The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'मिर्ज़ापुर' में ललित का रोल करने वाले एक्टर ब्रह्मा मिश्रा नहीं रहे

पुलिस को ब्रह्मा के फ्लैट से उनकी डीकम्पोज़्ड बॉडी मिली.

post-main-image
एक फोटोशूट के दौरान एक्टर ब्रह्मा मिश्रा. दूसरी तस्वीर में अपने 'मिर्ज़ापुर' वाले को-स्टार दिव्येंदु शर्मा के साथ ब्रह्मा.
'मिर्ज़ापुर' में मुन्ना त्रिपाठी के खास दोस्त ललित का रोल करने वाले एक्टर ब्रह्मा मिश्रा नहीं रहे. उनकी मौत के पीछे की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. मगर कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि ब्रह्मा अपने घर के बाथरूम में गिर गए थे. 2 दिसंबर की दोपहर पुलिस को ब्रह्मा के वर्सोवा वाले फ्लैट से उनकी डीकम्पोज़्ड डेड बॉडी मिली. जिसे तत्काल प्रभाव से ऑटोप्सी के लिए कूपर हॉस्पिटल भेज दिया गया है. ब्रह्मा मिश्रा के गुज़रने की खबर उनके को-स्टार दिव्येंदु ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से दी. दिव्येंदु का वो पोस्ट आप नीचे देख सकते हैं-
ब्रह्मा ने अपने करियर में 'मांझी- द माउंटेन मैन', 'दंगल', 'केसरी', 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' और 'हवाइज़ादा' समेत कई फिल्मों में काम किया था. इसके अलावा वो 'नॉट फिट' और 'ऑफिस वर्सज़ ऑफिस' जैसे शोज़ का भी हिस्सा रह चुके थे. वो आखिरी बार एमेजॉन प्राइम वीडियो की सीरीज़ 'हलो चार्ली' में दिखाई दिए थे. मगर उन्हें लोगों ने 'मिर्ज़ापुर' सीज़न 2 की रिलीज़ के बाद पहचानना शुरू किया.
ब्रह्मा मिश्रा मामले में पुलिस द्वारा फाइल की गई एक्सीडेंट डेथ रिपोर्ट की कॉपी.

ब्रह्मा मिश्रा मामले में पुलिस द्वारा फाइल की गई एक्सीडेंट डेथ रिपोर्ट की कॉपी.



'मिर्ज़ापुर' में ब्रह्मा ने दिव्येंदु के निभाए मुन्ना भैया के दोस्त ललित का रोल किया था. ललित, मुन्ना का ऐसा दोस्त था, जो उसके कहने पर कुछ भी कर देता था. बिना दिमाग लगाए. मगर दूसरे सीज़न के तीसरे एपिसोड 'खरगोश' में इस कैरेक्टर की डेथ हो जाती है. कालीन भैया के बॉडीगार्ड मक़बूल के हाथों. या यूं कहें कि ललित को बलि का बकरा बना दिया जाता है. ताकि मुन्ना को बचाया जा सके.
'मिर्ज़ापुर' के एक सीन में ब्रह्मा मिश्रा.

'मिर्ज़ापुर' के एक सीन में ब्रह्मा मिश्रा.



ललित का कैरेक्टर इसलिए लोगों को याद रहा क्योंकि सीरीज़ के एक सीन में मुन्ना त्रिपाठी उसके नाम के साथ एक जोक बनाता है. उस जोक को कई बार रिपीट किया जाता है. ज़ाहिर तौर पर जिन भी लोगों ने ये सीरीज़ देखी होगी, उन्हें वो जोक पता होगा. बाद में उस पर ढेर सारे मीम्स भी बने.
ब्रह्मा मिश्रा के करीबियों के मुताबिक हाल ही में उनका जन्मदिन था. उसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था. ब्रह्मा भोपाल से आते हैं. वो हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे. 2013 में आई फिल्म 'चोर चोर सुपर चोर' से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. पिछले दिनों वो अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' में खुदादद खान के किरदार में नज़र आए थे.