The Lallantop
Advertisement

जब तक धोनी खेलेंगे, टीम के कप्तान रहेंगे, ठीक है!

CSK के कप्तान तो धोनी ही रहेंगे.

Advertisement
MS Dhoni Ben Stokes IPL 2023
एमएस धोनी (फोटो - सोशल)
26 दिसंबर 2022 (Updated: 26 दिसंबर 2022, 18:44 IST)
Updated: 26 दिसंबर 2022 18:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Chennai Super Kings. IPL Auction 2023 में चेन्नई ने इंग्लैंड के स्टार प्लेयर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को खरीदा है. टीम ने बेन को अपने साथ जोड़ने के लिए 16.25 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. बेन IPL इतिहास में सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. लेकिन इस बात से ज्यादा चर्चा उनके CSK के फ्यूचर के कप्तान होने की ख़बरें बटोर रही हैं.

IPL फ़ैन्स को ये भी लगता है कि बेन शायद इसी साल से टीम की कप्तानी संभाल लें. और IPL 2022 की तरह धोनी टीम की कप्तानी छोड़ दें. लेकिन पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल इस बात से इत्तेफ़ाक नहीं रखते है. धोनी या स्टोक्स के बीच CSK के कप्तान का चुनाव करते हुए गेल ने जियो सिनेमा कहा,

‘धोनी, जब तक आप खेल रहे हैं, आप टीम को लीड करेंगे, ठीक है? डन.’

इसके साथ चेन्नई के बेन स्टोक्स को खरीदने के फैसले की तारीफ करते हुए गेल ने कहा,

‘बेन स्टोक्स और एमएसडी, ड्रेसिंग रुम में इन दोनों के कमाल के दिमाग होंगे. लेकिन मुझे लगता है स्टोक्स पीछे बैठेंगे और एमएसडी की इज्ज़त करेंगे और उनको उनकी चीज़ें करने देंगे. युवा प्लेयर्स को भी स्टोक्स से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. उनका (बेन) का होना अच्छा है. और CSK के पास अभी भी डीजे ब्रावो जैसे पूर्व प्लेयर है.

उस कल्चर में फिट होना जरूरी है. और बिना डाउट के मुझे इस बात पर यकीन है, अपने एक्सपीरियंस के साथ वो सुपर किंग्स के बीच आराम से फिट होंगे. और जैसा कि हम जानते हैं, उनके पास ऑल-राउंडर्स की कमी है. और वो बेन स्टोक्स को दोनों हाथों से अपनाएंगे.’

बताते चलें, बेन स्टोक्स को जनता चेन्नई के फ्यूचर कप्तान के तौर पर देख रही है. बेन के पास IPL में कप्तानी का बहुत ज्यादा अनुभव तो नहीं है. लेकिन वो इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी जरूर करते हैं. अपनी कप्तानी में उन्होंने इंग्लैंड को 10 टेस्ट मैच में से नौ जिताए हैं. ऐसे में धोनी के बाद उनका चेन्नई की टीम की कमान संभालना शॉकिंग नहीं होगा.

वीडियो: टीम इंडिया की जीत पर फ़ैन्स ने KL राहुल और बाकी खिलाड़ियों पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement