The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मुर्शिदाबाद ही नहीं पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में भी रामनवमी पर झड़प, 4 घायल

Ram Navami पर West Bengal के East Midnapore में हुई झड़प के बाद BJP नेता अग्निमित्रा पॉल ने दावा किया है कि 5 भाजपा नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

post-main-image
झड़प में 4 लोगों के घायल होने की सूचना है. (सांकेतिक तस्वीर: PTI)
author-image
इंद्रजीत कुंडू

रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्वी मिदनापुर (East Midnapore) से भी झड़प की खबरें आईं. एगरा में हुई इस झड़प में 4 लोगों के घायल होने की रिपोर्ट है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि रैली पर पथराव किया गया था. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

इंडिया टुडे से जुड़े इंद्रजीत कुंडू की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने दावा किया है कि 5 BJP नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पॉल ने उन्हें रिहा करने की मांग की है. उनके नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टायर जलाए और बेल्दा-कांथी राज्य राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया.

इस बीच अग्निमित्रा पॉल के खिलाफ पश्चिम मिदनापुर जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने अग्निमित्रा पॉल समेत 15 BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज की है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, अग्निमित्रा ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कोतवाली थाने में हंगामा किया और थाने में बाहर से ताला जड़ दिया. 

BJP की IT सेल प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा है,

“बंगाल टूट रहा है और इसके लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं. उनके निंदनीय और सांप्रदायिक भाषणों के कारण पूरे बंगाल में राम भक्तों पर हमले हुए हैं. मुर्शिदाबाद में बड़े पैमाने पर दंगे के बाद अब मेदिनीपुर के एगरा में श्रीराम भक्तों को निशाना बनाया गया. रामनवमी शोभा यात्रा पर हुए क्रूर हमले के विरोध में अब भाजपा कार्यकर्ता एगरा थाने का घेराव करेंगे. बंगाली हिंदुओं की रक्षा करने में विफल रहने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.”

ये भी पढ़ें: 'रामनवमी आ रही, पाप करने वालों को न भूलना... ' नवादा रैली में PM मोदी ऐसा क्यों बोले?

मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर इलाके में हुई झड़प में कई लोगों के घायल होने की रिपोर्ट है. यहां भी भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. घायलों को बहरामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया. राज्य में विपक्षी दल की भूमिका निभा रही BJP ने आरोप लगाया है कि रैली पर पथराव किया गया और दुकानों में तोड़फोड़ की गई.

इस मामले में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाया है. पिछले साल भी पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दौरान हिंसा हुई थी. इससे BJP और TMC के बीच बड़े पैमाने पर टकराव हुआ था.

वीडियो: संजय-बृजेश पर गोहत्या का आरोप, यूपी पुलिस बोली- रामनवमी पर हिंसा भड़काने की साजिश थी