉक्सो ऐक्ट भी लगाया था. उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था."

पुलिस के मुताबिक आरोपी की उम्र उस समय 20 साल से कुछ ज्यादा थी. वो मजदूरी का काम करता था. तीन साल बाद उसे बेल मिल गई थी. लेकिन कोर्ट की कार्यवाही में भाग नहीं लेने के चलते उसके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया गया था. बाद में उसने अदालत के सामने सरेंडर कर दिया. वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

लेकिन इतने सालों बाद अब लड़की के जिंदा होने का दावा किया गया है. उसे अलीगढ़ लाने के बाद वहां के सर्किल अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने आगे अखबार से कहा,

"लड़की को अलीगढ़ की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया था. सोमवार को उसका बयान दर्ज किया गया. हमने आगे की जांच शुरू कर दी है. हम लड़की की पहचान सुनिश्चित करने के लिए उसकी डीएनए प्रोफाइलिंग कराने की योजना बना रहे हैं. अगर उसकी पहचान की पुष्टि हो जाती है तो पुलिस अदालत में याचिका दायर कर आरोपी पर लगे तमाम आरोपों को रद्द करने की अपील करेगी."

रिपोर्ट के मुताबिक कथित अपहरण और हत्या के समय लड़की की उम्र 14 साल थी. अब वो 21 साल की हो चुकी है. उसकी किडनैपिंग के आरोपी के परिवार ने हाल में पुलिस के पास जाकर दावा किया था कि लड़की जिंदा ही और हाथरस में अपने परिवार के साथ रह रही है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस की टीम हाथरस पहुंची थी और लड़की को अलीगढ़ लेकर आई. पुलिस ने बताया कि बयान दर्ज करने के बाद लड़की को अलीगढ़ के ही एक प्रोटेक्शन होम में भेज दिया गया है.

आफताब ने श्रद्धा को ठीक मारा बोलने वाला राशिद पकड़ा गया तो सच जान सब चौंके!