The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहरुख ने रजनीकांत की फिल्म को मना किया, मेकर्स ने उनका रोल ही उड़ा दिया

Lokesh Kanagaraj पहले Rajinikanth की फिल्म Coolie में एक रोल के लिए किसी हिंदी सुपरस्टार को लेना चाहते थे. पहले Shah Rukh Khan से बात हुई. उसके बाद Ranveer Singh को भी अप्रोच किया गया.

post-main-image
रजनीकांत की फिल्म 'कुली' को पहले 'थलाइवर 171' के टाइटल से अनाउंस किया गया था.

बीती 22 अप्रैल की शाम Rajnikanth की फिल्म Coolie का टाइटल अनाउंस किया गया. Lokesh Kanagaraj के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को पहले Thalaivar 171 के नाम से बनाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि जून 2024 में फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है. लोकेश इस फिल्म को पैन-इंडिया स्केल पर बना रहे हैं. इसी वजह से फिल्म की कास्ट में सिर्फ तमिल एक्टर्स के नाम नहीं रखना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो फिल्म में एक रोल के लिए किसी हिंदी सुपरस्टार को साइन करना चाहते थे. हालांकि ये रोल बड़ा नहीं था. लोकेश ने इस रोल के लिए Shah Rukh Khan को अप्रोच किया था. लेकिन शाहरुख ने इंकार कर दिया. अब खबर आई है कि शाहरुख के मना करने के बाद मेकर्स ने उस किरदार को ही फिल्म से उड़ा दिया. 

पिंकविला से जुड़े हिमेश मांकड़ ने हाल ही में X पर एक ‘आस्क मी एनीथिंग’ सेशन रखा था. वहां उनसे किसी ने पूछा कि ‘कुली’ में शाहरुख वाले रोल का क्या हुआ. तब हिमेश ने बताया कि उस रोल को हटा दिया गया है. पिंकविला की एक पिछली रिपोर्ट के मुताबिक इस रोल की लंबाई स्पेशल अपीयरसेंस जितनी थी. इसके लिए लोकेश हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से किसी को कास्ट करना चाहते थे. इस रोल के लिए उन्होंने पिछले दिनों शाहरुख खान को अप्रोच किया. लोकेश, शाहरुख से मिले और उन्हें बताया कि वो किस तरह की फिल्म बनाना चाहते हैं. शाहरुख को सब्जेक्ट अच्छा लगा. मगर उन्होंने ये रोल करने से मना कर दिया. उनका मानना है कि वो पिछले कुछ सालों में कई फिल्मों में गेस्ट रोल्स कर चुके हैं. इसमें 'ब्रह्मास्त्र' से लेकर 'रॉकेट्री' और हाल ही में आई 'टाइगर 3' जैसी फिल्में शामिल हैं. इसलिए फिलहाल वो इन गेस्ट रोल्स से दूरी बनाना चाहते हैं. अब वो सिर्फ फुल फ्लेज्ड फिल्मों में ही काम करना चाहते हैं. वो रजनीकांत का बहुत सम्मान करते हैं. मगर वो उनकी फिल्म में ये रोल नहीं कर पाएंगे.

हालांकि शाहरुख ने लोकेश कनगराज के साथ स्टैंड अलोन फिल्म करने में दिलचस्पी दिखाई है. उनका मानना है कि अगर लोकेश के पास कोई दूसरी कहानी है, जिसे वो लीड रोल में शाहरुख के साथ बनाना चाहते हों, तो बात की जा सकती है. मगर वो ‘कुली’ का हिस्सा नहीं बनेंगे. शाहरुख के मना करने के बाद लोकेश नेवो रोल रणवीर सिंह को ऑफर किया. रणवीर को कैरेक्टर पसंद आया. उन्होंने पूरी स्क्रिप्ट सुनने की मांग की. फिर खबर आई कि लोकेश और रणवीर जनवरी 2024 में एक मीटिंग करेंगे. लेकिन किसी वजह से दोनों के बीच इस फिल्म को लेकर बात नहीं बन पाई. अंत में मेकर्स ने वो रोल हटाना ही बेहतर समझा. 
 

वीडियो: रजनीकांत ने जिस धमाकेदार फिल्म का टाइटल अनाउंस, लोग बोले - 'रोंगटे खड़े हो गए"